Saturday, June 15, 2024
Homeराजनीति'तुम्हारे जैसे 10 को पढ़ा देगा': अनुपम खेर की माँ ने PM मोदी की...

‘तुम्हारे जैसे 10 को पढ़ा देगा’: अनुपम खेर की माँ ने PM मोदी की डिग्री पर सवाल उठाने वालों को दिया करारा जवाब, कहा – दिमाग होना चाहिए

अनुपम खेर की माँ ने कहा, "उनको बोलो कि आप पढ़ा लो उसको। वो तुम्हारे जैसे 10 को पढ़ाएगा। वो जहाँ बैठा है हमारी हिम्मत से बैठा है।"

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री पर सवाल उठाने वालों को अनुपम खेर की माँ ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने कहा है कि डिग्री पर सवाल उठाने वाले 10 लोगों को प्रधानमंत्री पढ़ा सकते हैं। वह करोड़ों लोगों के साथ उठते-बैठते हैं। पढ़ने-लिखने से कुछ नहीं होता, दिमाग होना चाहिए।

दरअसल, अनुपम खेर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहते हैं। वह अपनी एक्सरसाइज से लेकर सामान्य एक्टिविटी तक के वीडियो सोशल साइट्स पर अपलोड करते रहते हैं। इस दौरान वह कई बार अपनी माँ दुलारी खेर के वीडियो भी अपलोड करते हैं। ऐसे ही एक वीडियो में अनुपम खेर ने अपनी माँ से कहा है, “मम्मी आज कल कुछ लोग बोल रहे हैं कि मोदी जी पढ़े लिखे नहीं हैं।”

इसके जवाब में अनुपम खेर की माँ ने कहा, “उनको बोलो कि आप पढ़ा लो उसको। वो तुम्हारे जैसे 10 को पढ़ाएगा। वो जहाँ बैठा है हमारी हिम्मत से बैठा है। जो करोड़ों लोगों के साथ उठता-बैठता है वो पढ़ा लिखा नहीं है? सवाल उठाने वाले पढ़े लिखे हैं? और पढ़ने में क्या है दिमाग होना चाहिए। दिमाग सबसे ज्यादा जरूरी है। पढ़े-लिखे लोगों को ही कहाँ दिमाग होता है।”

बात दें कि अनुपम खेर की माँ पीएम मोदी की बड़ी प्रशंसक हैं। समय-समय पर वह प्रधानमंत्री की तारीफ करती रहती हैं। इससे पहले गत 12 फरवरी को अनुपम खेर ने अपनी माँ का एक वीडियो शेयर कर कहा था, “आदरणीय नरेंद्र मोदी जी। मेरी माँ आपकी और आपके कार्यों की बहुत बड़ी प्रशंसक हैं। आमतौर पर आपको सुनते हुए भावुक भी हो जाती हैं। कभी कभी ग़ुस्सा भी। यहाँ ये आपकी हाल ही के भाषणों पर भावनात्मक प्रतिक्रिया दे रहीं है। बीच में कश्मीरी में आपकी लंबी उम्र की प्रार्थना भी कर रही हैं।”

अरविंद केजरीवाल ने उठाया था डिग्री का मुद्दा, कोर्ट ने ठोंका जुर्माना…

गौरतलब है दिल्ली के सीएम और आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल ने आरटीआई के जरिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की डिग्री की माँग की थी। इसको लेकर केंद्रीय सूचना आयोग ने प्रधानमंत्री कार्यालय, गुजरात विश्वविद्यालय और दिल्ली विश्वविद्यालय को निर्देश दिया था कि वह प्रधानमंत्री की डिग्री के बारे में जानकारी दें। केंद्रीय सूचना आयोग के इस निर्देश को गुजरात विश्विद्यालय ने गुजरात हाईकोर्ट में चुनौती दी थी।

गुजरात हाईकोर्ट ने इसी मामले में अरविंद केजरीवाल को फटकार लगाते हुए उन पर 25 हजार रुपए का जुर्माना लगाया था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

NSA, तीनों सेनाओं के प्रमुख, अर्धसैनिक बलों के निदेशक, LG, IB, R&AW – अमित शाह ने सबको बुलाया: कश्मीर में ‘एक्शन’ की तैयारी में...

NSA अजीत डोभाल के अलावा उप-राज्यपाल मनोज सिन्हा, तीनों सेनाओं के प्रमुख के अलावा IB-R&AW के मुखिया व अर्धसैनिक बलों के निदेशक भी मौजूद रहेंगे।

अब तक की सबसे अधिक ऊँचाई पर पहुँचा भारत का विदेशी मुद्रा भंडार, उधर कंगाली की ओर बढ़ा पाकिस्तान: सिर्फ 2 महीने का बचा...

एक तरफ पाकिस्तान लगातार बर्बादी की कगार पर पहुँच रहा है, तो दूसरी तरफ भारत का विदेशी मुद्रा भंडार लगातार बढ़ता जा रहा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -