Monday, June 17, 2024
Homeदेश-समाजपाइप से चढ़ गया, वॉशरूम की खिड़की से रिकॉर्ड किया छात्रा का वीडियो: अब...

पाइप से चढ़ गया, वॉशरूम की खिड़की से रिकॉर्ड किया छात्रा का वीडियो: अब IIT बॉम्बे में चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी जैसी घटना, कैंटीन कर्मचारी गिरफ्तार

आईआईटी बॉम्बे के डीन प्रोफेसर तपनेंदु कुंडू का कहना है कि हॉस्टल की कैंटीन पुरुष कर्मचारी चला रहा था और संस्थान ने तुरंत इस मामले पर एक्शन लिया है। बाहरी इलाके से बाथरूम तक जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में लड़कियों के नहाने का वीडियो वायरल मामला अभी थमा भी नहीं है कि अब ‘भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान, बॉम्बे (IIT बॉम्बे)’ के वॉशरूम में लड़की का वीडियो बनाने की घटना सामने आयी है। फिलहाल, पुलिस ने आरोपित कैंटीन कर्मचारी को गिरफ्तार कर लिया है। घटना रविवार (18 सितंबर, 2022) की है।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, आईआईटी बॉम्बे (IIT Bombay) की छात्रा ने रविवार रात हॉस्टल के वॉशरूम की खिड़की से किसी को झाँकते हुए देखा। इसके बाद उसने शोर मचा कर सबको इसकी जानकारी दी। इन-हाउस मैगजीन (छात्रों की पत्रिका) ‘इनसाइट’ में जारी एक बयान के मुताबिक, मामला हॉस्टल-10 का है। यहाँ की कैंटीन रविवार को पेस्ट कंट्रोल वर्क के लिए बंद कर दी गई थी। लेकिन, इसमें काम करने वाले कर्मचारी रात में हॉस्टल परिसर में ही रुक गए थे।

इस बयान के मुताबिक, हॉस्टल बिल्डिंग की कुछ विंग्स में वॉशरूम की खिड़कियों पर प्लेटफॉर्म जैसा बना हुआ है। यह ग्राउंड फ्लोर से पाइपों से जुड़ा हुआ है। इन्हीं पाइपों का सहारा लेकर झाँकने वाला व्यक्ति खिड़की तक पहुँचा था।

पीड़ित छात्रा ने इस मामले की शिकायत स्थानीय पवई थाने में की है। पीड़िता ने अपनी शिकायत में आरोप लगाया है कि रात में आईआईटी बॉम्बे के एक कर्मचारी ने हॉस्टल H10 के वॉशरूम में उसका वीडियो रिकॉर्ड किया है। पीड़िता की शिकायत के आधार पर पुलिस ने आरोपित के खिलाफ धारा 354 C के तहत मामला दर्ज करते हुए गिरफ्तार कर लिया है।

इस मामले में पवई पुलिस स्टेशन के सीनियर पुलिस इंस्पेक्टर बुधन सावंत ने कहा, “कैंटीन कर्मचारी के खिलाफ आईपीसी की धारा 354 सी के तहत एफआईआर दर्ज की गई है। रविवार रात प्राथमिकी दर्ज होने के बाद उसे पूछताछ के लिए बुलाया गया था। पूछताछ के बाद ही उसे गिरफ्तार कर लिया गया है।”

आईआईटी बॉम्बे के डीन प्रोफेसर तपनेंदु कुंडू का कहना है कि हॉस्टल की कैंटीन पुरुष कर्मचारी चला रहा था। संस्थान ने तुरंत इस मामले पर एक्शन लिया है। बाहरी इलाके से बाथरूम तक जाने वाले रास्ते को सील कर दिया गया है। हॉस्टल विंग H10 का सर्वे करने के बाद जरूरी जगहों पर सीसीटीवी कैमरे और लाइटिंग लगाई गई है।

वहीं एक अन्य बयान में आईआईटी बॉम्बे की ओर से कहा गया है कि संस्थान के हॉस्टल की नाइट कैंटीन का कर्मचारी पाइप डक्ट पर चढ़कर बाथरूम में वीडियो रिकॉर्ड कर रहा था। फिलहाल उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया है। मुंबई पुलिस मामले की जाँच कर रही है। उन्होंने बताया, “हमें आरोपित के पास मिले फोन पर किसी भी फुटेज की जानकारी नहीं है। कैंटीन को तुरंत बंद कर दिया गया है और इसे तभी खोला जाएगा, जब यहाँ केवल महिला स्टाफ होगा।”

बता दें कि हाल ही में पंजाब के मोहाली स्थित चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में ऐसा ही मामला सामने आया है। आरोप है कि एक लड़की ने अन्य लड़कियों के वीडियो बनाकर शिमला ने रहने वाले अपने बॉयफ्रेंड को भेजे थे। इस पूरे मामले में पुलिस ने तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। आगे की जाँच की जा रही है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

ऋषिकेश AIIMS में भर्ती अपनी माँ से मिलने पहुँचे CM योगी आदित्यनाथ, रुद्रप्रयाग हादसे के पीड़ितों को भी नहीं भूले

उत्तराखंड के ऋषिकेश से करीब 50 किलोमीटर की दूरी पर स्थित यमकेश्वर प्रखंड का पंचूर गाँव में ही योगी आदित्यनाथ का जन्म हुआ था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -