Thursday, May 13, 2021
Home देश-समाज राम मंदिर के लिए चंदा लेने निकले थे RSS कार्यकर्ता, मकसूद के परिजनों ने...

राम मंदिर के लिए चंदा लेने निकले थे RSS कार्यकर्ता, मकसूद के परिजनों ने चलवाई गोलियाँ

कोटा जिला संघ चालक दीपक शाह ने अस्पताल में बताया कि उन्हें निधि संग्रह करने से रोकने के लिए कहा जा रहा था, जब उन्होंने बात नहीं मानी, तब ये हमला हुआ।

राजस्थान के कोटा जिले में राम मंदिर निर्माण के लिए चंदा लेने निकले राष्ट्रीय स्वंयसेवक संघ (RSS) के जिला संघ चालक दीपक शाह पर मंगलवार को (फरवरी 9, 2021) गोलियाँ दागी गईं। हमले में गोली उनकी जाँघ पर लगी। उन्हें इलाज के लिए पहले सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती करवाया गया। बाद में वहाँ से वह MBS अस्पताल में भर्ती हुए।

पुलिस का कहना है कि दीपक शाह रामगंज मंडी के निवासी हैं। मंगलवार शाम 6 से 7 बजे के बीच वे राम मंदिर निर्माण के लिए निधि संग्रह करने निकले थे। उनके साथ जिला प्रचारक हेमंत और विभाग प्रचारक मनोज प्रताप भी थे। कुछ देर बाद जब विभाग प्रचारक मनोज प्रताप वहाँ से चले गए, तो दीपक शाह और उनके सहयोगी ने निधि संग्रह जारी रखा। मगर, थोड़ी देर में तीन बदमाश बाइक पर सवार होकर आए और दीपक शाह पर फायरिंग कर दी। मौके पर मौजूद लोगों ने उन्हें अस्पताल पहुँचाया।

घटना के बाद विधायक चंद्रकांता मेघवाल और पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल घायल दीपक शाह से मिलने एमबीएस अस्पताल पहुँचे। दूसरी ओर रामगंजमंडी कस्बे में बड़ी संख्या में व्यापारी और RSS कार्यकर्ता थाने के बाहर एकत्रित हुए। भीड़ ने थाने में धरना-प्रदर्शन करते हुए घेराव किया। क्षेत्र में रात से हालात तनावपूर्ण बने हुए हैं। इलाके में पुलिस बल को तैनात किया गया है।

बता दें कि दीपक शाह, आरएसएस जिला संघ चालक होने के साथ-साथ स्टोन व्यापारी भी है। इस कारण व्यापारियों में भी भारी आक्रोश है। सभी ने मिल कर आरोपितों के ख़िलाफ़ कठोर कार्रवाई की माँग की है।

मीडिया रिपोर्ट्स में सूत्रों का हवाला देकर कहा जा रहा है कि रामगंजमंडी क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर से दीपक शाह का कुछ दिन पहले किसी बात को लेकर झगड़ा हुआ था। थाने में मामला भी दर्ज हुआ था। ऐसे में मंगलवार को दीपक शाह पर हुए जानलेवा हमले को उक्त घटना से जोड़ कर देखा जा रहा है।

कुछ रिपोर्ट्स में आरोपित का नाम आशु पाया सामने आया है। कहा जा रहा है कि आशु ने ही अपने दो साथियों के साथ मिल घटना को अंजाम दिया, फिर फरार हो गया। पुलिस ने सूचना पाते ही इलाके में नाकाबंदी करवाई। वहीं दीपक शाह ने भी अपने बयान में मकसूद के बच्चों को आरोपित बताया।

दीपक शाह ने भी अपने बयान में कहा कि मकसूद पाया के बेटे बाबू पाया सहित अन्य लोगों ने उन पर हमला किया है। दीपक शाह ने अस्पताल में कहा कि उन्हें निधि संग्रह करने से रोकने के लिए कहा जा रहा था, जब बात नहीं मानी गई, तब ये हमला हुआ।

बता दें कि इस केस में भाजपा देहात जिलाध्यक्ष मुकुट नगर भी रामगंजमंडी पहुँचे। उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी कि बुधवार सुबह 7 बजे तक वारदात में शामिल सभी बदमाशों को पकड़ लिया जाए अन्यथा भाजपा देहात सुबह रामगंजमंडी कस्बे को बंद करवाएगी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

चंदन कुमारhttps://hindi.opindia.com/
परफेक्शन को कैसे इम्प्रूव करें 🙂

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

इजरायल में सौम्या की मौत पर केरल CM की श्रद्धांजलि… फिर किया पोस्ट एडिट: BJP ने लगाया ‘कट्टरपंथियों’ से डरने का आरोप

इजरायल में हमास के हमले में सौम्या की मौत के बाद केरल की राजनीति में उबाल, बीजेपी ने लेफ्ट, कॉन्ग्रेस पर लगाया कट्टरपंथियों से डरने का आरोप

फिलिस्तीनी आतंकी ठिकाने का 14 मंजिला बिल्डिंग तबाह, ईद से पहले इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा – ‘पूरी तरह शांत कर देंगे’

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “ये केवल शुरुआत है। हम उन्हें ऐसे मारेंगे, जैसा उन्होंने सपने में भी न सोचा हो।”

महाराष्ट्र: डिप्टी CM अजित पवार की ‘छवि चमकाने’ के वास्ते, उद्धव सरकार उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स पर खर्च करेगी 6 करोड़ रुपये

महाराष्ट्र के उपमुख्यमंत्री अजित पवार के सोशल मीडिया अकाउंट्स को संभालने के लिए उद्धव ठाकरे सरकार खर्च करेगी 6 करोड़ रुपए

12 ऐसे उदाहरण, जब वामपंथी मीडिया ने फैलाया कोविड वैक्सीन के खिलाफ प्रोपेगेंडा, लोगों में बनाया डर का माहौल

हमारे पास 12 ऐसे उदाहरण हैं, जब वामपंथी मीडिया ने कोरोना की दूसरी लहर से ठीक पहले अपने ऑनलाइन पोर्टल्स पर वैक्सीन को लेकर फैक न्यूज फैलाई और लोगों के बीच भय का माहौल पैदा किया।

इजरायल पर हमास के जिहादी हमले के बीच भारतीय ‘लिबरल’ फिलिस्तीन के समर्थन में कूदे, ट्विटर पर छिड़ा ‘युद्ध’

अब जब इजरायल राष्ट्रीय संकट का सामना कर रहा है तो जहाँ भारतीयों की तरफ से इजरायल के साथ खड़े होने के मैसेज सामने आ रहे हैं, वहीं कुछ विपक्ष और वामपंथी ने फिलिस्तीन के साथ एक अलग रास्ता चुना है।

‘सामना’ में रानी अहिल्या बाई की तुलना ममता बनर्जी से देख भड़के परिजन, CM उद्धव को पत्र लिख जताई नाराजगी

शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तुलना 'महान महिला शासक' रानी अहिल्या बाई होलकर से किए जाने के बाद रानी के वंशजों में गुस्सा है।

प्रचलित ख़बरें

इजरायल पर इस्लामी गुट हमास ने दागे 480 रॉकेट, केरल की सौम्या सहित 36 की मौत: 7 साल बाद ऐसा संघर्ष

फलस्तीनी इस्लामी गुट हमास ने इजरायल के कई शहरों पर ताबड़तोड़ रॉकेट दागे। गाजा पट्टी पर जवाबी हमले किए गए।

इजरायल पर हमास के जिहादी हमले के बीच भारतीय ‘लिबरल’ फिलिस्तीन के समर्थन में कूदे, ट्विटर पर छिड़ा ‘युद्ध’

अब जब इजरायल राष्ट्रीय संकट का सामना कर रहा है तो जहाँ भारतीयों की तरफ से इजरायल के साथ खड़े होने के मैसेज सामने आ रहे हैं, वहीं कुछ विपक्ष और वामपंथी ने फिलिस्तीन के साथ एक अलग रास्ता चुना है।

इजरायल का आयरन डोम आसमान में ही नष्ट कर देता है आतंकी संगठन हमास का रॉकेट: देखें Video

इजरायल ने फलस्तीनी आतंकी संगठन हमास द्वारा अपने शहरों को निशाना बनाकर दागे गए रॉकेट को आयरन डोम द्वारा किया नष्ट

66 साल के शख्स की 16 बेगमें, 151 बच्चे, बताया- ‘पत्नियों को संतुष्ट करना ही मेरा काम’

जिम्बाब्वे के एक 66 वर्षीय शख्स की 16 पत्नियाँ और 151 बच्चे हैं और उसकी ख्वाहिश मरने से पहले 100 शादियाँ करने की है।

बांग्लादेश: हिंदू एक्टर की माँ के माथे पर सिंदूर देख भड़के कट्टरपंथी, सोशल मीडिया में उगला जहर

बांग्लादेश में एक हिंदू अभिनेता की धार्मिक पहचान उजागर होने के बाद इस्लामिक लोगों ने अभिनेता के खिलाफ सोशल मीडिया में उगला जहर

फिलिस्तीनी आतंकी ठिकाने का 14 मंजिला बिल्डिंग तबाह, ईद से पहले इजरायली रक्षा मंत्री ने कहा – ‘पूरी तरह शांत कर देंगे’

इजरायली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा, “ये केवल शुरुआत है। हम उन्हें ऐसे मारेंगे, जैसा उन्होंने सपने में भी न सोचा हो।”
- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,368FansLike
93,010FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe