Saturday, October 16, 2021
Homeदेश-समाजहाथरस कांड में SIT के सदस्य DIG चंद्र प्रकाश की पत्नी ने लगाई फाँसी,...

हाथरस कांड में SIT के सदस्य DIG चंद्र प्रकाश की पत्नी ने लगाई फाँसी, तहकीकात में जुटी पुलिस

डीआईजी चंद्र प्रकाश वर्तमान में उन्नाव में तैनात हैं। वह यूपी के गृह सचिव भगवन स्वरूप की अध्यक्षता वाली तीन सदस्यीय एसआईटी के सदस्य भी हैं, जिसे हाथरस मामले के संबंध में गठित किया गया था।

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आज हैरान करने वाली घटना घटित हुई। जहाँ पुलिस उप महानिरीक्षक चंद्र प्रकाश की पत्नी ने कथित तौर पर फाँसी लगाकर आत्महत्या कर ली। रिपोर्ट्स के मुताबिक, डीआईजी चंद्र प्रकाश की पत्नी पुष्पा प्रकाश ने सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में आज शनिवार (अक्टूबर 24, 2020) सुबह करीब 11 बजे घर में फंदे से लटककर सुसाइड कर लिया।

खबरों के अनुसार, आनन-फानन में कुछ लोगों द्वारा डीआइजी की 36 वर्षीय पत्नी पुष्पा प्रकाश को लोहिया अस्पताल ले जाया गया, जहाँ पर डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया और जाँच शुरू कर दी है। पुष्पा प्रकाश की आत्महत्या लगाने की वजह अभी साफ नहीं हो पाई है और न ही मौके से सुसाइड नोट बरामद हुआ है।

हाथरस कांड में SIT के सदस्य हैं DIG चंद्र प्रकाश

2004-बैच के आईपीएस अधिकारी डीआईजी चंद्र प्रकाश वर्तमान में उन्नाव में तैनात हैं। वह यूपी के गृह सचिव भगवन स्वरूप की अध्यक्षता वाली उस तीन सदस्यीय एसआईटी के सदस्य भी हैं, जिसे हाथरस मामले के संबंध में गठित किया गया था।

गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 साल की एक दलित लड़की का चार लोगों ने कथित तौर पर गला घोंटकर हत्या कर दी थी। जिसके बाद पीड़िता की हालत बिगड़ने के बाद उसे दिल्ली के अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया जहाँ उसने दम तोड़ दिया। मरने से पहले उसने चार लोगों पर बलात्कार का आरोप लगाया था।

पीड़िता की मौत के बाद विपक्षी दलों ने अपनी राजनीतिक रोटियाँ सेकने के लिए घटना को चुनावी मुद्दे की तरह इस्तेमाल किया। जहाँ जाति के नाम पर राजनेताओं द्वारा लोगों को बरगलाने का काम भी किया गया। मामले के बढ़ता देख और निष्पक्ष जाँच के लिए योगी सरकार ने आखिरकार अपराध की जाँच के लिए एक सीबीआई जाँच के निर्देश दिए।

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मुस्लिम बहुल किशनगंज के सरपंच से बनवाया था आईडी कार्ड, पश्चिमी यूपी के युवक करते थे मदद: Pak आतंकी अशरफ ने किए कई खुलासे

पाकिस्तानी आतंकी ने 2010 में तुर्कमागन गेट में हैंडीक्राफ्ट का काम शुरू किया। 2012 में उसने ज्वेलरी शॉप भी ओपन की थी। 2014 में जादू-टोना करना भी सीखा था।

J&K में बिहार के गोलगप्पा विक्रेता अरविंद साह की आतंकियों ने कर दी हत्या, यूपी के मिस्त्री को भी मार डाला: एक दिन में...

मृतक का नाम अरविंद कुमार साह है। उन्हें गंभीर स्थिति में ही श्रीनगर SMHS ले जाया गया, जहाँ उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। वो बिहार के बाँका जिले के रहने वाले थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
129,004FollowersFollow
411,000SubscribersSubscribe