Tuesday, September 27, 2022
Homeदेश-समाजफर्रुखाबाद में मोहम्मदाबाद थाने के व्यक्ति ने बदला लेने के लिए 20 बच्चों को...

फर्रुखाबाद में मोहम्मदाबाद थाने के व्यक्ति ने बदला लेने के लिए 20 बच्चों को बनाया बंधक, पुलिस पर फेंका हथगोला

इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस ने घेराबंदी कर ली है। बच्चों को नुकसान न पहुँचे, इसलिए संभलकर कार्रवाई कर रही है। युवक कमरे के अंदर से फायरिंग कर रहा है, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। बंधक बनाने वाला सजायाफ्ता है।

चोरी के आरोप में जेल गए युवक ने जमानत पर आने के बाद जेल भिजवाने वाले लोगों को सबक सिखाने के लिए गाँव के 20 बच्चों को बंधक बना लिया। देर तक घर नहीं पहुँचे बच्चों के चिंतित परिजन जैसे ही उसके गर पहुँचे तो आरोपित ने गोली चला दी। इसके बाद मौके पर कई थानों की पुलिस फोर्स बच्चों को आरोपित के बंधन से मुक्त कराने के लिए प्रयासरत है।

मामला फर्रुखावाद जिले के मोहम्मदाबाद थाने के गाँव करथिया की हैं। गाँव निवासी युवक सुभाष वाथम ने गुरुवार दोपहर को अपनी एक वर्ष की बेटी के जन्मदिन पर दावत खिलाने के बहाने मौहल्ले के 20 बच्चों को अपने घर बुला लिया। इसके बाद देर तक बच्चे घर नहीं पहुँचे तो परिजनों को इसकी चिंता हुई। कुछ परिजन जैसे ही सुभाष के गर पहुँचे वैसे ही कमरे में बच्चों के साथ बंद सुभाष ने गोली चला दी, जिससे बच्चों के परिजन बाल-बाल बच गए और दहशत में आ गए। घबराए परिजनों ने तत्काल क्षेत्रीय पुलिस को घटना की जानकारी दी।

सूचना पर जैसे ही क्षेत्रीय पुलिस मौके पर पहुँची वैसे ही आरोपित ने पुलिस पर हथगोला फेंक दिया, जिसमें इंस्पेक्टर सहित तीन पुलिस कर्मी घायल हो गए। इसके बाद पुलिस ने अपने अधिकारियों को सूचित किया तो कुछ ही देर में घटना स्थल पर अधिकारियों के साथ कई थानों का फोर्स इकठ्ठा हो गया। इस बीच आरोपित को क्षेत्रीय विधायक और गाँव से ही उसका दोस्त समझाने के लिए पहुँचे, लेकिन उसने फिर से फायर झोंक दिया, जिससे एक ग्रामीण घायल हो गया। इसके बाद से देर रात तक पुलिस बदमाश के चुंगल से बच्चों को बंधकमुक्त कराने का प्रयास करते रहे।

फर्रुखाबाद में बच्चों को बंधक बनाए बदमाश से निपटने का प्रयास करती पुलिस

दरअसल करथिया गाँव निवासी सुभाष बाथम एक शातिर बदमाश है, जो कि एक युवक की हत्या में कोर्ट से आजीवन कारावास की सजा पा चुका है, लेकिन कोर्ट से जमानत मिलने के बाद शातिर बदमाश खुले आम घूम रहा है। वहीं पिछले वर्ष एक चोरी के आरोप में बदमाश को फिर से जेल हो गई, जोकि करीब एक महीने पहले ही जेल से बाहर आया है। वहीं शातिर सुभाष तभी से उन लोगों को सबक सिखाने की बात कह रहा था, जिन्होंने उसे जेल भिजवाने में पुलिस की मदद की थी। उन सबको सबक सिखाने के लिए बदमाश ने 20 बच्चों को बहाने से बुलाकर घर में बंधक बना लिया। इसके बाद से बच्चों के परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है और ये सभी भगवान से अपने-अपने बच्चों की सलामती की दुआ माँग रहे हैं।

वहीं इस मामले में डीजीपी ओपी सिंह ने कहा कि पुलिस ने घेराबंदी कर ली है। बच्चों को नुकसान न पहुँचे, इसलिए संभलकर कार्रवाई कर रही है। युवक कमरे के अंदर से फायरिंग कर रहा है, जिसमें दो पुलिसकर्मी घायल हुए हैं। बंधक बनाने वाला सजायाफ्ता है। साथ ही हालात बिगड़ते देख लखनऊ से एटीएम कमांडो को रवाना किया गया है। यह प्रयास है कि जल्द से जल्द बच्चों को बचाया जा सके।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पुलकित के रिजॉर्ट में चलता था जिस्मफरोशी, नशे का कारोबार… अंकिता को ज्वाइंट रूम में शिफ्ट करने को कहा था: पूर्व कर्मचारियों का खुलासा

"(पुलकित) आर्य VIP गेस्ट को लाता था और लड़कियों को उन्हें एक्स्ट्रा सर्विस देने के लिए कहता था। यहाँ उन्हें ड्रग्स, महँगी शराब परोसी जाती थी।”

‘भारत जोड़ो यात्रा’ छोड़ कर दिल्ली पहुँचे कॉन्ग्रेस के महासचिव, कमलनाथ-प्रियंका से भी मिलीं सोनिया गाँधी: राजस्थान के बागी बोले- सड़कों पर बहा सकते...

राजस्थान में जारी सियासी घमासान के बीच कॉन्ग्रेस हाईकमान के सामने मुश्किल खड़ी हो गई है। वेणुगोपाल और कमलनाथ दिल्ली पहुँच गए हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
224,497FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe