Sunday, July 14, 2024
Homeदेश-समाजसिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में उत्तराखंड से पहली गिरफ्तारी: दिनदहाड़े चलाई गई ताबड़तोड़ गोलियों का...

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड में उत्तराखंड से पहली गिरफ्तारी: दिनदहाड़े चलाई गई ताबड़तोड़ गोलियों का Video आया सामने

दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई को पाँच दिन की हिरासत में लिया है। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। स्पेशल सेल पंजाबी मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में उससे भी पूछताछ करेगी।

पंजाबी गायक और कॉन्ग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला केपार्थिव शरीर का जहाँ आज अंतिम संस्कार कर दिया गया। वहीं मूसेवाला हत्याकांड में पंजाब पुलिस ने उत्तराखंड से हिरासत में लिए गए मनप्रीत सिंह नाम के एक शख्स को गिरफ्तार किया है। इस मामले में यह पहली गिरफ्तारी है। आज शाम को उसे अदालत में पेश किया गया जहाँ से उसे 5 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया गया है।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, मनप्रीत सिंह ड्रग डीलर बताया जा रहा है। पंजाब पुलिस के हवाले से कहा जा रहा है कि मनप्रीत सिंह ने कातिलों को गाड़ी मुहैया करवाई थी। वहीं दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इस मामले में लॉरेंस बिश्नोई को पाँच दिन की हिरासत में लिया है। वह फिलहाल तिहाड़ जेल में बंद है। स्पेशल सेल पंजाबी मूसेवाला की हत्या के सिलसिले में उससे भी पूछताछ करेगी। काला जठेड़ी और कला राणा से भी पूछताछ होने की बात सामने आई है।

इस मामले में पंजाब पुलिस, उत्तराखंड पुलिस और स्पेशल टास्क फोर्स (एसटीएफ) की मदद से देहरादून के 5 लोगों का पता लगाने और उन्हें पकड़ने में कामयाब रही। उनमें से एक पर पुलिस को संदेह था, जिसे लॉरेंस बिश्नोई गिरोह का सदस्य बताया जा रहा था। उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।

बता दें कि कनाडा के गैंगस्टर गोल्डी बरार द्वारा हत्या की जिम्मेदारी लेने के बाद लॉरेंस बिश्नोई गिरोह पुलिस के रडार पर आ गया। जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के करीबी सहयोगी बरार ने दावा किया था कि उसने विक्की मिड्दुखेरा की मौत का बदला लेने के लिए गायक मूसेवाला की हत्या की।

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद सामने आया वीडियो

इस केस से जुड़ी एक वीडियो भी सामने आई है। ये वीडियो घटना के समय की है जब सिद्धू की गाड़ी मोड़ से मुड़ी। वीडियो में देख सकते हैं कि कैसे गाड़ी के मुड़ते ही ताबड़तोड़ गोलियों की आवाज आने लगती है और सड़क पर खड़े लोग गिरते-पड़ते भागने लगते हैं।

सिद्धू मूसेवाला हत्याकांड

गौरतलब है कि पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की रविवार (29 मई, 2022) को पंजाब के मानसा जिले में अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। वहीं मूसेवाला का आज उनके पैतृक गाँव मूसा में अंतिम संस्कार कर दिया गया।

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला कनाडा में पढ़ने के लिए गए थे, जिसके बाद जब वो पंजाब लौटे तो सिंगर बनकर लौटे थे। इसके साथ ही कॉन्ग्रेस नेता सिद्धू मूसेवाला कई विवादों से भी जुड़े रहे थे। पंजाब की भगवंत मान सरकार द्वारा सिद्धू मूसेवाला की सुरक्षा वापस लिए जाने के एक दिन बाद ही उनकी हत्या कर दी गई।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

10 साल का इस्कॉन, 30 साल का युवक और न्यूयॉर्क में पहली रथयात्रा… जब महाप्रभु जगन्नाथ का प्रसाद ग्रहण कर डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा...

कंपनी ने तब कहा कि ये जमीन बिकने वाली है और करार के तहत अब इसके नए मालिकों के ऊपर है कि वो ये जमीन देते हैं या नहीं। नए मालिक डोनाल्ड ट्रम्प ही थे।

ट्रेनी IAS पूजा खेडकर की ऑडी सीज, ऊटपटांग माँगों के बचाव में रिटायर्ड IAS बाप: रिवॉल्वर लहराने पर FIR के बाद लाइसेंस रद्द करने...

ट्रेनिंग के दौरान ही VIP सुविधाओं के लिए नखरा करने वाली IAS पूजा खेडकर की करस्तानियों का उनके पिता दिलीप खेडकर ने बचाव किया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -