Wednesday, May 22, 2024
Homeदेश-समाजनाबालिग हिन्दू लड़की की ID पर डासना मंदिर में घुस रहा था मोहसिन, साथ...

नाबालिग हिन्दू लड़की की ID पर डासना मंदिर में घुस रहा था मोहसिन, साथ में एक मुस्लिम लड़की: यति नरसिंहानंद बोले – रेकी करने की थी मंशा

इसी मंदिर की भक्त डॉक्टर उदिता त्यागी ने घटनास्थल से एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने लड़की की उम्र 13 साल बताई है। उदिता का आरोप है कि मोहसिन के साथ हिरासत में ली गई 2 नाबालिग लड़कियों में से एक मुस्लिम है।

उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद स्थित डासना मंदिर में 2 नाबालिग लड़कियों के साथ एक संदिग्ध के पकड़े जाने की खबर है। संदिग्ध का नाम मोहसिन बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि हिरासत में लिए गए मोहसिन सहित 2 अन्य लड़कियों में एक हिन्दू समाज की है, जिसने अपने आधार कार्ड पर एंट्री की कोशिश की थी। दूसरी नाबालिग लड़की भी मुस्लिम समुदाय से बताई जा रही है। मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद का आरोप है कि मोहसिन मंदिर में घुस कर रेकी करना चाह रहा था।

मंदिर की तरफ से अभी तक पुलिस को कोई तहरीर नहीं दी गई है। फ़िलहाल पुलिस संदिग्ध को हिरासत में ले कर पूछताछ कर रही है। घटना बुधवार (17 मई, 2023) की है।

ऑपइंडिया इस इस मामले में डासना शक्तिपीठ मंदिर के महंत यति नरसिंहानंद से बात की। उन्होंने कहा कि लड़के का नाम मोहसिन है, जिसकी उम्र लगभग 24-25 साल के बीच की है। महंत के मुताबिक, वह लगभग हर दिन परिवार के साथ मंदिर पर आने वाली हिन्दू लड़की के आधार कार्ड पर मंदिर में घुस चुका था। बकौल यति नरसिंहानंद, मोहसिन मंदिर में सुरक्षा के पुलिस वाले चक्र को पार कर चुका था लेकिन उनके व्यक्तिगत सुरक्षा गार्डों की चेकिंग में पकड़ा गया। महंत ने बताया कि उन्होंने पुलिस को कोई शिकायती पत्र नहीं दिया है।

यति नरसिंहानंद ने हमें आगे बताया कि तलाशी के दौरान तीनों में से किसी के पास कोई हथियार आदि नहीं मिला। उन्होंने आरोप लगाया कि मोहसिन और नाबालिग मुस्लिम लड़की ने अपनी पहचान छिपाने के लिए अपने आधार कार्ड की एंट्री नहीं करवाई थी। इस घटना का वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वायरल वीडियो में पुलिस कुछ संदिग्धों को हिरासत में ले कर ले जा रही है। वीडियो में स्कूल के ड्रेस में एक लड़की भी दिखाई दे रही है।

इसी मंदिर की भक्त डॉक्टर उदिता त्यागी ने घटनास्थल से एक वीडियो जारी किया है। उन्होंने लड़की की उम्र 13 साल बताई है। उदिता का आरोप है कि मोहसिन के साथ हिरासत में ली गई 2 नाबालिग लड़कियों में से एक मुस्लिम है।

डासना मंदिर के सेवादार ने बताया कि मोहसिन डासना क्षेत्र का ही है और वो मंदिर में रेकी के मकसद से आया था। इस घटना पर गाजियाबाद पुलिस के ACP वेब सिटी ने 1 आधार कार्ड पर मंदिर में 3 लोगों की एंट्री की बात स्वीकारी है। उन्होंने बताया कि तीनों से पूछताछ कर के कानूनी कार्रवाई की जा रही है।

पहले भी पकड़े जा चुके हैं संदिग्ध

गौरतलब है कि मई 2021 में ऑपइंडिया से बात करते हुए यति नरसिंहानंद ने खुद को कट्टरपंथियों के निशाने पर बताया था। इस से पहले भी डासना मंदिर में घुसपैठ की कोशिश में कुछ संदिग्ध पकड़े जा चुके हैं। 2 जून 2021 की रात काशिफ़ और विपुल नाम के दो व्यक्ति घातक ड्रग सायनाइड और सर्जिकल ब्लेड के साथ घुस गए थे। इन दोनों ने मंदिर के प्रमुख द्वार के बाहर एंट्री रजिस्टर में अपना नाम डॉक्टर विपुल विजय वर्गीय नागपुर और काशी गुप्ता के रूप में कराई थी। दोनों संदिग्धों पर आरोप था कि वो महंत पर शाम की पूजा के दौरान हमला करने की फिराक में थे।

इसके अलावा मंगलवार (10 अगस्त, 2021) को तड़के सुबह 4 बजे डासना मंदिर में 2 साधुओं को किसी संदिग्ध द्वारा चाकू घोंपी गई थी। इस हमले में दोनों साधु बुरी तरह से घायल हो गए।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘ध्वस्त कर दिया जाएगा आश्रम, सुरक्षा दीजिए’: ममता बनर्जी के बयान के बाद महंत ने हाईकोर्ट से लगाई गुहार, TMC के खिलाफ सड़क पर...

आचार्य प्रणवानंद महाराज द्वारा सन् 1917 में स्थापित BSS पिछले 107 वर्षों से जनसेवा में संलग्न है। वो बाबा गंभीरनाथ के शिष्य थे, स्वतंत्रता के आंदोलन में भी सक्रिय रहे।

‘ये दुर्घटना नहीं हत्या है’: अनीस और अश्विनी का शव घर पहुँचते ही मची चीख-पुकार, कोर्ट ने पब संचालकों को पुलिस कस्टडी में भेजा

3 लोगों को 24 मई तक के लिए हिरासत में भेज दिया गया है। इनमें Cosie रेस्टॉरेंट के मालिक प्रह्लाद भुतडा, मैनेजर सचिन काटकर और होटल Blak के मैनेजर संदीप सांगले शामिल।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -