Saturday, November 27, 2021
Homeदेश-समाजयूट्यूबर ने गुब्बारों के साथ बाँध पालतू कुत्ते को हवा में उड़ाया, दिल्ली पुलिस...

यूट्यूबर ने गुब्बारों के साथ बाँध पालतू कुत्ते को हवा में उड़ाया, दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार किया

वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नेटिज़न्स ने जानवरों के प्रति असंवेदनशीलता को लेकर बेहद नाराजगी दिखाई। इसके बाद गौरव शर्मा ने माफी माँगते हुए वीडियो हटा लिया।

दिल्ली का यूट्यूबर गौरव शर्मा (32) (आज तक की रिपोर्ट के अनुसार गौरव जॉन) सोशल मीडिया पर कुत्ते को हीलियम गुब्बारे के साथ बाँधकर हवा में उड़ाने के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित और उसकी माँ के खिलाफ पशु क्रूरता अधिनियम की धारा 188, 269, 34 के तहत कार्रवाई की गई है।

दोनों के खिलाफ पशु कल्याण संगठन पीपल फॉर एनिमल्स (पीएफए) ने शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके बाद दिल्ली की मालवीय नगर थाना पुलिस ने एक्शन लेते हुए गौरव और उसकी माँ के खिलाफ कार्रवाई की।

समाचार एजेंसी एएनआई ने डीसीपी साउथ अतुल ठाकुर के हवाले से बताया, “यूट्यूबर गौरव शर्मा को सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट करने के बाद जानवर के साथ क्रूरता के मामले में गिरफ्तार किया गया है। आरोपित ने एक पालतू कुत्ते की पीठ पर हाइड्रोजन के गुब्बारे बाँधकर उसे हवा में उड़ा दिया था।”

सोशल मीडिया पर वीडियो वायरल

यूट्यूबर ने इस घटना का वीडियो अपने YouTube चैनल ‘गौरवज़ोन’ पर अपलोड किया था। वीडियो में पंचशील विहार निवासी गौरव शर्मा अपनी कार की छत पर बैठे नजर आ रहा है। इस दौरान वह अपने डॉलर नाम के पालतू कुत्ते को उठाता है। कुत्ते को उसने पहले से ही हाइ़ड्रोजन के गुब्बारों से बाँध रखा होता है और तीन गिनने के बाद हवा में उछाल देता है।

वीडियो में गौरव कहता है कि “उसके शरीर के ऊपरी भाग ने उड़ना शुरू कर दिया है।” गुब्बारे की डोर को पकड़े हुए वह कुत्ते को ऊपर उठाता है और कुछ ही देर में कुत्ता हवा में तैरने लगता है। यह देखकर गौरव और उसकी माँ खुशी से ताली बजाने लगते हैं।

आरोपित ने माँगी माफी

गौरव शर्मा का यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद नेटिज़न्स ने जानवरों के प्रति असंवेदनशीलता को लेकर बेहद नाराजगी दिखाई। विरोध के बाद गौरव शर्मा उर्फ गौरव जॉन ने वीडियो हटा दिया और माफी माँगते हुए कहा कि उसने सभी सुरक्षा उपाय किए थे।

गौरव ने कहा, “वीडियो बनाने से पहले, मैंने सुरक्षा के सभी उपाय किए थे। मैंने वीडियो में कहा था, लेकिन उसका रॉ मेटेरियल इसलिए अपलोड नहीं किया, क्योंकि इससे वीडियो लंबा खींच सकता था। यह मेरी ओर से एक गलती थी। मैं केवल इतना कहना चाहता हूँ कि मैंने सभी सुरक्षा उपायों के साथ वीडियो बनाया था। मैंने बाहरी लोगों के प्रभाव में गलत सामग्री पोस्ट की थी। ऐसा नहीं होना चाहिए था।”

यूट्यूबर ने खुद को पशु प्रेमी बताते हुए कहा, “अगर मैंने किसी की भावनाओं को ठेस पहुँचाई है तो मैं माफी माँगता हूँ। मैं एक पशु प्रेमी हूँ और डॉलर को एक बच्चे की तरह मानता हूँ। जो लोग ऐसी चीजों से प्रभावित हुए हैं प्लीज इसका असर खुद पर न पड़ने दें। मैं फिर से ऐसी चीजों की कोशिश नहीं करूँगा।”

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

गुरु नानक की जयंती मनाने Pak गई शादीशुदा सिख महिला ने गूँगे-बहरे इमरान से कर लिया निकाह, बन गई ‘परवीन सुल्ताना’: रिपोर्ट

कोलकाता की एक शादीशुदा सिख महिला गुरु नानक की जयंती मनाने पाकिस्तान गईं, लेकिन वहाँ एक प्रेमी के झाँसे में आकर इस्लाम अपना लिया। वीजा समस्याओं के कारण भेजा गया वापस।

48 घंटों तक होटल के बाहर खड़े रहे, अंदर आतंकियों ने बहन और जीजा को मार डाला: 26/11 हमले को याद कर रो पड़ता...

'धमाल' सीरीज में 'बोमन' का किरदार निभाने वाले बॉलीवुड अभिनेता आशीष चौधरी की बहन और जीजा भी 26/11 मुंबई आतंकी हमले में मारे गए थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
139,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe