Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजउदयपुर के सेल्समैन को 'सिर तन से जुदा' की धमकी, शाहनवाज और राहिल...

उदयपुर के सेल्समैन को ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी, शाहनवाज और राहिल शेख गिरफ्तार: झुंझनू में भी पड़ोसी शौक़ीन अली ने दी कन्हैया लाल वाला हाल करने की धमकी

धमकी देने के बाद सेल्समैन ने दुकान पर आना ही छोड़ दिया था। उसको किसी से शिकायत न करने के लिए भी धमकाया गया था। धमकी देने के बाद दोनों आरोपित अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे।

राजस्थान के उदयपुर में एक दुकान के सेल्समैन को ‘सिर तन से जुदा’ की धमकी देने वाले 2 आरोपितों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस गिरफ्तारी के लिए पुलिस ने लगभग 300 CCTV कैमरों की फुटेज खँगाली और 15 दिन तक लगातार मेहनत की। पकड़े गए आरोपितों के नाम शाहनवाज और राहिल शेख हैं। यह गिरफ्तारी शनिवार (30 जुलाई 2022) को हुई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 15 जुलाई 2022 को उदयपुर के मालदास स्ट्रीट में कपड़े की दुकान पर एक सेल्समैन को बाइक सवार 2 युवकों ने कत्ल करने की धमकी दी थी। पीड़ित ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई। घटना से क्षेत्र में दहशत फ़ैल गई थी। पुलिस ने लम्बी जाँच के बाद जिन 2 आरोपितों को पकड़ा उसमें शानवाज उर्फ़ चनिया और राहिल शेख उर्फ़ बोहरा शामिल हैं। राहिल घंटाघर थाने का हिस्ट्रीशीटर भी है। दूसरा आरोपित शाहनवाज चेन स्नेचर बताया जा रहा है।

बताया जा रहा है कि धमकी देने के बाद सेल्समैन ने दुकान पर आना ही छोड़ दिया था। उसको किसी से शिकायत न करने के लिए भी धमकाया गया था। धमकी देने के बाद दोनों आरोपित अपने घरों से बाहर नहीं निकल रहे थे। दोनों से हुई पूछताछ में इन्होंने धमकी अपनी दबंगई दिखाने के लिए देना बताया। दोनों आरोपितों की गहन जाँच करवाई गई लेकिन उनका कन्हैया लाल हत्याकांड से कोई कनेक्शन नहीं मिला। पुलिस के मुताबिक आरोपितों के किसी आतंकी संगठन से जुड़े होने के भी साक्ष्य नहीं मिले हैं।

झुंझनू में चैन सिंह को शौक़ीन ने दी कन्हैयालाल जैसे हाल की धमकी

राजस्थान के ही एक अन्य घटनाक्रम में झुंझनू जिले में चैन सिंह नाम के एक परिवार को शौक़ीन अली द्वारा कन्हैया लाल जैसा हाल कर देने की धमकी का आरोप लगा है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक चैन सिंह के परिजनों द्वारा दी गई शिकायत के अनुसार, “कुछ समय पहले गाँव के चैन सिंह ने एक दीवार बनवाई थी जिसकी शिकायत पड़ोसी शौक़ीन अली ने अतिक्रमण बता कर अधिकारियों से की थी। तब से दोनों पक्षों में मनमुटाव था। 2-3 दिन पहले शौक़ीन की बकरी चैन सिंह के घर में चली गई थी। इसकी शिकायत चैन सिंह ने शौक़ीन के परिवार से की।”

शिकायत में आगे बताया गया, “कुछ देर बाद शौक़ीन अली ने चैन सिंह के घर पर हमला कर दिया। चैन सिंह को कन्हैयालाल जैसा हाल कर देने की धमकी दी गई।” शौक़ीन अली द्वारा भी चैन सिंह के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई गई है। मामले में अब तक 3 आरोपितों की गिरफ्तारी की जानकारी मिल रही है। जिले के एडिशनल SP डॉ तेजपाल सिंह ने भी इस घटना की पुष्टि की है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सेजल, नेहा, पूजा, अनामिका… जरूरी नहीं आपके पड़ोस की लड़की ही हो, ये पाकिस्तान की जासूस भी हो सकती हैं: जानिए कैसे ISI के...

पाकिस्तानी ISI के जासूस भारतीय लड़कियों के नाम से सोशल मीडिया पर आईडी बना देश की सुरक्षा से जुड़े लोगों को हनीट्रैप कर रहे हैं।

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -