Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजबेंगलुरु, दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद में वही खौफ, 7 स्कूलों को बम से...

बेंगलुरु, दिल्ली के बाद अब अहमदाबाद में वही खौफ, 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की मिली धमकी: रूस के सर्वर से भेजे ईमेल

धमकी [email protected] आईडी से दी गई है। इसमें रूसी डोमेन 'mail.ru' का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस का कहना है कि इसका सर्वर बाहरी है। बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के दर्जनों स्कूलों को भी इसी तरह धमकी मिली थी। उसमें [email protected] ईमेल आईडी का इस्तेमाल किया गया था। दिल्ली से पहले बेंगलुरु के कई स्कूलों को भी धमकी दी गई थी।

दिल्ली की तरह अब गुजरात की राजधानी अहमदाबाद के लगभग 7 स्कूलों को बम से उड़ाने की धमकी दी गई है। स्कूलों को ये धमकी सोमवार (6 मई 2024) को ईमेल के जरिए दी गई है। धमकाने वाले बाहरी सर्वर और रूस डोमेन वाले ईमेल आईडी का प्रयोग किया है। पुलिस ने फ़ौरन बम निरोधक दस्ते के साथ स्कूलों में पहुँच कर सघन तलाशी ली है। फ़िलहाल कोई आपत्तिजनक वस्तु बरामद नहीं हुई है।

इस धमकी के बाद स्कूलों में पढ़ने वाले बच्चों के परिजन परेशान हो गए। पुलिस ने अभिभावकों से परेशान नहीं होने की अपील की है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, धमकी भरा ये ईमेल सोमवार की सुबह 7 से 8 बजे के बीच आया है। पता चला है कि ईमेल में एक शब्द ‘तौहीद’ का प्रयोग है, जिसका अर्थ एकता है।

इंडिया टुडे के अनुसार, अब तक की जाँच से पता चला है कि ईमेल में ‘सवारीइम’ शब्द का भी इस्तेमाल किया गया है, जिसका अर्थ है तलवारें टकराना। यह एक अरबी शब्द है, जिसका इस्तेमाल खूंखार आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (ISIS) साल 2014 से लगातार अपना इस्लामी दुष्प्रचार के लिए किया जा रहा है।

ये धमकी DPS, आनंद निकेत, एशिया इंग्लिश स्कूल, कैलॉरेक्स स्कूल, न्यू नोबल स्कूल, ONGC केंद्रीय विद्यालय और अमृता विद्यालय को उनकी ईमेल ID पर भेजी गई हैं। हालाँकि, इन स्कूलों में अभी छुट्टियाँ चल रही हैं। ईमेल मिलते ही स्कूल प्रबंधन ने इसकी जानकारी तुरंत पुलिस को दी। पुलिस की कई टीम बम निरोधक दस्ते के साथ फ़ौरन मौके पर पहुँची।

खबर लिखे जाने तक स्कूलों में तलाशी अभियान जारी थी। अभी तक कोई संदिग्ध या आपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली है। साइबर क्राइम ब्राँच के DCP लवीना सिन्हा ने मीडिया से बात करते हुए इन धमकियों की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि जिन स्कूलों के लिए धमकियों की ईमेल आई है, उन्हें सूचित कर दिया गया है।

धमकी [email protected] आईडी से दी गई है। इसमें रूसी डोमेन ‘mail.ru’ का इस्तेमाल किया गया है। पुलिस का कहना है कि इसका सर्वर बाहरी है। बता दें कि कुछ दिनों पहले दिल्ली के दर्जनों स्कूलों को भी इसी तरह धमकी मिली थी। उसमें [email protected] ईमेल आईडी का इस्तेमाल किया गया था। दिल्ली से पहले बेंगलुरु के कई स्कूलों को भी धमकी दी गई थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

जिसे वामपंथन रोमिला थापर ने ‘इस्लामी कला’ से जोड़ा, उस मंदिर को तोड़ इब्राहिम शर्की ने बनवाई थी मस्जिद: जानिए अटाला माता मंदिर लेने...

अटाला मस्जिद का निर्माण अटाला माता के मंदिर पर ही हुआ है। इसकी पुष्टि तमाम विद्वानों की पुस्तकें, मौजूदा सबूत भी करते हैं।

रोफिकुल इस्लाम जैसे दलाल कराते हैं भारत में घुसपैठ, फिर भारतीय रेल में सवार हो फैल जाते हैं बांग्लादेशी-रोहिंग्या: 16 महीने में अकेले त्रिपुरा...

त्रिपुरा के अगरतला रेलवे स्टेशन से फिर बांग्लादेशी घुसपैठिए पकड़े गए। ये ट्रेन में सवार होकर चेन्नई जाने की फिराक में थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -