Monday, November 28, 2022
HomeराजनीतिJ&K में आएगा ₹51000 करोड़ का निवेश, जम्मू-श्रीनगर में मेट्रो भी: सरहद के अंतिम...

J&K में आएगा ₹51000 करोड़ का निवेश, जम्मू-श्रीनगर में मेट्रो भी: सरहद के अंतिम गाँव तक पहुँचे अमित शाह, जवानों से मिले

"जल्द ही जम्मू व श्रीनगर में मेट्रो की शुरुआत होने वाली है और ₹700 करोड़ से जम्मू एयरपोर्ट का भी विकास होने वाला है। नई हेलिकॉप्टर पॉलिसी के तहत J&K के हर जिले में हेलीपैड बनाकर हर जिले को आपस में जोड़ने का भी काम मोदी सरकार ने शुरू किया है।"

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह फ़िलहाल जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। इस दौरान उन्होंने न सिर्फ घाटी के विभिन्न लोगों से संपर्क किया और आतंकी हमलों में मारे गए नागरिकों के परिजनों से मुलाकात की, बल्कि प्रदेश को कई योजनाओं की भी सौगात दी। अमित शाह ने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब अन्याय नहीं, विकास होगा। उन्होंने कहा कि जम्मू कश्मीर में अब तीन परिवारों का शासन नहीं चलेगा। उन्होंने बताया कि जम्मू कश्मीर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के दिल में बसता है।

केंद्रीय गृह मंत्री ने जम्मू में भारत की सीमा के अंतिम गाँव मकवाल में जाकर ग्रामवासियों का हाल जाना। वहाँ उन्होंने कहा कि देश के संसाधनों पर जितना हक राजधानी में रहने वाले एक नागरिक का है उतना ही सरहद के गाँव में रहने वाले नागरिक का भी है और पीएम मोदी के नेतृत्व में हम बॉर्डर तक हर सुविधा व विकास पहुँचाने के लिए कटिबद्ध हैं। सुरक्षाकर्मियों से मुलाकात के दौरान उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार देश की सुरक्षा करने वाले हमारे सुरक्षाबलों के कल्याण व उनके परिजनों की देखरेख के प्रति पूरी तरह समर्पित है।

उन्होंने सुरक्षा बलों के जवानों से कहा कि आप चिंतामुक्त होकर देश की रक्षा करें आपके परिवारों की चिंता मोदी सरकार करेगी। अमित शाह ने जम्मू के मकवाल में बॉर्डर आउट पोस्ट पर जाकर BSF के जवानों से भेंट कर उनके साथ कुछ समय बिताया। इस दौरान उन्होंने कहा कि भारत की रक्षा के प्रति हमारे सुरक्षा प्रहरियों का समर्पण सचमुच अद्भुत है और समस्त देशवासियों की ओर से अपने सुरक्षाबलों की बहादुरी को नमन कर कृतज्ञता व्यक्त करता हूँ।

वहीं एक रैली को सम्बोधित करते हुए अमित शाह ने कहा, “पीएम मोदी के नेतृत्व में J&K में अनुसूचित जाति व जनजाति हेतु सीटें आरक्षित करने के लिए आयोग बन गया है, अन्य पिछड़ा वर्ग की जातियाँ तय होने वाली है। पहाड़ी जनजाति समुदायों हेतु 4% आरक्षण दिया गया है व अब इनका नुमाइंदा भी विधानसभा में गौरव के साथ बैठेगा व मंत्री बनकर सबके बीच आएगा। पीएम मोदी के नेतृत्व में जम्मू कश्मीर में ₹12 हजार करोड़ का निवेश आया है व 2022 तक ₹51 हजार करोड़ का निवेश आने वाला है।”

अमित शाह ने स्पष्ट किया की ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का शासन है और अब न तो किसी का शोषण होगा और न तुष्टिकरण होगा। उन्होंने जानकारी दी कि जल्द ही जम्मू व श्रीनगर में मेट्रो की शुरुआत होने वाली है और ₹700 करोड़ से जम्मू एयरपोर्ट का भी विकास होने वाला है। नई हेलिकॉप्टर पॉलिसी के तहत J&K के हर जिले में हेलीपैड बनाकर हर जिले को आपस में जोड़ने का भी काम मोदी सरकार ने शुरू किया है।

उन्होंने बताया कि देश भर में सबसे पहले कोविड वैक्सीन की शत-प्रतिशत पहली डोज J&K में लगी और दूसरा टीका लगाने का काम भी 50% से ज्यादा हो पूरा हो चुका है। आयुष्मान भारत योजना के तहत भी 5 लाख के मुफ्त बीमा का लाभ भी J&K के हर नागरिक को मिलता है। अमित शाह ने जम्मू के गुरुद्वारा डिगियाना आश्रम में मत्था टेककर सभी की खुशहाली व समृद्धि के लिए अरदास की और गुरुओं की शिक्षा को याद किया।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मध्य प्रदेश में ‘मोदी-मोदी’ और ‘जय श्रीराम’ नारे से हुआ राहुल गाँधी की यात्रा का स्वागत, गिर कर जख्मी हुए पार्टी का महासचिव

'मोदी-मोदी' के नारे लगा रहे युवकों को राहुल गाँधी ने अपने पास बुलाया, लेकिन तब तक वे वहाँ से निकल गए। इसके बाद 'भारत जोड़ो यात्रा' आगे बढ़ गई।

उर्फी जावेद के सामने टिकती भी नहीं ऋचा-तापसी-स्वरा, SRK-अल्लू अर्जुन को दे रही टक्कर: Google सर्च में अतरंगी ड्रेस के आगे ‘एजेंडा’ फीका

पिछले 12 महीनों के ट्रेंड की तुलना में तापसी, ऋचा और स्वरा भास्कर के पास PR टीम होने के बावजूद उर्फी इन तीनों से कहीं अधिक ट्रेंड कर रही हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
235,826FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe