Friday, July 19, 2024
Homeदेश-समाजतिहाड़ जेल में मसाज के मजे ले रहे AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन, सीसीटीवी...

तिहाड़ जेल में मसाज के मजे ले रहे AAP के मंत्री सत्येंद्र जैन, सीसीटीवी फुटेज से VIP ट्रीटमेंट का खुलासा: घर का खाना, पत्नी से मिलने-जुलने पर रोक नहीं

इस एफिडेविट में कहा गया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी को उनसे मिलने-जुलने में कोई रोक-टोक नहीं है। आरोप यह भी है कि खुद कारागार मंत्री सतेन्द्र जैन जिस जेल में बंद हैं, वो जेल उनके खुद के अधिकार क्षेत्र में आती है।

भ्रष्टाचार के मामले में जेल में बंद दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन को तिहाड़ जेल में VIP सुविधाएँ मिलने का आरोप लगा है। यह आरोप खुद ED (प्रवर्तन निदेशालय) ने कोर्ट में शपथ पत्र दाखिल कर के लगाया है। शपथ पत्र में में बताया गया है कि सत्येंद्र जैन की पत्नी पूनम उनसे बिना रोक-टोक मिलती हैं। इसी के साथ एफिडेविट में जैन पर इन सुविधाओं को पाने के लिए अपने मंत्री पद के दुरूपयोग का आरोप है। अपने आरोपों के समर्थन में ED ने कोर्ट में एक CCTV फुटेज भी सबमिट की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रवर्तन निदेशालय ने यह शपथ पत्र ट्रायल कोर्ट में लगाया है। इस एफिडेविट में कहा गया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन की पत्नी को उनसे मिलने-जुलने में कोई रोक-टोक नहीं है। आरोप यह भी है कि खुद कारागार मंत्री सतेन्द्र जैन जिस जेल में बंद हैं, वो जेल उनके खुद के अधिकार क्षेत्र में आती है। आरोप यह भी है कि मुलाकात के दौरान पूनम जैन अपने पति के साथ निर्धारित समय से ज़्यादा देर तक रुकतीं हैं।

बताया जा रहा है कि ED ने कोर्ट में जेल के अंदर की एक CCTV फुटेज भी सबमिट की है। इस फुटेज में सत्येंद्र जैन द्वारा मालिश करवाने का दावा किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि जेल के सुपरिंटेंडेंट भी लगातार सतेंद्र जैन से मिलते रहते हैं। शपथ पत्र में ये भी बताया गया है कि मंत्री सत्येंद्र जैन अपने ही केस में आरोपित दूसरे व्यक्ति से जेल में अलग से घंटों देर तक मुलाकात करते हैं। सत्येंद्र जैन के खिलाफ दिए गए ED के शपथ पत्र में यह भी बताया गया है कि उन्हें जेल में घर का खाना खिलाया जाता है। नियमानुसार, बंदियों को केवल जेल परिसर में बना खाना ही दिया जा सकता है।

गौरतलब है कि ED ने मनी लांड्रिंग मामले में सत्येंद्र जैन को 30 मई 2022 को गिरफ्तार किया था। 12 जून को उन्हें तिहाड़ जेल में शिफ्ट किया गया था तब से वो वहीं बंद हैं। जैन से जुडी 4 कंपनियों पर मनी लॉन्ड्रिंग का आरोप है। इसके अलावा 14 फरवरी 2015 से 31 मई 2017 के बीच उन पर अलग-अलग लोगों के नाम पर कई संपत्तियाँ हड़पने का भी आरोप है। ED ने 6 जून 2022 को सत्येंद्र जैन के एक करीबी के घर से 2.85 करोड़ कैश और सोने के 133 सिक्के भी बरामद करने का दावा किया था।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

वाहन फूँके, पुलिस पर हमला… दंगों में जला ब्रिटेन का लीड्स: यहीं से सांसद चुना गया है गाजा समर्थक मोतिन अली, जीत के बाद...

ब्रिटेन के शहर लीड्स में दंगे भड़क गए हैं। प्रवासी दंगाइयों ने एक इलाके में जम का उत्पात मचाया और पुलिस की गाड़ियों को तोड़ आग लगा दी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -