Sunday, September 19, 2021
Homeदेश-समाजमीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन...

मीडिया पर फूटा शिल्पा शेट्टी का गुस्सा, फेसबुक-गूगल समेत 29 पर मानहानि केस: शर्लिन चोपड़ा को अग्रिम जमानत नहीं, माँ ने भी की शिकायत

अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा की अग्रिम जमानत याचिका मुंबई सत्र न्यायालय ने खारिज कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में शिल्पा शेट्टी की माँ ने भी 1.6 करोड़ रुपए की लैंड डील में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

पोर्न रैकेट मामले में गिरफ्तार किए गए राज कुंद्रा की अभिनेत्री बीवी शिल्पा शेट्टी का गुस्सा अब मीडिया कवरेज को लेकर फूटा है। उन्होंने नकारात्मक रिपोर्टिंग और अपनी छवि धूमिल करने का आरोप लगाते हुए 29 पत्रकारों और मीडिया संस्थानों के खिलाफ बॉम्बे हाईकोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया है। इस पर शुक्रवार (30 जुलाई 2021) को सुनवाई होगी। दूसरी तरफ अभिनेत्री शर्लिन चोपड़ा की अग्रिम जमानत याचिका मुंबई सत्र न्यायालय ने खारिज कर दी है। वहीं एक अन्य मामले में शिल्पा शेट्टी की माँ ने भी 1.6 करोड़ रुपए की लैंड डील में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है।

बार ऐंड बेंच की रिपोर्ट के अनुसार शिल्पा ने जिनके खिलाफ हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है उनमें द न्यू इंडियन एक्सप्रेस, इंडिया टीवी, फ्री प्रेस जर्नल, एनडीटीवी, फेसबुक, इंस्टाग्राम और यूट्यूब शामिल हैं। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स से सभी आपत्तिजनक वीडियो हटाने का निर्देश देने की भी गुहार लगाई है।

बॉलीवुड अभिनेत्री का कहना है कि इन मीडियाकर्मियों और मीडिया समूहों ने पोर्न रैकेट से जुड़े मामले में उनके खिलाफ झूठी मीडिया रिपोर्ट्स प्रकाशित की हैं। शिल्पा ने कहा है कि इन मीडिया समूहों ने न केवल ऐसी रिपोर्ट्स प्रकाशित की है जिनमें उनके बयानों को गलत तरीके से प्रस्तुत किया गया है, बल्कि कई रिपोर्ट्स में उनके खिलाफ भी आपत्तिजनक बातें कही गई हैं। हाईकोर्ट में दायर की गई याचिका में कहा गया है कि इन रिपोर्ट्स और वीडियो के कारण शिल्पा की प्रतिष्ठा को ठेस पहुँची है और उनके व्यापारिक सहयोगी, फैंस, ब्रांड एंडोर्समेंट कंपनी और कई अन्य लोग भी इन भ्रामक रिपोर्ट्स से प्रभावित हो सकते हैं।

हाईकोर्ट में दायर की याचिका में शिल्पा शेट्टी ने माँग की है कि न केवल उनके खिलाफ ऐसी रिपोर्ट्स और वीडियो के प्रकाशन पर रोक लगाई जाए, बल्कि अभी तक जिस भी तरह की सामग्री का प्रकाशन किया गया है उसे हटाया भी जाए। साथ ही याचिका में उनके द्वारा यह भी कहा गया है कि इन रिपोर्ट्स को प्रकाशित करने वाले मीडिया समूह सार्वजनिक तौर पर माफी भी माँगे।

शर्लिन चोपड़ा को गिरफ्तारी का डर

राज कुंद्रा की गिरफ्तारी के साथ सामने आए पोर्न रैकेट के मामले में गवाह के रूप में बयान दर्ज करने के लिए शर्लिन चोपड़ा को सीआरपीसी की धारा 160 के तहत नोटिस जारी किया गया था। हालाँकि इस मामले में उन्हें अपनी गिरफ्तारी का डर भी है। उनका मानना है कि उन्हें इस मामले में फँसाया भी जा सकता है। उनका कहना था कि वे जाँच में पूरी तरह से सहयोग करने के लिए तैयार हैं, लेकिन गिरफ्तारी के डर से उन्होंने मुंबई सत्र न्यायालय में अग्रिम जमानत की अर्जी दी थी। याचिका पर सुनवाई करते हुए अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सोनाली अग्रवाल ने गुरुवार (29 जुलाई 2021) को अर्जी खारिज कर दी। अभियोजन पक्ष के अनुसार आरोपितों के खिलाफ सबूत इकट्ठा करने के लिए चोपड़ा का बयान दर्ज कराना आवश्यक है। इसके लिए चोपड़ा को नोटिस भेजा गया था। लेकिन नोटिस का जवाब देने की बजाय चोपड़ा ने अग्रिम जमानत की अर्जी न्यायालय में दाखिल कर दी।

सुनंदा शेट्टी ने दर्ज कराई धोखाधड़ी की शिकायत

शिल्पा शेट्टी की माँ ने गुरुवार को ही 1.6 करोड़ रुपए की लैंड डील में धोखाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है। मुंबई पुलिस के अनुसार शिल्पा की माँ सुनंदा शेट्टी ने फर्जी कागजात के जरिए उन्हें 1.6 करोड़ रुपए की जमीन बेच देने का आरोप लगाया है। सुनंदा के द्वारा दर्ज की गई शिकायत में सुधाकर घारे का नाम सामने आ रहा है। सुनंदा के अनुसार सुधाकर ने फर्जी दस्तावेजों का उपयोग करते हुए उन्हें 1.6 करोड़ रुपए की जमीन बेच दी। मुंबई पुलिस ने उनकी शिकायत पर केस दर्ज कर लिया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सिख नरसंहार के बाद छोड़ दी थी कॉन्ग्रेस, ‘अकाली दल’ में भी रहे: भारत-पाक युद्ध की खबर सुन दोबारा सेना में गए थे ‘कैप्टेन’

11 मार्च, 2017 को जन्मदिन के दिन ही कैप्टेन अमरिंदर सिंह को पंजाब में बहुमत प्राप्त हुआ और राज्य में कॉन्ग्रेस के लिए सत्ता का सूखा ख़त्म हुआ।

अडानी समूह के हुए ‘The Quint’ के प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर, गौतम अडानी के भतीजे के अंतर्गत करेंगे काम

वामपंथी मीडिया पोर्टल 'The Quint' में बतौर प्रेजिडेंट और एडिटोरियल डायरेक्टर कार्यरत रहे संजय पुगलिया अब अडानी समूह का हिस्सा बन गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
123,106FollowersFollow
409,000SubscribersSubscribe