Monday, December 6, 2021
Homeराजनीति'मैं कसम खाती हूँ कि मैं प्रेम में नहीं पड़ूँगी और ना ही प्रेम...

‘मैं कसम खाती हूँ कि मैं प्रेम में नहीं पड़ूँगी और ना ही प्रेम विवाह करूँगी’ – पंकजा मुंडे ने जताई आपत्ति, देखें Video

पूर्व मंत्री और बीजेपी नेता पंकज मुंडे ने इसे बकवास करार दिया है। उन्होंने कहा है कि सिर्फ लड़कियाँ ही क्यों इस तरह की शपथ लेंगी? लड़कों को शपथ दिलाई जानी चाहिए कि वे एकतरफा प्यार में लड़की पर तेजाब नहीं फेंकेंगे और उसे जिंदा नहीं जलाएँगे। कभी भी लड़कियों को गंदी नजर से नहीं देखेंगे।

वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी को महाराष्ट्र के अमरावती जिले के महिला व कला महाविद्यालय की छात्राओं ने एक बेतुकी शपथ ली। वैलेंटाइन डे के दिन छात्राओं ने अपने प्रोफेसर के सामने यह शपथ ली कि वह किसी लड़के से प्रेम नहीं करेंगी। इसके साथ ही वह प्रेम विवाह भी नहीं करेंगी।

छात्राओं को ये शपथ उस वक्त दिलाई गई, जब वो एनएसएस कैंप में हिस्सा लेने के लिए गई थी। इसका एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें देखा जा सकता है कि एक पुरुष और कुछ महिला टीचर छात्राओं को लव मैरिज न करने की शपथ दिला रहे हैं। बता दें कि इस कॉलेज को विदर्भ यूथ वेलफ़ेयर सोसायटी नाम की संस्था द्वारा चलाया जाता है। इसके स्थापना कॉन्ग्रेस नेता और राज्य सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री रहे स्वर्गीय राम मेघे ने की थी।

स्कूल की इस हरकत के खिलाफ बीजेपी नेता और राज्य की पूर्व महिला एवं बाल कल्याण मंत्री पंकजा मुंडे ने नाराजगी व्यक्त की। उन्होंने ट्वीट कर पूछा कि सिर्फ लड़कियाँ ही क्यों इस तरह की शपथ लेंगी? उन्होंने लिखा, “ये निहायत ही बकवास भरा है। चिंतूर के एक स्कूल में छात्राओं से कहा जा रहा है वो किसी से प्यार न करें और लव मैरिज भी न करें। ये कसम सिर्फ छात्राएँ ही क्यों लें?”

पंकजा ने आगे कहा, “लड़कियों के बजाय लड़कों को शपथ दिलाएँ कि वो एकतरफा प्यार में लड़की पर तेजाब नहीं फेंकेंगे और उसे जिंदा नहीं जलाएँगे। उन्हें शपथ लेना चाहिए कि वो कभी भी लड़कियों को गंदी नजर से नहीं देखेंगे और वो कभी भी किसी के साथ ऐसा नहीं होने देंगे।”

बता दें कि शपथ ग्रहण करते वक्त छात्राओं ने कहा, “मैं कसम खाती हूँ कि मैं अपने माता-पिता में पूरा विश्वास रखूँगी। मैं प्रेम में नहीं पड़ूँगी और ना ही प्रेम विवाह करूँगी। इसके साथ ही मैं दहेज के लिए भी शादी नहीं करूँगी, यदि मेरे माता-पिता सामाजिक बंधनों के चलते मेरी शादी में दहेज देते हैं तो भविष्य में मैं जब माँ बनूँगी तो ना तो मैं अपने बेटे या बेटी की शादी में दहेज दूँगी और ना ही लूँगी। मैं यह शपथ एक मजबूत और स्वस्थ भारत के लिए ले रही हूँ।”

जब ‘संस्कृत विद्या धर्म विज्ञान संकाय’ में वैदिक मंगलाचरण की जगह कुरान-हदीस की आयतें गूँजेगी तो ‘हम’ याद आएँगे

ओवैसी जी, मदरसों से बाहर आओ, आतंकी के जनाजे में जाना बंद करो, ‘हलाला’ को निजी मसला मत कहो, सुधार होगा

फिरोज को चुनने के लिए 26 OBC अयोग्य, भ्रष्टाचार की जाँच होनी चाहिए: BHU के शोध छात्र का दावा

 

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘मुस्लिम बाबरी विध्वंस को नहीं भूलेंगे, फिर से बनेगी मस्जिद’: केरल के स्कूल में बाँटा गया ‘मैं बाबरी हूँ’ का बैज

केरल के एक 'सेंट जॉर्ज स्कूल' की कुछ तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिसमें एक SDPI कार्यकर्ता बच्चों की शर्ट पर बाबरी वाला बैज लगाता हुआ दिख रहा।

‘लड़ाई जीत ली, पर युद्ध जारी रहना चाहिए’: ISI सरगना और खालिस्तानी के साथ राकेश टिकैत का वीडियो कॉल, PM मोदी को कहा गया...

कथित किसान नेता राकेश टिकैत एक अंतरराष्ट्रीय वेबिनार का हिस्सा बने, जिसमें खालिस्तानी से लेकर ISI से जुड़े लोग भी शामिल हुए।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
141,998FollowersFollow
412,000SubscribersSubscribe