Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजजैश के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा...

जैश के संदिग्ध आतंकी मोहम्मद नदीम को यूपी ATS ने किया गिरफ्तार, नूपुर शर्मा की हत्या का था प्लान, पाकिस्तान से जुड़े तार

बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस के सामने नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था।

यूपी के सहारनपुर से एटीएस ने जैश-ए-मोहम्मद और पाकिस्तान के संगठन तहरीक-ए-तालिबान से जुड़े संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार किया है। एटीएस ने सहारनपुर के गंगोह निवासी आतंकी मोहम्मद नदीम को गिरफ्तार किया है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, एटीएस की पूछताछ में आतंकी ने बताया कि पाकिस्तान के जैश के आतंकियों ने उसे नूपुर शर्मा की हत्या का टास्क दिया गया था।

रिपोर्ट के अनुसार, एटीएस ने बताया कि एजेंसियों से सूचना मिली कि सहारनपुर के थाना गंगोह स्थित ग्राम कुंडा कलां निवासी मुहम्मद नदीम पुत्र नफीस अहमद जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा है। जिसके बाद संदिग्ध युवक को पकड़ा गया। आतंकी के फोन की जाँच की गई तो उसमें एक डॉक्यूमेंट मिला। उसके मोबाइल से जैश-ए-मोहम्मद और टीटीपी के आतंकियों से चैट, वॉइस मैसेज मिले हैं।

बताया जा रहा है कि यूपी एटीएस के सामने नदीम ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि उसे जैश-ए-मोहम्मद एवं तहरीक-ए-तालिबान के आतंकियों ने नुपूर शर्मा की हत्या करने का जिम्मा दिया था। बता दें कि बीजेपी की निलंबित प्रवक्ता नुपूर शर्मा पैगंबर मोहम्मद पर कथित विवादित टिप्पणी को लेकर विवादों में आई थीं। जिसके बाद देश के कई हिस्सों में कट्टरपंथी मुस्लिमों ने बवाल काटा था।

रिपोर्ट के अनुसार, एटीएस खुलासा किया कि मुहम्मद नदीम व्हॉट्सएप, टेलीग्राम, आईएमओ, फेसबुक मैसेंजर, क्लब हाउस जैसे सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म के जरिए 2018 से जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-ए-पाकिस्तान के संपर्क में है। वह जैश और तहरीक-ए-तालिबान की विचारधारा से प्रभावित होकर फिदायीन हमले की तैयारी कर रहा था। एटीएस ने बताया कि नदीम के मोबाइल से फिदायीन विस्फोट से जुड़ी पीडीएफ फाइल भी मिली है।

यूपी पुलिस ने दावा किया है कि मोहम्मद नदीम ने पूछताछ में बताया कि उसे पाकिस्तान और अफगानिस्तान में सक्रिय जैश-ए-मुहम्मद और तहरीक-ए-तालिबान-पाकिस्तान के आतंकवादी स्पेशल ट्रनिंग के लिए बुला रहे थे। जिस पर वो वीजा लेकर पाकिस्तान जाता और जैश-ए-मोहम्मद से ट्रेनिंग लेकर आता। वहीं कहा जा रहा है कि नदीम ने अपने कुछ भारतीय संपर्को की भी जानकारी एटीएस को दी है। जिस पर आगे की जाँच की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

किसानों के आंदोलन से तंग आ गए स्थानीय लोग: शंभू बॉर्डर खुलवाने पहुँची भीड़, अब गीदड़-भभकी दे रहे प्रदर्शनकारी

किसान नेताओं ने अंबाला शहर अनाज मंडी में मीडिया बुलाई, जिसमें साफ शब्दों में कहा कि आंदोलन खराब नहीं होना चाहिए। आंदोलन खराब करने वाला खुद भुगतेगा।

‘PM मोदी ने किया जी अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन का उद्घाटन, गिर गई उसकी दीवार’: News24 ने फेक न्यूज़ परोस कर डिलीट की ट्वीट,...

अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन से जुड़े जिस दीवार के दिसंबर 2023 में बने होने का दावा किया जा रहा है, वो दावा पूरी तरह से गलत है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -