Thursday, February 22, 2024
Homeदेश-समाजरमजान के महीने में जकात का पैसा PM CARES Fund में भी दें मुस्लिम:...

रमजान के महीने में जकात का पैसा PM CARES Fund में भी दें मुस्लिम: RSS नेता इंद्रेश कुमार

इंद्रेश कुमार ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि रमजान माह में ज़कात निकालने का वक्त आ गया है। जकात में से कुछ धन निकाल कर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के माध्यम से प्रधानमंत्री केयर फंड में भी जमा कराएँ ताकि देश यशश्वी बने और दुनिया का नेतृत्व करे।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की प्रेरणा से मुस्लिमों के बीच कार्य करने वाले मुस्लिम राष्ट्रीय मंच ने कोरोना संकट के बीच देश के मुस्लिमों से एक विशेष अपील की है। संगठन के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने अपील करते हुए कहा है कि रमजान के पवित्र महीने में मुस्लिम न सिर्फ जकात के पैसे गरीबों को दान करें, बल्कि पीएम केयर फंड में भी जमा कराएँ।

जानकारी के मुताबिक आरएसएस की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य और मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार ने मुस्लिमों से रमजान माह में गरीब, जरूरतमंद लोगों की मदद करने का आह्वान किया है। साथ ही इंद्रेश कुमार ने मेरठ के मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के पदाधिकारियों द्वारा कोरोना संकट के बीच जरूरतमंदों को दी जा रही मदद की भी प्रशंसा की है।

इंद्रेश कुमार ने मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के कार्यकर्ताओं से आग्रह किया है कि रमजान माह में ज़कात निकालने का वक्त आ गया है। जकात में से कुछ धन निकाल कर मुस्लिम राष्ट्रीय मंच के माध्यम से प्रधानमंत्री केयर फंड में भी जमा कराएँ ताकि देश यशश्वी बने और दुनिया का नेतृत्व करे। कोरोना से पीड़ित दुनिया की नजर भारत की तरफ है। इसलिए भारत को बनाएँगे, विश्व को बचाएँगे।

इंद्रेश कुमार ने कहा कि मुस्लिम मंच के कार्यकर्ता घर-घर में संदेश दें कि कट्टरता नहीं, शालीनता और सज्जनता वक्त की जरूरत है। उन्होंने कहा कि नवरात्रि, गुड फ्राइडे, डॉक्टर भीमराव आंबेडकर जयंती, बुद्ध पूर्णिमा, शब-ए-बारात, महावीर जयंती, हनुमान और अब रमजान देश के सभी लोग घर में रहकर मना रहे हैं, ऊपरवाले से जल्द से भारत को कोरोना वायरस से मुक्त करने की अपील कर रहे हैं। मुस्लिमों को भी ऐसी ही दुआ करनी चाहिए।

दरअसल इससे पहले कोरोना महामारी को देखते हुए मुस्लिम मंच के संरक्षक इंद्रेश कुमार के आह्वान पर मेरठ के सभी जिलों में रमजान को देखते हुए राशन बाँटा गया था। इसका उद्देश्य गरीब और बेसहारा लोगों की इस संकट की घड़ी में मदद करना था। इंद्रेश कुमार के आह्वान पर मेरठ में शुरू किए गए सेवा कार्य की जिम्मेदारी संयोजक कदीम आलम और सेंट मोमिना स्कूल ग्रुप के चेयरपर्सन सैयद शाह फैसल ने सँभाली थी।

आपको बता दें कि मुस्लिम राष्ट्रीय मंच राष्ट्रवादी मुस्लिमों का एक संगठन है। यह संगठन राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की विचारधारा का संगठन है। इसके राष्ट्रीय संयोजक मुहम्मद अफजल हैं और इसके संरक्षक इंद्रेश कुमार हैं। इस संगठन का गठन 2002 में हुआ था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘108 अवैध मजारें जमींदोज, बाकी के लिए बुलडोजर तैयार’: गुजरात के गृह मंत्री ने याद दिलाया- कॉन्ग्रेस ने कैसे मंदिर से हटवाई थी मूर्तियाँ

गुजरात के गृह राज्य मंत्री हर्ष सांघवी ने कहा है कि उनके राज्य में अब तक 108 अवैध मजार जमींदोज कर गई हैं, बाकी अवैध इमारतों को गिराने के लिए भी बुलडोजर तैयार है।

आक्रांताओं की हिंसा से बचाने के लिए देवी-देवताओं, महिलाओं को घर में लाया गया… राम मंदिर से महिलाएँ फिर होंगी स्वतंत्र-सुरक्षित

श्री राम और राम राज्य इस बात पर प्रकाश डालते हैं कि हिंसा सनातन संस्कृति का हिस्सा नहीं थी। राम मंदिर से समाज में यह बात फिर से घर करेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
418,000SubscribersSubscribe