Saturday, July 13, 2024
Homeदेश-समाजमुहर्रम जुलूस: भिड़े दो गुट, जमकर काटा बवाल, 18 घरों में लगाई आग, पुलिस...

मुहर्रम जुलूस: भिड़े दो गुट, जमकर काटा बवाल, 18 घरों में लगाई आग, पुलिस की जीप, 4 बाइक फूँका

शरारती तत्वों ने जिनके घर जलाए हैं, उनका कहना है कि इस घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है। उपद्रवी ट्रक में लुकार भरकर लाए थे।

मंगलवार (सितंबर 10, 2019) को मुहर्रम के दौरान तजिया जुलूस निकालने को दो गुट आपस में ही भिड़ गए और जमकर बवाल किया। घटना बिहार के बेतिया की है। दरअसल, बेतिया के मनुआपुल थाना के कर्बला मैदान में मंगलवार की शाम एक ही समय में दो समूहों द्वारा ताजिया जुलूस निकाला जा रहा था। इस दौरान दोनों समूहों के बीच आपसी विवाद उत्पन्न हो गया। 

इनके बीच का विवाद इतना अधिक बढ़ गया कि मारपीट के बाद शरारती तत्वों ने 18 घरों में आग लगा दी और कई वाहन फूँक दिए। इस दौरान उपद्रवी तत्वों ने मनुआपुल थाने की पुलिस जीप और 4 बाइक को भी फूँक डाला।

घटना की सूचना मिलते ही डीआईजी ललन मोहन प्रसाद, डीएम डॉ निलेश रामचंद्र देवरे और एसपी जयंतकांत सहित कई थानों की पुलिस घटनास्थल पर पहुँच गई। पुलिस ने मौके पर पहुँच कर स्थिति को नियंत्रण में लिया। शरारती तत्वों ने जिनके घर जलाए हैं, उनका कहना है कि इस घटना को सुनियोजित तरीके से अंजाम दिया गया है। उपद्रवी ट्रक में लुकार भरकर लाए थे। 

इसके अलावा, बिहार के नरकटियागंज और झंझारपुर में भी मुहर्रम के जुलुस के दौरान मारपीट और विवाद की खबर है। हालाँकि, पुलिस ने समय पर पहुँच कर स्थिति पर काबू पा लिया। वहीं, दरभंगा के सिंहवारा में भी मुहर्रम जुलूस के दौरान झड़प हो गई, जिसमें 6 लोग जख्मी हो गए।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NITI आयोग की रिपोर्ट में टॉप पर उत्तराखंड, यूपी ने भी लगाई बड़ी छलाँग: 9 साल में 24 करोड़ भारतीय गरीबी से बाहर निकले

NITI आयोग ने सस्टेनेबल डेवलपमेंट गोल्स (SDG) इंडेक्स 2023-24 जारी की है। देश में विकास का स्तर बताने वाली इस रिपोर्ट में उत्तराखंड टॉप पर है।

लैंड जिहाद की जिस ‘मासूमियत’ को देख आगे बढ़ जाते हैं हम, उससे रोज लड़ते हैं प्रीत सिंह सिरोही: दिल्ली को 2000+ मजार-मस्जिद जैसी...

प्रीत सिरोही का कहना है कि वह इन अवैध इमारतों को खाली करवाएँगे। इन खाली हुई जमीनों पर वह स्कूल और अस्पताल बनाने का प्रयास करेंगे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -