Friday, July 30, 2021
Homeदेश-समाजग्रेटर नोएडा की मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए जुटान, पुलिस को देखते...

ग्रेटर नोएडा की मस्जिद में जुमे की नमाज के लिए जुटान, पुलिस को देखते ही भाग गया मौलाना

पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और मध्य प्रदेश में भी जुमे की नमाज के दौरान भीड़ देखी गई। मुर्शिदाबाद में सैकड़ों की संख्या में लोग मस्जिद में एकजुट हुए और नमाज अदा की। इस दौरान लोगों ने न मास्क पहन रखा था और न ही हाथ में ग्लव्स पहना था।

पूरे देश में संपूर्ण लॉकडाउन है। लेकिन, कुछ लोग मजहब के नाम पर सरेआम लॉकडाउन की धज्जियाँ उड़ा रहे हैं। ऐसे लोग अपनी जिंदगी से तो खिलवाड़ कर ही रहे हैं, औरों की जान भी संकट मे डाल रहे हैं। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा का है। यहाँ धारा 144 लगे होने के बावजूद 25 लोग मस्जिद में जुमे की नमाज पढ़ने के लिए जमा हुए। सूचना पर पहुँची पुलिस ने 7 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस को देखते ही नमाज पढ़ाने वाला मौलाना भाग खड़ा हुआ।

जानकारी के मुताबिक ग्रेटर नोएडा के जारचा इलाका स्थित कालोंडा गाँव में शुक्रवार (अप्रैल 10, 2020) को मस्जिद में करीब 25 लोग नमाज के लिए इकट्ठा हुए। पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया, “पुलिस जब मौके पहुँची तो मस्जिद के भीतर 20-25 लोग थे जो नमाज की तैयारी कर रहे थे। उनमें से सात को गिरफ्तार कर लिया गया है। बाकी लोग भाग गए, जिनमें एक मौलाना भी था।”

उन्होंने कहा कि गिरफ्तार किए गए लोगों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 188, 269, 270 के तहत मामला दर्ज किया गया है।

गौरतलब है कि 25 मार्च से देशभर में लॉकडाउन लागू है। इसमें लोगों के बिना उचित कारण घरों से बाहर निकलने और चार से ज्यादा लोगों के एक साथ एकत्रित होने पर पूर्ण रूप से प्रतिबंध लगाया गया है। सभी धार्मिक स्थल बंद हैं। धार्मिक आयोजनों पर पाबंदी है। केवल जरूरी वस्तुओं की आपूर्ति और जरूरी सेवाओं में शामिल लोगों को ही छूट दी गई है।

इसके बावजूद लोग लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। आए दिन इसके अनेक उदाहरण देखने को मिल रहे हैं। इनसे निपटना पुलिस के लिए बेहद चुनौतीपूर्ण कार्य साबित हो रहा है। अधिकारी लोगों से घरों में रहने तथा एक जगह जमा नहीं होने की अपील कर रहे हैं। मगर इसका इन पर कोई असर नहीं दिख रहा है।

शुक्रवार को अलग-अलग शहरों में ऐसे लोगों पर ड्रोन कैमरों की मदद से नजर रखी गई, ताकि ये लोग एक जगह इकट्ठे न होने पाएँ। लेकिन इसके बावजूद देश के अलग-अलग राज्यों में कई जगहों पर जुमे की नमाज के लिए लोगों की भीड़ जुटी। बता दें कि पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद और मध्य प्रदेश में भी जुमे की नमाज के दौरान भीड़ देखी गई। मुर्शिदाबाद में सैकड़ों की संख्या में लोग मस्जिद में एकजुट हुए और नमाज अदा की। इस दौरान लोगों ने न मास्क पहन रखा था और न ही हाथ में ग्लव्स पहना था। 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तब तक आराम नहीं… जब तक ओलंपिक स्वर्ण नहीं’ – लवलिना बोरगोहेन ने चोट लगने पर कहा, अब मंजिल की ओर

टोक्यो ओलंपिक में लवलीना बोरगोहेन ने देश के लिए दूसरा मेडल पक्का कर लिया है। लवलीना ने क्वाटर फाइनल में ने चीनी ताइपे की बॉक्सर को हरा...

राजस्थान: चुनाव में कर्जमाफी का वादा… अब मुकर गई कॉन्ग्रेसी सरकार, किसानों को मिल रहे कुर्की के नोटिस

प्रदेश में तमाम किसान हैं जिन्होंने 1 लाख रुपए से लेकर साढ़े 3 लाख रुपए तक लोन लिया था, और अब उनके पास नोटिस गए हैं। बैंक उन्हें कुर्की के नोटिस भेज रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,980FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe