Thursday, July 25, 2024
Homeदेश-समाजअहमदाबाद में AAP ने लगवाए 'मोदी हटाओ-देश बचाओ' के पोस्टर, 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार: अरविंद...

अहमदाबाद में AAP ने लगवाए ‘मोदी हटाओ-देश बचाओ’ के पोस्टर, 8 कार्यकर्ता गिरफ्तार: अरविंद केजरीवाल पर ₹25 हजार का जुर्माना

एक तरफ गुजरात में मोदी विरोधी पोस्टर लगाने वाले 8 आप कार्यकर्ता हिरासत में लिए गए हैं। वहीं दूसरी तरफ गुजरात हाईकोर्ट ने सीएम केजरीवाल द्वारा पीएम की डिग्री माने जाने की माँग को तुच्छ और भ्रामक करार देते हुए आप संयोजक पर 25 हजार का जुर्माना ठोंक दिया।

गुजरात में अहमदाबाद समेत कई स्थानों पर प्रधानमंत्री के खिलाफ पोस्टर लगाए गए थे। इनपर लिखा था मोदी हटाओ, देश बचाओ। गुजरात पुलिस ने पोस्टर चस्पा करने के आरोप में 8 लोगों को हिरासत में लिया है और उनसे पूछताछ की जा रही है। रिपोर्टों के मुताबिक आम आदमी पार्टी ने पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर वार छेड़ा हुआ है। इसी सिलसिले में गुजरात के कई इलाकों में पोस्टर लगाए गए थे।

गुजरात पुलिस का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ आपत्तिजनक शब्द लिखकर सरकारी संपत्ति को नुकसान पहुँचाया जा रहा है। पोस्टर गुरुवार (30 मार्च 2023) को लगाए गए थे। पोस्टर लगने के बाद पुलिस ने आरोपितों के खिलाफ अलग-अलग थानों में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। पुलिस की तरफ से दी गई जानकारी के मुताबिक अहमदाबाद से नटवरभाई पोपटभाई, जतिनभाई, कुलदीप शरदकुरमा भट्ट, बिपिन भाई, चंद्रकांत पटेल, अजय चौहान, अरविंद गोरजीभाई चौहान जीवन भाई वासुभाई और परेश तुलसिया को पकड़ा है।

गुजरात की आम आदमी पार्टी चीफ इसुदान गढ़वी ने ट्वीट कर गिरफ्तारी की निंदा की। उन्होने कहा है कि जिन्हें गिरफ्तार किया गया है वो हमारे पार्टी वर्कर्स हैं। गढ़वी ने कहा, “यह भाजपा की तानाशाही का नमूना है।” बता दें आम आदमी पार्टी की तरफ से देशभर में पोस्टर अभियान चलाया जा रहा है। कैंपेन के तहत अंग्रेजी समेत देश के 11 भाषाओं हिंदी, उर्दू, गुजराती, पंजाबी, तेलुगु, बंगाली, उड़िया, कन्नड़, मलयालम और मराठी में पोस्टर जारी किए गए हैं।

देश की राजधानी दिल्ली में भी आप कार्यकर्ताओं ने पीएम मोदी के खिलाफ पोस्टर लगाए थे। मामले में 100 एफआईआर दर्ज किए गए थे। सभी मामले प्रिंटिंग प्रेस एक्ट और प्रॉपर्टी डिफेसमेंट एक्ट के तहत दर्ज किए गए थे।

दूसरी तरफ गुजरात हाईकोर्ट ने गुजरात यूनिवरस्टी की याचिका पर सुनवाई करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री और आप संयोजक अरविंद केजरीवाल को झटका दिया है। सीएम केजरीवाल ने पीएम मोदी की एमए की डिग्री सार्वजनिक करने की माँग की थी। कोर्ट ने इस माँग को तुच्छ और भ्रामक करार देते हुए आप संयोजक पर 25 हजार का जुर्माना ठोंक दिया।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘तुमलोग वापस भारत भागो’: कनाडा में अब सांसद को ही धमकी दे रहा खालिस्तानी पन्नू, हिन्दू मंदिर पर हमले का विरोध करने पर भड़का

आर्य ने कहा है कि हमारे कनाडाई चार्टर ऑफ राइट्स में दी गई स्वतंत्रता का गलत इस्तेमाल करते हुए खालिस्तानी कनाडा की धरती में जहर बोते हुए इसे गंदा कर रहे हैं।

मुजफ्फरनगर में नेम-प्लेट लगाने वाले आदेश के समर्थन में काँवड़िए, सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद बोले – ‘हमारा तो धर्म भ्रष्ट हो गया...

एक कावँड़िए ने कहा कि अगर नेम-प्लेट होता तो कम से कम ये तो साफ हो जाता कि जो भोजन वो कर रहे हैं, वो शाका हारी है या माँसाहारी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -