Monday, July 4, 2022
Homeदेश-समाजUP के एटा में DM आवास से सटे दरगाह पर चला बुलडोजर: लगातार बढ़ता...

UP के एटा में DM आवास से सटे दरगाह पर चला बुलडोजर: लगातार बढ़ता जा रहा था कब्जा, गुरुवार को लगता था मेला

"दरगाह सुरक्षित रखी जाएगी, लेकिन उसके ऊपर जो कमरे बन रहे हैं उसे तोड़ा गया है। इस कमरे में लोग रहना शुरू कर दिए थे।"

उत्तर प्रदेश के एटा जिले में अतिक्रमण विरोधी अभियान के तहत मुल्लेशाह दरगाह पर किए गए अतिक्रमण पर बुलडोजर चला है। यह कार्रवाई 15 मई 2022 (रविवार) को की गई। सोशल मीडिया पर इस कार्रवाई की तारीफ की जा रही है। वहीं समाजवादी पार्टी प्रशासन के इस एक्शन का विरोध कर रहा है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक एटा जिला के ADM प्रशासन ने इस कार्रवाई की पुष्टि की है। उन्होंने कहा, “दरगाह सुरक्षित रखी जाएगी, लेकिन उसके ऊपर जो कमरे बन रहे हैं उसे तोड़ा गया है। इस कमरे में लोग रहना शुरू कर दिए थे।” वहीं समाजवादी पार्टी ने प्रशासन की इस कार्रवाई का विरोध किया है। दिबियापुर से सपा विधायक प्रदीप यादव ने कहा, “हमारे राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर 7 सदस्यीय प्रतिनिधिमंडल ने इस मामले की जाँच की है। हम इस कार्रवाई का विरोध करते हैं। इसकी जाँच रिपोर्ट अखिलेश यादव को सौंपी जाएगी। साथ ही इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया जाएगा।”

समाजवादी पार्टी के एटा जिलाध्यक्ष परवेज जुबैरी ने भी इस कार्रवाई को गलत बताया है। उन्होंने कहा, “बहुत गलत काम हुआ है ये। ऐसा नहीं होना चाहिए। ये हमारी एकता को तोड़ने का प्रयास है।”

गुरुवार को लगता था मेला

गौरतलब है कि मुल्लेशाह की दरगाह पर हर गुरुवार को मेला लगता था। मेले में चादर आदि बिकती थी जिसको चढ़ाने और अगरबत्ती जलाने पर मन्नत पूरी होने जैसी बातें कही जाती थी। यहाँ का केयर टेकर सोनू कुमार नाम के व्यक्ति को बनाया गया था। यह दरगाह कितनी पुरानी है, आज स्पष्ट नहीं है। लेकिन केयरटेकर इसे 100 साल पुराना बता रहे हैं।

DM बंगले से सटी हुई थी मजार

ऑपइंडिया से बातचीत में स्थानीय निवासियों ने बताया, “मुल्लेशाह की दरगाह एटा में जिला जज के आवास के ठीक सामने बनी थी। यह दरगाह DM बंगले की बॉउंड्री से भी सटी हुई थी। पहले दरगाह छोटी सी थी जो बाद में आसपास अवैध निर्माण कर बड़ी हो गई थी। यहाँ पर कभी DM एटा के ड्राइवर रहे और अब रिटायर्ड प्रेमपाल सिंह ने अतिक्रमण कर के मकान आदि बनाना शुरू कर दिया था। बाद में यहाँ मेला लगने लगा था। दरगाह सुरक्षित है और उसके बगल अतिक्रमण को हटाया गया है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

AG के पास पहुँचा TMC वाला साकेत गोखले, हमारे खिलाफ चलाना चाहता है अदालत की अवमानना का मामला: हम अपने शब्दों पर अब भी...

ऑपइंडिया की एडिटर नुपूर शर्मा के लेख की शिकायत लेकर टीएमसी नेता साकेत गोखले अटॉर्नी जनरल के पास गए हैं ताकि अदालत की अवमानना का केस चलवा सकें।

‘शौच करने गई थी, मोहम्मद जाकिर हुसैन सर पीछे-पीछे आ गए’: मिडिल स्कूल में शिक्षक ने नाबालिग छात्रा से की छेड़खानी, हुआ गिरफ्तार

बिहार के सुपौल में शिक्षक जाकिर हुसैन ने 7वीं कक्षा की लड़की के साथ छेड़छाड़ किया। परिजनों ने थाने में दर्ज कराया मामला। आरोपित गिरफ्तार।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
203,064FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe