Tuesday, May 17, 2022
Homeदेश-समाजरशीदा बनी गीता, एहसान बना सचिन: मुजफ्फरनगर में दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों...

रशीदा बनी गीता, एहसान बना सचिन: मुजफ्फरनगर में दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों की घर वापसी, हवन-पूजन कर बने हिंदू

मुस्लिम परिवारों की घर वापसी करवाने वाले महंत यशवीर महाराज के अनुसार उत्तर प्रदेश में पहले की सरकारों में हिंदुओं का उत्पीड़न होता था। लेकिन योगी सरकार में माहौल बदला है।

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले में मंगलवार (26 अप्रैल 2022) को दो मुस्लिम परिवारों के 8 सदस्यों ने हिंदू धर्म में वापसी की। बघरा स्थित स्वामी यशवीर आश्रम परिषद के महंत स्वामी यशवीर महाराज और स्वामी मृगेंद्र महाराज ने हवन-पूजन करवाकर इनकी घर वापसी कराई। सभी को गंगाजल से आचमन कराके मंत्रों के जरिए शुद्धिकरण किया गया। इसके बाद घर वापसी करने वाले लोगों को नए नाम भी मिले हैं। शाहिस्ता को राधा, रशीदा को गीता, हारुन को अरुण, बरखा को वर्षा, अकबर को कृष, इकरा को शीतल, एहसान को सचिन और गुल्लू को ऋतिक नाम मिला है।

स्वामी यशवीर महाराज के मुताबिक, लालच या दबाव में आकर धर्मान्तरण करने वाले हिंदुओं के बारे में पता चलने पर उन्होंने ऐसे लोगों की घर वापसी करवाने का फैसला किया। उनका कहना है कि अब तक वे सैकड़ों लोगों की घर वापसी करवा चुके हैं। ये वे लोग हैं जिनके माता-पिता या फिर उससे पहले की पीढ़ी ने किसी कारण से इस्लाम अपना लिया था। जिन दो परिवारों की घर वापसी करवाई गई है वो मूल रूप से मेरठ जिले के रहने वाले हैं।

हिंदू संत का कहना है कि आजादी के बाद 1947 से लेकर जब तक देश में भाजपा की सरकार नहीं आ गई तब सभी सरकारों ने बड़े ही शातिर तरीके से धर्मान्तरण को बढ़ावा देने का काम किया है। महंत के मुताबिक, मौलवी अक्सर गरीब हिंदुओं के घरों में जाते हैं और उन्हें तमाम तरीके के लालच देकर इस्लाम कबूलने को कहते हैं। जब वे नहीं मानते तो उन्हें धमकियाँ भी दी जाती है। महंत यशवीर महाराज कहते हैं कि उत्तर प्रदेश में पहले की सरकारों में हिंदुओं का उत्पीड़न हुआ। उनका इस्लामिक धर्मान्तरण कराया गया। लेकिन योगी सरकार में माहौल बदला है। अब अपना धर्म छोड़ने वाले घर वापसी कर रहे हैं। लोगों का स्वाभिमान जागा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अभिनेत्री के घर पहुँची महाराष्ट्र पुलिस, लैपटॉप-फोन सहित कई उपकरण जब्त किए: पवार पर फेसबुक पोस्ट, एपिलेप्सी से रही हैं पीड़ित

अभिनेत्री ने फेसबुक पर 'ब्राह्मणों से नफरत' का आरोप लगाते हुए 'नर्क तुम्हारा इंतजार कर रहा है' - ऐसा लिखा था। हो चुकी हैं गिरफ्तार। अब घर की पुलिस ने ली तलाशी।

जिसे पढ़ाया महिला सशक्तिकरण की मिसाल, उस रजिया सुल्ताना ने काशी में विश्वेश्वर मंदिर तोड़ बना दी मस्जिद: लोदी, तुगलक, खिलजी – सबने मचाई...

तुगलक ने आसपास के छोटे-बड़े मंदिरों को भी ध्वस्त कर दिया और रजिया मस्जिद का और विस्तार किया। काशी में सिकंदर लोदी और खिलजी ने भी तबाही मचाई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
186,227FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe