Saturday, July 31, 2021
Homeदेश-समाजदेवी सीता को ‘₹#डी’ कहने वाली हीर खान का पाक के पूर्व कैप्टन इंजमाम...

देवी सीता को ‘₹#डी’ कहने वाली हीर खान का पाक के पूर्व कैप्टन इंजमाम से है रिश्ता, ​नाना थे कॉन्ग्रेस नेता

28 साल की दसवीं फेल हीर खान फ़िलहाल 5 दिन की पुलिस रिमांड पर है। पुलिस ने अभी तक सिर्फ उन वीडियो के संबंध में जाँच और पूछताछ की है जो वह बना चुकी है।

हिंदू देवी-देवताओं पर अभद्र टिप्पणी करने वाली हीर खान उर्फ़ सना से पूछताछ जारी है। पुलिस और खुफ़िया एजेंसी द्वारा की जा रही इस पूछताछ में एक और खुलासा हुआ है। पाकिस्तानी क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक़ के पिता हीर खान के मामा हैं। इसके अलावा भी पाकिस्तान समेत कई इस्लामी देशों में उसके रिश्तेदार हैं। इनसे हीर खान लगातार संपर्क में थी। उसकी माँ आसमां हारून ने भी इसकी पुष्टि की है कि पाकिस्तान में उनके कई रिश्तेदार रहते हैं।  

आसमां हारून ने बताया कि इंजमाम उल हक़ के पिता रिश्ते में हीर खान के मामा लगते थे और इंजमाम हीर का ममेरा भाई लगता है। वहीं आसमां के पिता कॉन्ग्रेस के नेता थे। आज़ादी के पहले इंजमाम उल हक़ का परिवार भी भारत में ही रहता था। बँटवारे के बाद इंजमाम का पूरा परिवार पाकिस्तान चला गया और फिर धीरे-धीरे उनसे संपर्क कम होता गया। आसमां ने यह दावा भी किया कि कुछ समय पहले तक हीर खान इंजमाम से फोन पर बात करती थी।  

आसमां हारून ने बताया कि कुछ साल पहले जब हीर खान के पिता यानी उसके पति की मृत्यु हुई उसके बाद से लगभग सभी से संपर्क टूट गया। उसका कहना था कि वह आज तक देश से बाहर नहीं गए। इस जानकारी के बाद पुलिस और खुफ़िया एजेंसी मामले के कई पहलुओं पर काम कर रहे हैं। खासकर इस पहलू पर कि हीर का पाकिस्तान से क्या लेना-देना है।      

रविवार (30 अगस्त 2020) को प्रयागराज पुलिस ने हीर खान का मोबाइल और लैपटॉप भी फॉरेंसिक जाँच के लिए भेज दिया। जिससे यह पता लगाया जा सके कि वह किन किन लोगों से इंटरनेट कॉल पर बात करती थी। उसने अभी तक कितने वीडियो बनाए और कितने नष्ट किए और किसने उसे आपत्तिजनक- भड़काऊ वीडियो भेजे थे।  

28 साल की दसवीं फेल हीर खान फ़िलहाल 5 दिन की पुलिस रिमांड पर है। पुलिस ने अभी तक सिर्फ उन वीडियो के संबंध में जाँच और पूछताछ की है जो वह बना चुकी है। अभी इस मुद्दे पर उससे पूछताछ जारी है कि इस काम में कौन-कौन उसकी मदद करता था। साथ ही पूछताछ में उसने जितने लोगों का ज़िक्र किया उनके बारे में पता लगाया जा रहा है।  

हीर खान को प्रयागराज पुलिस ने 25 अगस्त को गिरफ्तार किया था। हीर खान को उसके यूट्यूब चैनल पर हिंदू विरोधी वीडियो पोस्ट करने के लिए गिरफ्तार किया गया था। 28 वर्षीय यूट्यूबर (YouTuber) पर धारा 153A/505 IPC और 66 IT कानून के तहत मामला दर्ज किया गया था।

इसके अलावा हीर खान पर राष्ट्रदोह का मामला भी दर्ज किया गया था। फ़िलहाल उससे पूछताछ के दौरान कई हैरान कर देने वाली बातें सामने आ चुकी है। वह पाकिस्तान के दो युवकों से व्हाट्सएप पर बातचीत करती थी। इसके अलावा उसने बताया था कि आतंकवादी मसूद अज़हर का वीडियो देख कर उसने भी नफ़रत फैलाना शुरू किया था। दैनिक जागरण में प्रकाशित ख़बर के मुताबिक़ हीर खान सऊदी अरब, हैदराबाद, दिल्ली, कानपुर, अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय के छात्र और लखनऊ के एक मौलाना के भी संपर्क में थी। 

आतंकवाद निरोधक दस्ता (एटीएस) और खुफ़िया एजेंसी के लोगों ने हीर को जेल भेजने के पहले उससे लंबी पूछताछ की थी। यूट्यूब चैनल ‘ब्लैक डे 5 अगस्त’ पर हीर खान ने ऐसा वीडियो साझा किया था, जिसमें हिन्दू देवी-देवताओं को जम कर गालियाँ बकी गई थी। यूट्यूबर हीर खान ने इस वीडियो में माँ सीता के लिए ‘₹#डी’ शब्द का प्रयोग किया है और अयोध्या को एक ‘₹#डीखाना’ करार दिया। आईपीएस अधिकारी संदीप मित्तल ने यूपी पुलिस और सीएम योगी आदित्यनाथ को टैग कर नियमानुसार कार्रवाई की अपील की थी। 

हीर खान इस वीडियो में हिन्दुओं को ‘काफिर’ बताते हुए कहती है, “सीता ₹#डी थी, सीता %$ड़ मरवाती थी, सीता चु$% मरवाती थी, झाँ## के बाल नोच लेंगे। अयोध्या तो एक ₹#डीखाना है। सीता को न जाने कितने मुल्लों ने चो$# था। सीता इतना बुरा #$वाती थी कि रावण तक भी हार जाता था। रावण कहता था कि मेरे ल$₹ में दर्द हो रहा है, तेरे %$त में कितना अंदर डालूँ। सीता की माँ का भों$₹₹, श्रीराम की माँ की $%त।” उक्त महिला यहीं नहीं रुकी बल्कि उसने और भी आगे बढ़ कर भगवान राम और माँ सीता के लिए अपशब्दों की बौछार लगा दी थी।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

शिवाजी से सीखा, 60 साल तक मुगलों को हराते रहे: यमुना से नर्मदा, चंबल से टोंस तक औरंगज़ेब से आज़ादी दिलाने वाले बुंदेले की...

उनके बारे में कहते हैं, "यमुना से नर्मदा तक और चम्बल नदी से टोंस तक महाराजा छत्रसाल का राज्य है। उनसे लड़ने का हौसला अब किसी में नहीं बचा।"

हिंदू मंदिरों की संपत्तियों का दूसरे धर्म के कार्यों में नहीं होगा उपयोग, कर्नाटक में HRCE ने लगाई रोक

कर्नाटक के हिन्दू रिलीजियस एण्ड चैरिटेबल एंडोवमेंट्स (HRCE) विभाग द्वारा जारी किए गए आदेश में यह कहा गया है कि हिन्दू मंदिर से प्राप्त किए गए फंड और संपत्तियों का उपयोग किसी भी तरह के गैर -हिन्दू कार्य अथवा गैर-हिन्दू संस्था के लिए नहीं किया जाएगा।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

 

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
112,211FollowersFollow
394,000SubscribersSubscribe