Thursday, July 29, 2021
Homeदेश-समाजहोली पर माहौल बिगाड़ने की कोशिशें शुरू, एक दिन पहले ही होलिका जला दी:...

होली पर माहौल बिगाड़ने की कोशिशें शुरू, एक दिन पहले ही होलिका जला दी: CCTV फुटेज देख एक्शन में UP पुलिस

उपद्रवियों ने शुक्रवार-शनिवार की रात को ही होलिका में आग लगा दी। UP पुलिस ने इलाके से सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर मामले की जाँच शुरू कर दी है।

होली पर माहौल बिगाड़ने की कोशिशें शुरू हो गई हैं। 26 मार्च को, उत्तर प्रदेश के मुज़फ्फरनगर के एक गाँव में उपद्रवियों ने निर्धारित समय से पहले होलिका जला दी। रिपोर्टों के अनुसार, निवासियों को अगले दिन इस घटना के बारे में पता चला।

घटना के बारे में जानने के बाद भारतीय जनता पार्टी के जिला प्रमुख सचिन सिंघल और स्थानीय शिवसेना नेता बिट्टू सिगेरा मौके पर पहुँचे। आक्रोशित रहवासियों ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग की है।

पुलिस ने सख्त कार्रवाई का वादा किया

रिपोर्टों के अनुसार, लक्ष्मण विहार के निवासी हर साल होलिका दहन मनाते हैं, जो इस वर्ष 28 मार्च को पड़ रहा है। हालाँकि, उपद्रवियों ने शुक्रवार-शनिवार की रात को इसे जला दिया। घटना के बारे में पुलिस को सूचित किया गया, जिसके बाद स्थिति को नियंत्रित करने के लिए एक टीम मौके पर पहुँची। पुलिस ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का वादा किया है।

इंस्पेक्टर अनिल कपरवान ने कहा कि पुलिस जल्द ही अपराधी की पहचान करेगी और कानून के अनुसार कार्रवाई करेगी। पुलिस ने इलाके से सीसीटीवी फुटेज एकत्र कर मामले की जाँच शुरू कर दी है। मामले में जाँच जारी है और इस रिपोर्ट के प्रकाशित होने तक कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है।

इसके अलावा अक्षर विहार में भी होली जलाने वाले की फोटो सीसीटीवी में कैद हो गई है। उनकी पहचान की जा रही है। इंस्पेक्टर बारादरी शितांशु शर्मा ने बताया कि होली जलाने वाले खुराफाती के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। जल्दी उसकी पहचान कर आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

उल्लेखनीय है कि रविवार (मार्च 28, 2021) को होलिका दहन व शब-ए-बरात का प्रमुख पर्व दोनों वर्गों के लोगों द्वारा मनाया जाना है। इसके साथ ही सोमवार (मार्च 29, 2021) को रंगोत्सव भी मनाया जाएगा। इसे लेकर जनपद में अगले तीन दिन तक कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। शहर में शहर कोतवाली क्षेत्र के 95, सिविल लाइंस थाना क्षेत्र के 32 व नई मंडी कोतवाली क्षेत्र के 68 होलिका दहन स्थलों पर शनिवार रात से ही लगातार सुरक्षा रहेगी।

स्थानीय फोर्स के साथ ही दो कंपनी पीएसी और मेरठ से आए सौ स्पेशल रिक्रूट जवान सुरक्षा का जिम्मा सँभालेंगे। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया कि दोनों वर्गों के प्रमुख त्योहारों को लेकर कुछ संवेदनशील स्थल भी चिह्नित किए गए हैं, जहाँ विशेष सुरक्षा इंतजाम रहेंगे।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के जलसे में भारत के वामपंथियों की ता थैया, पीछे-पीछे कॉन्ग्रेसी भी कह सकते हैं- हम भी आ गए भैया!

चीन की कम्युनिस्ट पार्टी के साथ समझौता करने वाली कॉन्ग्रेस, वामपंथियों की कला सीख चीनी दूतावास के समारोहों में खुलेआम दिखाई दे तो चौंकिएगा मत।

जान बचानी है तो TMC ज्वाइन करो: जिस रितु से हुआ गैंगरेप उसे धमकी, ऑपइंडिया से कहा- हिंदू होना, BJP को वोट देना गुनाह

रितु ने हमें बताया कि उसे धमकी भरे फोन भी आए हैं कि अगर उसने पुलिस के पास जाने की कोशिश की तो पुलिस भी उसके साथ बलात्कार करेगी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
111,836FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe