Thursday, September 29, 2022
Homeदेश-समाजछात्रा के फोन से रिकवर हुए 12 वीडियो, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड का चैट...

छात्रा के फोन से रिकवर हुए 12 वीडियो, चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS कांड का चैट पढ़िए: ‘आज मरवा ही दिया था, एक लड़की ने मुझे देख लिया’

सोशल मीडिया पर छात्रा का बॉयफ्रेंड और दोस्त खासे सक्रिय हैं। इसे ब्लैकमेल का मामला भी बताया जा रहा है। दोनों लड़कों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है।

चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी MMS वीडियो लीक कांड में अब चौथे आरोपित के बारे में पता चला है। आरोपित छात्रा, उसके बॉयफ्रेंड और उसके दोस्त – 3 लोग पहले ही 7 दिनों की पुलिस हिरासत में भेजे जा चुके हैं। पुलिस ने छात्रा के मोबाइल फोन से एक दर्जन से भी अधिक वीडियो रिकवर किए हैं। एक वीडियो किसी अन्य नहाती हुई छात्रा के मिलने की बात भी पता चली है। पुलिस ने छात्रा की व्हाट्सएप्प चैट की ट्रांसक्रिप्ट भी निकाली है, जिसमें उसके किसी मोहित नाम के लड़के से बातचीत करने का मामला सामने आया है।

चैट में पता चला है कि मोहित छात्रा को वीडियो और तस्वीरें डिलीट करने के लिए बोल रहा है। पुलिस ने 3 मोबाइल फोन और एक लैपटॉप जब्त किया है, जिसकी जाँच की जा रही है। चैट में एक जगह आरोपित छात्रा कह रही है, “आज मरवा ही दिया था, मुझे नहाती हुई छात्रा की तस्वीर लेते हुए एक लड़की ने देख लिया।” बताया जा रहा है कि छात्रा ने पहले बॉयफ्रेंड को खुद के वीडियो भेजे थे, जिसे उसने अपने दोस्तों के साथ साझा किया और ब्लैकमेल करते हुए अन्य लड़कियों के वीडियो उससे मँगा रहा था।

सोशल मीडिया पर छात्रा का बॉयफ्रेंड और दोस्त खासे सक्रिय हैं। इसे ब्लैकमेल का मामला भी बताया जा रहा है। दोनों लड़कों को हिमाचल प्रदेश से गिरफ्तार किया गया है। पंजाब सरकार की SIR और यूनिवर्सिटी प्रशासन की टीम इस मामले की जाँच कर रही है। एक छात्रा को कनाडा से वीडियो वायरल करने की धमकी मिली है, उसकी भी जाँच की जा रही है। इस घटना के मुंबई और गुजरात कनेक्शन भी सामने आया है।

चौथे आरोपित की गिरफ़्तारी कभी भी हो सकती है। आरोपितों के मोबाइल फोन पर गुजरात और मुंबई से कॉल आए थे। इसीलिए, SIT को चौथे आरोपित की तलाश है जो ब्लैकमेलिंग में शामिल हो सकता है। छात्रा का बॉयफ्रेंड सभी वीडियो को अपने फोन में सेव कर लेता था। चौथे आरोपित को पकड़ने के लिए टीम निकल चुकी है। पूछताछ में अभी भी छात्रा का कहना है कि उसने सिर्फ अपने निजी वीडियो ही बॉयफ्रेंड को भेजे थे, किसी और के नहीं।

छात्रा के दोनों दोस्तों को पुलिस उनके घर लेकर गई है, ताकि उनके सारे इलेक्ट्रॉनिक उपकरण जब्त किए जा सकें। पेन ड्राइव और कम्प्यूटर जैसे उपकरण उनके घर पर हो सकते हैं। कुछ अन्य उपकरणों में भी फोटो-वीडियो स्टोर किए जाने का पुलिस को शक है। चंडीगढ़ यूनिवर्सिटी में 24 सितंबर तक पढ़ाई रोक दी गई है। छात्र-छात्राओं का विरोध प्रदर्शन जारी है। वो हॉस्टल के इन टाइम में छूट देने, कपड़ों को लेकर वॉर्डन द्वारा रोकटोक बंद करने और बाथरूम में प्राइवेसी सुनिश्चित करने की माँग कर रहे हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,049FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe