Monday, June 24, 2024
Homeदेश-समाजशराब पीते लोगों से भरे बार में चलने लगी रामायण; राम-रावण युद्ध संवाद की...

शराब पीते लोगों से भरे बार में चलने लगी रामायण; राम-रावण युद्ध संवाद की कर दी एडिटिंग… मैनेजर और मालिक सहित 3 पर FIR, 2 गिरफ्तार

13-14 सेकेंड के इस वायरल हो रहे वीडियो में सामने कुछ लड़के और लड़कियों को भी हाथ में ग्लास लेकर नाचते देखा जा सकता है। इस मामले में हिन्दू संगठनों ने नाराजगी जताई। उन्होंने बार के मालिक मानक चौधरी और मैनेजर अभिषेक पर धार्मिक भावनाएँ आहत करने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की माँग की।

उत्तर प्रदेश के नोएडा में एक शॉपिंग मॉल में बने बार के अंदर रामायण के एडिटेड दृश्य चलाने पर विवाद खड़ा हो गया है। ये दृश्य भगवान राम और रावण बने कलाकारों के युद्ध के समय का था। हिन्दू संगठनों ने इस मामले में कड़ी आपत्ति जताई तो पुलिस ने बार के मालिक और मैनेजर सहित कुल 3 लोगों पर FIR दर्ज कर ली है। सोमवार (10 अप्रैल 2023) को 2 आरोपितों की गिरफ्तारी भी हुई।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, मामला नोएडा के सेक्टर 39 थाना क्षेत्र का है। यहाँ गार्डन गलेरिया नाम का एक मॉल है, जिसके अंदर बार बना हुआ है। इसका नाम ‘लॉर्डर्स ऑफ़ ड्रिंक्स बार’ है। बताया जा रहा है कि घटना के दिन यहाँ शराब पार्टी हुई थी। नशे में लोग हाथ में शराब का ग्लास लेकर नाच रहे थे।

इस दौरान बार की स्क्रीन पर रामायण सीरियल का दृश्य चलने लगा। उस दृश्य में राम और रावण बने कलाकार एक दूसरे से संवाद करते दिखाई दे रहे हैं। इस संवाद में असली आवाज को काट कर दूसरी आवाज की डबिंग कर दी गई थी। बार में ही मौजूद किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया।

13-14 सेकेंड के इस वायरल हो रहे वीडियो में सामने कुछ लड़के और लड़कियों को भी हाथ में ग्लास लेकर नाचते देखा जा सकता है। इस मामले में हिन्दू संगठनों ने नाराजगी जताई। उन्होंने बार के मालिक मानक चौधरी और मैनेजर अभिषेक पर धार्मिक भावनाएँ आहत करने का आरोप लगाते हुए कड़ी कार्रवाई की माँग की।

आखिरकार पुलिस ने 3 आरोपितों के खिलाफ IPC की धारा 153 A और 295 A के तहत केस दर्ज कर लिया। तीसरे आरोपित के तौर पर DJ पर म्यूजिक बजा रहे व्यक्ति का नाम है। पुलिस की जाँच में बार के मैनेजमेंट ने गलती से रामायण की क्लिप चलने कहकर सफाई दी थी।

नोएडा पुलिस ने इस मामले में 2 आरोपितों की गिरफ्तारी के साथ जाँच जारी होने की जानकारी दी है। तीसरे आरोपित की भी गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार में EOU ने राख से खोजे NEET के सवाल, परीक्षा से पहले ही मोबाइल पर आ गया था उत्तर: पटना के एक स्कूल...

पटना के रामकृष्ण नगर थाना क्षेत्र स्थित नंदलाल छपरा स्थित लर्न बॉयज हॉस्टल एन्ड प्ले स्कूल में आंशिक रूप से जले हुए कागज़ात भी मिले हैं।

14 साल की लड़की से 9 घुसपैठियों ने रेप किया, लेकिन सजा 20 साल की उस लड़की को मिली जिसने बलात्कारियों को ‘सुअर’ बताया:...

जर्मनी में 14 साल की लड़की का रेप करने वाले बलात्कारी सजा से बच गए जबकि उनकी आलोचना करने वाले एक लड़की को जेल भेज दिया गया।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -