Thursday, April 18, 2024
Homeदेश-समाजआज़म खान की 250 बीघा जमीन की गई जब्त, 4 किलोमीटर की सिर्फ बाउंड्री!...

आज़म खान की 250 बीघा जमीन की गई जब्त, 4 किलोमीटर की सिर्फ बाउंड्री! ट्रैक्टर से पिलर और कँटीले तार लेकर पहुँची टीम

विभाग अपने साथ ट्रैक्टर में पिलर और कँटीले तारों को साथ लेकर आई थी। इसी के साथ विभाग ने 'शत्रु संपत्ति' के अंतर्गत आने वाली जमीन पर पिलर और गड्ढे खोदने का काम शुरू कर दिया है।

समाजवादी पार्टी (Samajwadi party) के नेता आजम खान (Azam Khan) सीतापुर जेल में बंद हैं और सर्वोच्च अदालत (Supreme Court) में उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई हो चुकी है। इस बीच बुधवार (18 मई, 2022) को राजस्व विभाग की टीम ने उनकी जौहर यूनिवर्सिटी पहुँची, जहाँ हाई कोर्ट के आदेश के अनुसार 250 बीघे की ‘एनिमी प्रॉपर्टी’ को जब्त करने की कार्रवाई की।

रिपोर्ट के मुताबिक, राजस्व की टीम ने जौहर विश्वविद्यालय की शत्रु संपत्ति की 4000 मीटर (यानी 4 किलोमीटर) की बाउंड्री की दीवार को नापा है। विभाग अपने साथ ट्रैक्टर में पिलर और कँटीले तारों को साथ लेकर आई थी। इसी के साथ विभाग ने ‘शत्रु संपत्ति’ के अंतर्गत आने वाली जमीन पर पिलर और गड्ढे खोदने का काम शुरू कर दिया है। इससे कँटीले तारों से बाउंड्रीवाल बनाई जाएगी और उसे अपने नियंत्रण में लिया जाएगा। इस टीम के सर्वेयर प्रशांत सिंह सैनी अभिरक्षक कार्यालय लखनऊ से आए थे।

बताया जा रहा है कि अब राजस्व विभाग की ये कार्रवाई कई दिनों तक चलने वाली है। इसको लेकर एसडीएम मनीष मीणा का कहना है कि अदालत के आदेश के बाद ये कार्रवाई की जा रही है।

गौरतलब है कि आजम खान एमपी-एमएलए कोर्ट ने मजिस्ट्रेट ट्रायल मुकदमें में आजम खान के खिलाफ आरोप तय किए जाएँगे। इसको लेकर 24 मई को सपा नेता रामपुर कोर्ट में तय होंगे। इसमें डूँगरपुर मामले में दो मामलों चार्ज तय किए जाएँगे। इस मामले को लेकर जिला शासकीय एडवोकेट रामपुर अरुण सक्सेना के मुताबिक, सपा के शासनकाल में डूँगरपुर में आसरा कॉलोनी बनाई गई थी।

उस दौरान वहाँ कुछ लोग पहले से रह रहे थे, जिनके घरों पर बुलडोजर चलवा दिया गया था। इतना ही वहाँ पर लोगों के साथ लूट, मारपीट और छेड़छाड़ भी की गई थी। इसी मामले को लेकर पिछले साल 2021 गंज थाने में करीब 12 अलग-अलग केस दर्ज किए गए थे।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

लोकसभा चुनाव 2024 के पहले चरण में 21 राज्य-केंद्रशासित प्रदेशों के 102 सीटों पर मतदान: 8 केंद्रीय मंत्री, 2 Ex CM और एक पूर्व...

लोकसभा चुनाव 2024 में शुक्रवार (19 अप्रैल 2024) को पहले चरण के लिए 21 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों की 102 संसदीय सीटों पर मतदान होगा।

‘केरल में मॉक ड्रिल के दौरान EVM में सारे वोट BJP को जा रहे थे’: सुप्रीम कोर्ट में प्रशांत भूषण का दावा, चुनाव आयोग...

चुनाव आयोग के आधिकारी ने कोर्ट को बताया कि कासरगोड में ईवीएम में अनियमितता की खबरें गलत और आधारहीन हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe