Thursday, August 18, 2022
Homeदेश-समाज'...अब तेरा सिर काटने का समय आ गया' - उदयपुर में 2 हिंदू व्यापारियों...

‘…अब तेरा सिर काटने का समय आ गया’ – उदयपुर में 2 हिंदू व्यापारियों को कन्हैयालाल जैसी धमकी: सूरत में हाउसवाइफ सहित 3 गिरफ्तार

"तू बहुत दिनों से बाल काट रहा है। अब तेरा सिर काटने का समय आ गया है। तेरी भी रेकी की जा रही है। तेरा भी अंजाम कन्हैयालाल वाला होगा। तेरा बाप तेरे आस-पास ही घूम रहा है। बच सकता है तो बच।"

राजस्थान के उदयपुर जिले में टेलर कन्हैयालाल की हत्या के बाद अब 2 अन्य व्यापारियों को कन्हैयालाल जैसे अंजाम की धमकी आई है। धमकी ईरान के कोड वाले इंटरनेशनल नंबर से फोन कर के दी गई है। इन व्यापारियों में से एक का सैलून है और दूसरे का कपड़े का व्यापार। पुलिस ने दोनों की दुकानों पर सुरक्षा के इंतज़ाम किए हैं। यह धमकी शुक्रवार (15 जुलाई 2022) को दी गई है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इन 2 अन्य व्यापारियों को धमकी कन्हैयालाल की हत्या के 17 दिनों बाद मिली है। इन दोनों व्यापारियों की दुकानें उदयपुर के धानमंडी इलाके में हैं। कपड़े का व्यापर करने वाले हीरालाल डांगी को व्हाट्सएप के जरिए धमकी दी गई है। हालाँकि वो शहर में नहीं हैं और अपने परिवार के साथ कहीं बाहर यात्रा पर निकले हुए हैं। उन्होंने पुलिस को जानकारी दी तो उदयपुर का साइबर सेल इस मामले में एक्टिव हो गया और धमकी देने वाले को ट्रेस करने की कोशिश करने लगा।

वहीं धानमंडी में ही सैलून चलाने वाले एक अन्य दुकानदार को व्हाट्सएप पर धमकाया गया। भेजे गए मैसेज में लिखा गया, “तू बहुत दिनों से बाल काट रहा है। अब तेरा सिर काटने का समय आ गया है। तेरी भी रेकी की जा रही है। तेरा भी अंजाम कन्हैयालाल वाला होगा। तेरा बाप तेरे आस-पास ही घूम रहा है। बच सकता है तो बच।” इसी मैसेज के साथ एक व्यक्ति का फोटो भी शेयर किया गया है, जिसके हाथ में बंदूक दिखाई दे रही है।

दोनों व्यापारियों का कहना है कि उन्होंने कभी भी नूपुर शर्मा के समर्थन में कोई पोस्ट नहीं डाली। वहीं उदयपुर पुलिस ने कन्हैयालाल के साथ एक अन्य कारोबारी नितिन जैन की रेकी करने वाले 3 आरोपितों को गिरफ्तार किया है। इनके नाम शाहिद नवाज, अब्दुल मुतलिब और गुरफान हुसैन हैं।

सूरत में व्यापारी को धमकाने वाले 3 गिरफ्तार

गुजरात की सूरत पुलिस ने नूपुर शर्मा का समर्थन करने वाले व्यापारी को जान से मारने की धमकी देने के आरोप में 1 हाउसवाइफ सहित 3 लोगों को गिरफ्तार किया है। इस मामले में अभी भी 3 आरोपित फरार हैं। जिस व्यापारी को धमकी दी गई थी, वो सूरत के उमरा इलाके में एम्यूजमेंट पार्क चलाते हैं। उन्हें धमकी इंस्टाग्राम पर दी गई थी। पकड़े गए आरोपितों के नाम मोहम्मद नईम आतिशबाजी वाला, मोहमद रफीक भूरा और आलिया मोहम्मद हैं जबकि मुना मलिक, शहज़ाद कटपीस वाला और फैज़ान फरार हैं।

इन लोगों ने व्यापारी को धमकाते हुए लिखा था, “सूरत में ही रहना है कि जाना है? फ़िलहाल बंद कर के निकल ले क्योंकि तेरे खून के प्यासे बैठे हैं।” पीड़ित व्यापारी का नाम विशाल पटेल है। हालाँकि विशाल ने फोटो हटा कर माफ़ी भी माँग ली थी फिर भी धमकियों का सिलसिला बंद नहीं हुआ। आखिरकार विशाल ने पुलिस में शिकायत दर्ज करवाई।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

1 नाव-3 AK 47, कारतूस और विस्फोटक भी: जैसे 26/11 के लिए समंदर से आए पाकिस्तानी आतंकी, वैसे ही इस बार महाराष्ट्र के तट...

डिप्टी सीएम ने जानकारी दी कि अभी तक किसी आतंकी एंगल की पुष्टि नहीं हुई है। केंद्रीय जाँच एजेंसियों को सूचित कर दिया गया है।

रोहिंग्या और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड बनवा रहा है PFI : पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा

फर्जी दस्तावेज से पीएफआई बनवा रहा है रोहिंग्याओं और बांग्लादेशी घुसपैठियों के लिए आधार कार्ड। पटना पुलिस की जाँच में बड़ा खुलासा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
215,056FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe