Tuesday, August 3, 2021
Homeदेश-समाजसीएम योगी का ऐलान: यूपी में अब साप्‍ताहिक बंदी में भी खुलेंगे धार्मिक स्‍थल,...

सीएम योगी का ऐलान: यूपी में अब साप्‍ताहिक बंदी में भी खुलेंगे धार्मिक स्‍थल, एक समय में 5 लोगों को मिलेगा प्रवेश

सीएम योगी ने कोरोना के नए मामलों और एक्टिव केस में आ रही कमी को देखते हुए धार्मिक स्थलों को खोलने का आदेश दे दिया है। मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक, अब साप्ताहिक बंदी के बीच धार्मिक स्थलों में कोरोना नियमों का पालन करते हुए एक समय में 5 श्रद्धालु प्रवेश कर सकेंगे।

उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार कमी दर्ज की जा रही है। इसी बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने धार्मिक स्थलों को खोलने का आदेश दे दिया है। यूपी के सीएम ने सोमवार (21 जून 2021) को साप्‍ताहिक बंदी की समीक्षा के दौरान यह ऐलान किया साथ ही कई और निर्देश भी दिए।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, सीएम ने आज टीम 9 के साथ हुई बैठक के दौरान कोरोना के नए मामलों और एक्टिव केस में आ रही कमी को देखते हुए धार्मिक स्थलों को खोलने का आदेश दे दिया है। मुख्यमंत्री के आदेश के मुताबिक, अब साप्ताहिक बंदी के बीच धार्मिक स्थलों में कोरोना नियमों का पालन करते हुए एक समय में 5 श्रद्धालु प्रवेश कर सकेंगे। बताया जा रहा है कि कोरोना के कारण लंबे समय से धार्मिक स्‍थलों के बंद रहने के कारण लोग अपने आराध्‍य के दर्शन और पूजन के लिए परेशान थे।

वहीं, सीएम ने प्रदेश में लागू साप्ताहिक बंदी के दौरान श्रामिकों और कार्मिकों को आने-जाने में छूट भी दी है। इसके साथ ही साप्ताहिक बंदी का कड़ाई से पालन करा रहे राज्य के पुलिसकर्मियों को ड्यूटी के दौरान आम लोगों के साथ संवेदनशीलता से पेश आने को भी कहा है।। सीएम ने कहा कि संक्रमण को देखते हुए कहीं भीड़-भाड़ न हो, इसके लिए पुलिस प्रशासन संवेदनशीलता का भाव रखते हुए लोगों से कोरोना प्रोटोकॉल का कड़ाई से पालन कराए।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, यूपी में रोजाना जारी हो रहे कोरोना संक्रमितों के आँकड़ों में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। सोमवार को जारी आँकड़ों में राज्य में बीते 24 घंटे में 213 नए कोरोना के मामले सामने आए। वहीं, 478 लोगों को डिस्चार्ज किया गया है। प्रदेश में अब कोरोना से एक्टिव मामलों का ग्राफ कम होकर 4163 तक पहुँच गया। बात करें यूपी में कोरोना के रिकवरी रेट की तो यह 98.5 तक पहुँच गया है।

बता दें कि कोरोना की रफ्तार पर काबू पाने के लिए योगी सरकार हर संभव कोशिश कर रही है। इसी क्रम में सोमवार को प्रदेश में बाजार, रेस्‍टोरेंट और शॉपिंग माल रात 9 बजे तक के लिए खोल दिए गए हैं। साप्‍ताहिक बंदी प्रदेश में फिलहाल लागू रहेगी। इस दौरान बाजारों, रिहायशी इलाकों और दफ्तरों को सैनिटाइज किया जाएगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

सागर धनखड़ मर्डर केस में सुशील कुमार मुख्य आरोपित: दिल्ली पुलिस ने 20 लोगों के खिलाफ फाइल की 170 पेज की चार्जशीट

दिल्ली पुलिस ने छत्रसाल स्टेडियम में पहलवान सागर धनखड़ हत्याकांड में चार्जशीट दाखिल की है। सुशील कुमार को मुख्य आरोपित बनाया गया है।

यूपी में मुहर्रम सर्कुलर की भाषा पर घमासान: भड़के शिया मौलाना कल्बे जव्वाद ने बहिष्कार का जारी किया फरमान

मौलाना कल्बे जव्वाद ने आरोप लगाया है कि सर्कुलर में गौहत्या, यौन संबंधी कई घटनाओं का भी जिक्र किया गया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,702FollowersFollow
395,000SubscribersSubscribe