Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजशिव मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले आरोपित जतिंदर सिंह को पंजाब पुलिस ने किया...

शिव मंदिर में तोड़फोड़ करने वाले आरोपित जतिंदर सिंह को पंजाब पुलिस ने किया गिरफ्तार, हिन्दू संगठनों का दबाव आया काम

ऑपइंडिया ने एसएचओ पीएस सदर अहमदगढ़ एसआई हरमेश सिंह से इस बारे में बात की, जिन्होंने 10 जुलाई की इस घटना का खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि हमने आरोपित जतिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पहले से ही कई एफआईआर दर्ज हैं। मामले की जाँच जारी है।

पंजाब के मलेरकोटला जिले के अहमदगढ़ के सरौद गाँव में एक शिव मंदिर में तोड़फोड़ के मामले में जतिंदर सिंह नाम के शख्स को गिरफ्तार किया गया है। 9 और 10 जुलाई की रात को मंदिर में शिवलिंग और अन्य मूर्तियों को क्षतिग्रस्त कर दिया गया था। उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की माँग को लेकर हिंदू समुदाय ने मंदिर के बाहर भूख हड़ताल की थी।

पुलिस ने प्रेस रिलीज में कहा, “10.07.21 को सरौद गाँव के सरपंच गुरबचन सिंह ने पीएस सदर अहमदगढ़ के पुलिस अधिकारियों को सूचित किया कि मलेरकोटला रोड पर गाँव सरौद के बाहरी इलाके में एक शिव मंदिर स्थित है, जिसे वर्ष 1972 में पंडित श्री राधा कृष्ण द्वारा बनाया गया था और उनका परिवार कई पीढ़ियों से इस मंदिर की देखभाल कर रहा है। आज सुबह करीब 6 बजे पुजारी टेक चंद मंदिर परिसर में पहुँचे तो उन्होंने देखा कि शिवलिंग और नंदी की मूर्तियाँ क्षतिग्रस्त हालत में हैं, जो किसी अज्ञात असामाजिक तत्वों की करतूत लगती है। इससे धार्मिक लोगों को भावनाओं को ठेस पहुँची है। इसलिए, इस संबंध में दिनांक 10-7-2021 को सदर अहमदगढ़ थाने में आईपीसी की धारा 295 ए, 34 के तहत एफआईआर संख्या 75 दर्ज की गई है।”

पुलिस द्वारा जारी प्रेस रिलीज

प्रेस नोट में आगे कहा गया है, “उपरोक्त मामले की जाँच के संबंध में श्रीमती कंवरदीप कौर, आईपीएस, एसएसपी मलेरकोटला, श्री हरमीत सिंह हुंदल, पीपीएस एसपी (डी) मलेरकोटला के अलावा श्री अमनदीप सिंह बरार, पीपीएस, एसपी मलेरकोटला, श्री संदीप कुमार वढेरा, पीपीएस, डीएसपी अहमदगढ़ के मार्गदर्शन में प्रभावी देखरेख में बड़ी सफलता मिली।”

प्रेस नोट में आगे लिखा है, “एसएचओ पीएस सदर अहमदगढ़ एसआई हरमेश सिंह की पुलिस को बड़ी सफलता तब मिली जब उन्होंने आरोपित जतिंदर सिंह उर्फ ज्योति पुत्र दमतर सिंह निवासी गाँव मौलादुध, पीएस मलौद के पास खानपुर साइड से गिरफ्तार करने में सफल रहे। आरोपित जतिंदर सिंह उर्फ ज्योति को न्यायालय में पेश कर पुलिस रिमांड पर माँगा जा रहा है। मामले में आगे की जाँच जारी है।”

आरोपित के खिलाफ कई मामले पहले से ही दर्ज हैं। ये मामले निम्नलिखित हैं।

1. एफआईआर संख्या 145 दिनांक 20.11.2008 धारा 457, 380 आईपीसी थाना मलेरकोटला

2. एफआईआर संख्या 53 दिनांक 14.06.2009 धारा 457, 380 आईपीसी थाना अमरगढ़

3. एफआईआर सं. 57 दिनांक 14.06.2009 यू/एस 392, 506, 34 आईपीसी पीएस अमरगढ़।

ऑपइंडिया ने एसएचओ पीएस सदर अहमदगढ़ एसआई हरमेश सिंह से इस बारे में बात की, जिन्होंने 10 जुलाई की इस घटना का खुलासा किया था। उन्होंने कहा कि हमने आरोपित जतिंदर सिंह को गिरफ्तार कर लिया है। उसके खिलाफ पहले से ही कई एफआईआर दर्ज हैं। मामले की जाँच जारी है।

बता दें कि ऑपइंडिया से बात करते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मलेरकोटला के जिलाध्यक्ष अमन थापर ने कहा था कि एक अज्ञात व्यक्ति ने मंदिर में भगवान नंदी की मूर्ति को तोड़ा और मंदिर में तोड़फोड़ की। उन्होंने कहा, “प्रशासन ने मंदिर परिसर को बंद कर दिया है। हम माँग करते हैं कि पुलिस मामले में त्वरित कार्रवाई करे और दोषियों को गिरफ्तार करे।” थापर ने कहा था कि यह हमला समुदायों के बीच वैमनस्य पैदा करने का एक प्रयास था। वहीं, बजरंग दल संगरूर के धर्म प्रचारक विजय ढोलेवाल ने कहा था कि हिंदू पूजा स्थलों को निशाना बनाया जा रहा है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘चुप! वर्दी उतरवा दूँगी.. तेरी औकात नहीं है’: नैनीताल में महिला पर्यटक की पुलिस से दबंगई, ₹6 करोड़ की कार जब्त

महिला के साथ उसके कुछ साथी भी थे, जो लगातार पुलिसकर्मियों के साथ बदसलूकी कर रहे थे। नैनीताल पुलिस ने 6 करोड़ रुपए की कार सीज कर ली है।

‘माँस फेंक करते हैं परेशान’: 81 हिन्दू परिवारों ने लगाए ‘मकान बिकाऊ है’ के पोस्टर, एक्शन में मुरादाबाद पुलिस

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद स्थित कटघर थाना क्षेत्र में स्थित इस कॉलोनी में 81 हिन्दू परिवारों ने 'मकान बिकाऊ है' के पोस्टर लगा दिए हैं। वहाँ बसे मुस्लिमों पर परेशान करने के आरोप।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,740FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe