Tuesday, August 9, 2022
Homeदेश-समाजLuLu मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर जो 4 हुए गिरफ्तार, वे निकले मदरसाछाप:...

LuLu मॉल में नमाज पढ़ने को लेकर जो 4 हुए गिरफ्तार, वे निकले मदरसाछाप: सबसे बड़ा लुकमान चलाता है मदरसा

नोमान, रेहान और आतिफ़ तीनों मदरसे में पढ़ाई करते हैं। इन सभी की उम्र 19 से 20 वर्ष के आसपास है।

लखनऊ के लुलु मॉल (LuLu Mall) में नमाज पढ़ने और उसका वीडियो बनाने वाले 9 नमाजियों में से 4 पुलिस की गिरफ्त में हैं। इनके नाम नोमान, लुकमान, आतिफ और रेहान हैं। नोमान और लुकमान सगे भाई हैं। इनके साथियों की तलाश जारी है। इस बीच मीडिया रिपोर्टों में बताया गया है कि गिरफ्तार चारों आरोपितों का मदरसा कनेक्शन सामने आया है।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नोमान, रेहान और आतिफ़ तीनों मदरसे में पढ़ाई करते हैं। इन सभी की उम्र 19 से 20 वर्ष के आसपास है। चौथा आरोपित मोहम्मद लुकमान मदरसा चलाता है। वो इन सभी में सबसे बड़ा 25 साल का है।

एक अन्य रिपोर्ट के मुताबिक मोहम्मद रेहान का घर लखनऊ के ही अबरार नगर में है। रेहान मदरसा छात्र है। आतिफ खान लखनऊ के अबरारपुर इलाके में रह कर दीनी तालीम हासिल कर रहा है। वह मूल रूप से लखीमपुर खीरी का रहने वाला है। नोमान भी अबरारपुर के ही एक मदरसे में पढ़ता है। वह सीतापुर के गाँव मंगोलपुर का रहने वाला है। लुकमान लखनऊ के अबरार नगर में मदरसा चलाता है। नोमान और लुक़मान के अब्बा का नाम मंसूर अली है।

पुलिस इस नमाज़ प्रकरण में फरार चल रहे अन्य आरोपितों की तलाश में भी जुटी है। पुलिस पकड़े गए आरोपितों से मॉल के अंदर नमाज़ पढ़ने की उनकी मंशा पर भी सवाल-जवाब कर रही है। गौरतलब है कि लुलु मॉल में 12 जुलाई 2022 को नमाज़ का वीडियो वायरल होने के बाद 14 जुलाई को पुलिस ने मॉल प्रशसन की तहरीर पर FIR दर्ज की थी। इस नमाज़ के विरोध में हिन्दू संगठन के सदस्यों ने भी मॉल के आगे विरोध प्रदर्शन किया था।

इस मॉल के मालिक यूसुफ अली हैं, जो कि एक अरबपति व्यवसायी हैं। वो मूल रूप से केरल के रहने वाले हैं। लेकिन, रहते अबू धाबी में हैं। नमाज का वीडियो वायरल होने के बाद प्रबंधन ने मॉल के हर फ्लोर पर सिक्योरिटी को बढ़ाते हुए 200 सुरक्षा गार्डों को तैनात कर दिया था। साथ ही 1016 सीसीटीवी कैमरों को एक्टिव कर दिया था।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

डोनाल्ड ट्रंप के ‘खूबसूरत घर’ पर FBI की रेड: पूर्व राष्ट्रपति बोले- मेरी तिजोरी में भी सेंध मारी, दावा- व्हाइट हाउस से लेकर चले...

अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति ट्रंप को लेकर कहा जा रहा है कि उन्होंने राष्ट्रपति भवन छोड़ते समय कुछ दस्तावेज अपने पास रख लिए थे। एफबीआई रेड में उन्हें ही ढूँढ रही थी।

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,424FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe