Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजबहलोलपुर में शिवलिंग तोड़ा, मूर्तियाँ खंडित की, फर्श पर मिले खून के निशान: एक्शन...

बहलोलपुर में शिवलिंग तोड़ा, मूर्तियाँ खंडित की, फर्श पर मिले खून के निशान: एक्शन में आई नोएडा पुलिस, मीट की दुकानों पर चला बुलडोजर

"घटनास्थल पर खून के धब्बे भी मिले हैं, जो प्रथम दृष्टया मानव के खून की तरह दिखते हैं। जाहिर है, शीशे में रखी मूर्ति को निकालने के लिए जिस व्यक्ति ने शीशा तोड़ा होगा, उसे चोट लग गई होगी और उसका खून फर्श पर गिर गया होगा।"

उत्तर प्रदेश में नोएडा (Noida) के बहलोलपुर गाँव में स्थित शिव मंदिर के अंदर शिवलिंग और भगवान की अन्य मूर्तियों को खंडित (Vandalizing Shiv Temple) करने का मामला सामने आया है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, असामाजिक तत्वों ने शिव मंदिर में रविवार (20 मार्च 2022) रात को तोड़फोड़ की। उन लोगों ने शिवलिंग और मंदिर में रखी मूर्तियाँ भी खंडित कर दीं। इसके अलावा मंदिर के फर्श पर खून के निशान भी मिले।

सोमवार (21 मार्च 2022) सुबह जब ग्रामीण मंदिर पहुँचे, तो वे भगवान की खंडित मूर्तियाँ देखकर आग बबूला हो गए। इसके बाद बड़ी संख्या में ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए और हंगामा करने लगे।

वहीं, मंदिर के अंदर मांस फेंके जाने की भी खबर है। इस घटना के सामने आने के बाद आज दोपहर को पुलिस ने बहलोलपुर में स्थित मीट की दुकानों पर बुलडोजर चलाकर उन्हें ध्वस्त कर दिया।

पुलिस उपायुक्त (मध्य नोएडा) हरीश चंदर ने बताया, “स्थानीय पुलिस को बहलोलपुर गाँव में एक शिव मंदिर के अंदर तोड़फोड़ के बारे में सूचना मिली थी। इसके बाद फोरेंसिक विशेषज्ञों और डॉग स्क्वॉड के साथ पुलिस की एक टीम तुरंत घटनास्थल पहुँची, जहाँ भगवान की मूर्ति उन्हें क्षतिग्रस्त मिली।”

वहीं, अपर पुलिस उपायुक्त (जोन द्वितीय) इला मारन का कहना है, “घटनास्थल पर खून के धब्बे भी मिले हैं, जो प्रथम दृष्टया मानव के खून की तरह दिखते हैं। जाहिर है, शीशे में रखी मूर्ति को निकालने के लिए जिस व्यक्ति ने शीशा तोड़ा होगा, उसे चोट लग गई होगी और उसका खून फर्श पर गिर गया होगा।”

डीसीपी चंदर ने आगे कहा कि पुलिस मामले में हर दृष्टिकोण से जाँच कर रही है। उन्होंने मंदिर परिसर के अंदर मांस का एक टुकड़ा होने और घटना के वक्त मंदिर के पुजारी को बंधक बनाए जाने की अफवाह को गलत बताया है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने मंदिर के पुजारी से भी संपर्क किया है, जो रात में अपने घर चला गया था और सुबह मंदिर आने पर उसने तोड़फोड़ देखी। गाँव में कानून-व्यवस्था की स्थिति नियंत्रण में है और मामले में प्राथमिकी दर्ज कर आगे की जाँच की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -