Monday, August 2, 2021
Homeदेश-समाजVIDEO: सूखी नदी में बनाया जा रहा था पुल, अचानक आई पानी की तेज़...

VIDEO: सूखी नदी में बनाया जा रहा था पुल, अचानक आई पानी की तेज़ धार में फँसे 7 मजदूर

पिछले वर्ष 2018 में मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी। वहाँ बारिश के कारण नाले का जलस्तर अचानक से बहुत ज्यादा बढ़ गया था और इसकी वजह से कार पानी के तेज बहाव में बह गई थी।

मध्य प्रदेश में एक ऐसा मामला सामने आया है, जिसे जान कर आप भी चौंक जाएँगे। दरअसल, यहाँ एक सूखी नदी में पानी की तेज़ रफ़्तार वाली धार ने सभी मज़दूरों को फँसा दिया। सूखी नदी में ये सारे मजदूर पुल बनाने का काम कर रहे थे और इन्हें दूर-दूर तक पानी के आने की कहीं से भी आशंका नहीं थी। हालाँकि, बाद में सभी मजदूरों को सुरक्षित बचा लिया गया। नीचे संलग्न की गई वीडियो में आप इस घटना को देख सकते हैं कि कैसे जल से विहीन नदी में अचानक से पानी की तेज़ धार आ गई।

जानकारी देते चलें कि पिछले वर्ष 2018 में मध्य प्रदेश के मंदसौर जिले में भी इसी तरह की एक घटना सामने आई थी। वहाँ बारिश के कारण नाले का जलस्तर अचानक से बहुत ज्यादा बढ़ गया था और इसकी वजह से कार पानी के तेज बहाव में बह गई थी। उस दुर्घटना में 4 कार सवारों को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा था।

ताज़ा मामले में भी ऐसा ही कुछ देखा जा सकते है जो यह बताता है कि पानी की तेज़ धार अगर सामने आ रही है तो वह किसी को भी नहीं बख्शती। मंदसौर वाली घटना में ग्रामीणों के लाख मना करने के बावजूद कार सवारों ने आगे जाने की सोची और फिर उनकी मौत हो गई। यह उनके लिए सबक है जो पानी की धार से मज़ाक करते हैं या इसे हलके में लेते हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुहर्रम पर यूपी में ना ताजिया ना जुलूस: योगी सरकार ने लगाई रोक, जारी गाइडलाइन पर भड़के मौलाना

उत्तर प्रदेश में डीजीपी ने मुहर्रम को लेकर गाइडलाइन जारी कर दी हैं। इस बार ताजिया का न जुलूस निकलेगा और ना ही कर्बला में मेला लगेगा। दो-तीन की संख्या में लोग ताजिया की मिट्टी ले जाकर कर्बला में ठंडा करेंगे।

हॉकी में टीम इंडिया ने 41 साल बाद दोहराया इतिहास, टोक्यो ओलंपिक के सेमीफाइनल में पहुँची: अब पदक से एक कदम दूर

भारतीय पुरुष हॉकी टीम ने टोक्यो ओलिंपिक 2020 के सेमीफाइनल में जगह बना ली है। 41 साल बाद टीम सेमीफाइनल में पहुँची है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,543FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe