Saturday, May 18, 2024
Homeदेश-समाजतमिलनाडु की जेल में YouTuber की आँखों पर बाँधी पट्टी, फिर पाइपों से पीटा......

तमिलनाडु की जेल में YouTuber की आँखों पर बाँधी पट्टी, फिर पाइपों से पीटा… इलाज के लिए खटखटाना पड़ा कोर्ट का दरवाजा, वकील ने बताया – हाथ टूटा, पूरे शरीर में जख्म

हथियार के रूप में प्लास्टिक की पाइपों पर कपड़ा लपेट कर उनका इस्तेमाल किया गया। आरोप है कि इसके बाद उन्हें बिना उनकी इच्छा के पेनकिलर दवाएँ खाने को मजबूर किया गया।

तमिलनाडु के कोयम्बटूर स्थित जेल में YouTuber सुवुक्कु शंकर की पिटाई का मामला सामने आया है। उन्हें शनिवार (4 मई, 2024) को साइबर अपराध के मामले में तमिलनाडु पुलिस ने गिरफ्तार किया था। अब उनके वकील गोपालकृष्ण ने बताया है कि उनके मुवक्किल को कोयम्बटूर सेन्ट्रल जेल के कर्मचारियों ने पीटा है। बताया जा रहा है कि न्यायिक हिरासत में जेल भेजे जाने के बाद उनके दाएँ हाथ में फ्रैक्चर हुआ है। यहाँ तक कि उनके लिए सही इलाज तक की व्यवस्था उपलब्ध नहीं कराई गई।

काउंसल ने बताया कि शनिवार की रात 10 की संख्या में जेल कर्मचारियों ने YouTuber सुवुक्कु शंकर की आँखों पर पट्टी बाँध दी, उसके बाद इसके बाद उन पर हमला कर दिया गया। हथियार के रूप में प्लास्टिक की पाइपों पर कपड़ा लपेट कर उनका इस्तेमाल किया गया। आरोप है कि इसके बाद उन्हें बिना उनकी इच्छा के पेनकिलर दवाएँ खाने को मजबूर किया गया। सुवुक्कु शंकर को 17 मई तक जुडिशल कस्टडी में भेजा गया है।

वकील गोपालकृष्ण ने बताया कि सोमवार को जब वो सुवुक्कु शंकर से कानूनी सहायता देने के लिए मिलने पहुँचे तो उन्हें इस घटना के बारे में पता चला। जेल में उन्हें प्रताड़ित किए जाने के संबंध में और इस घटना की जाँच कराने के लिए कोर्ट में याचिका भी दायर की जा चुकी है। उन्होंने बताया कि कोर्ट ने याचिका स्वीकार कर ली है और हमारे पक्ष में निर्देश दिए हैं। उन्होंने प्राइवेट हॉस्पिटल में YouTuber का इलाज कराए जाने की भी माँग की है।

इससे पहले सुवुक्कु शंकर जब कडलुर जेल में बंद थे जब वहाँ के सेंथिल कुमार जेल सुपरिटेंडेंट हुआ करता थे, अब वो कोयम्बटूर जेल में पदस्थापित हैं। उन्होंने बताया कि इसी कारण कोयम्बटूर में उन पर केस दर्ज कर के उन्हें टॉर्चर किया जा रहा है। पुलिस पर बदले की भावना से काम करने के आरोप लगे हैं। उन्हें थेनि से गिरफ्तार किया गया। उन पर महिला कॉन्स्टेबलों पर आपत्तिजनक टिप्पणी का मामला दर्ज किया गया है। वो विजिलेंस डिपार्टमेंट में कार्यरत रहे हैं।

उन्हें 2 शीर्ष अधिकारियों की बातचीत लीक करने के आरोप में 2008 में भी जेल भेजा गया था। मद्रास हाईकोर्ट की मदुरै बेंच ने अदालत की अवमानना मामले में उन्हें 6 महीने की सज़ा सुनाई थी। YouTube पर उनके चैनल ‘सुवुक्कु मीडिया‘ पर 5.21 लाख सब्सक्राइबर्स हैं और उन्होंने 1700 से भी अधिक वीडियो डाल रखे हैं। इंस्टाग्राम पर उनके 1.72 लाख और फेसबुक पर 1.25 लाख फॉलोवर्स हैं। अब वकील ने कहा है कि उनकी पिटाई के बाद पूरे शरीर पर जख्म हैं, जेल में उनकी जान को खतरा है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

CM केजरीवाल के घर से विभव कुमार को दिल्ली पुलिस ने उठाया: स्वाति मालीवाल की आई मेडिकल रिपोर्ट, आँख-चेहरा-पैर में चोट

राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के पीए विभव कुमार को हिरासत में ले लिया है।

‘AAP झूठ की बुनियाद पर बनी पार्टी, इसकी विश्वसनीयता शून्य नहीं, माइनस में’ – BJP के साथ स्वाति मालीवाल मुद्दे पर जेपी नड्डा का...

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि स्वाति मालीवाल लंबे समय से भाजपा नेताओं के संपर्क में हैं और उनके ही इशारे पर ये साजिश रची गई।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -