Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजभदोही में MLA विजय मिश्रा का अवैध निर्माण ध्वस्त, जानिए बाहुबलियों के साम्राज्य पर...

भदोही में MLA विजय मिश्रा का अवैध निर्माण ध्वस्त, जानिए बाहुबलियों के साम्राज्य पर कब-कब चला योगी का बुलडोजर

फिलहाल विधायक विजय मिश्रा रिश्तेदार से संपत्ति विवाद में आगरा जेल में बंद हैं। इससे पहले योगी सरकार की कार्रवाईयों से सहमे मिश्रा ने प्रयागराज स्थित अपने अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर खुद ही हथौड़ा चलवा दिया था।

उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ की सरकार माफियाओं के अवैध निर्माण पर लगातार कार्रवाई कर रही है। इसी कड़ी में शुक्रवार (18 दिसंबर, 2020) को प्रशासन ने बाहुबली विधायक विजय मिश्रा की भदोही के ऊँज थाना क्षेत्र के नवधन में ग्राम समाज की जमीन पर बनी बाउंड्री को ध्वस्त कर दिया। करीब ढाई बीघे अतिरिक्त जमीन पर विधायक ने बाउंड्री बनाई थी, जिसकी कीमत करोड़ों में बताई जा रही है।

विधायक विजय मिश्रा ने नवधान में कुछ समय पहले जमीन खरीदी थी। बाद में बगल की जमीन पर भी कब्जा कर लिया। भदोही विधायक रवींद्र नाथ त्रिपाठी की शिकायत पर राजस्व विभाग ने जाँच कराई तो 0.600 हेक्टेयर रकबे पर विधायक का कब्जा पाया गया। जिसे खाली कराने के लिए मामला तहसील तक पहुँचा।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, तहसीलदार न्यायालय से इस मामले में बेदखली का आदेश जारी किया। इसके बाद जिलाधिकारी न्यायालय में भी विधायक की अपील को खारिज कर दिया गया। प्रशासन के आदेश के बाद अब अवैध निर्माण ध्वस्त कर दिया गया है। ज्ञानपुर के एसडीएम, तहसीलदार और भारी फोर्स की मौजूदगी में ध्वस्तीकरण का कार्य किया गया। यही नहीं विधायक पर पाँच लाख रुपए की क्षतिपूर्ति भी लगाई गई है।

फिलहाल विधायक विजय मिश्रा रिश्तेदार से संपत्ति विवाद में आगरा जेल में बंद हैं। इससे पहले योगी सरकार की कार्रवाईयों से सहमे मिश्रा ने प्रयागराज स्थित अपने अवैध शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर खुद ही हथौड़ा चलवा दिया था। मिश्रा की प्रयागराज शहर के अल्लाहपुर इलाके में पुलिस चौकी के ठीक सामने चार मंजिला इमारत बनी थी।

बिल्डिंग का विकास प्राधिकरण से सिर्फ दो मंजिल का ही नक्शा पास था, जबकि विधायक ने ऊपर की दो मंजिल अवैध तरीके से बनवाई थी। राज्य सरकार की कुर्की से सहमे विधायक ने बिल्डिंग को पूरी तरह से ध्वस्त होने से बचाने के लिए खुद ही ऊपरी दो मंजिल को तोड़ने का ठेका दे दिया था।

गौरतलब है बाहुबलियों, भूमाफियाओं, गैंगस्टरों के खिलाफ योगी सरकार का ताबड़तोड़ एक्शन लगातार जारी है। कुछ हालिया कार्रवाइयों का ब्यौरा नीचे है;

  • 17 दिसंबर 2020 को रायबरेली के लखनऊ-प्रयागराज NH-30 स्थित सिविल लाइन चौराहा के बहुचर्चित करोड़ों की फर्जी कमला नेहरू ट्रस्ट पर बुलडोजर चला था।
  • 9 दिसंबर 2020 को प्रयागराज प्रशासन ने पूर्व सांसद अतीक अहमद गैंग के शॉर्प शूटर मुबारक खान के विरुद्ध बड़ी कार्रवाई करते हुए उसके 2 अवैध इमारतों को जमींदोज कर दिया था।
  • 19 नवंबर 2020 को मुजफ्फरनगर में प्रशासन ने वन विभाग की जमीन पर कब्जा किए हुए पीर खुशहाल के अवैध चिल्लागाह पर बुलडोजर चला कर उसे ध्वस्त कर दिया था।
  • 17 नवंबर 2020 को पूर्व सांसद अतीक अहमद के साढ़ू इमरान जई की अवैध संपत्ति पर बुलडोजर चलाया गया था।
  • 1 नवंबर 2020 को गाजीपुर में ‘मुख़्तार अंसारी का ताजमहल’ कहे जाने वाले गजल होटल को ध्वस्त कर दिया गया था।
  • 5 नवंबर 2020 माफिया मुख्तार अंसारी गैंग के मेराज़ और ईसा खान की गैर कानूनी इमारतों पर बुलडोज़र चलाया गया था।
  • 18 अक्टूबर 2020 को पूर्व सांसद अतीक अहमद के करीबी जुल्फिकार उर्फ तोता के तीन मंजिला अवैध मकान को धूमनगंज में पीडीए ने ध्वस्त कर दिया था। इस मकान की कीमत करोड़ो में थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe