Friday, June 14, 2024
Homeराजनीतिबागेश्वर धाम के कार्यक्रम पर आतंकी हमले का साया! बिहार पहुँचे धीरेन्द्र शास्त्री का...

बागेश्वर धाम के कार्यक्रम पर आतंकी हमले का साया! बिहार पहुँचे धीरेन्द्र शास्त्री का केंद्रीय मंत्री ने किया स्वागत, मनोज तिवारी ने गाड़ी ड्राइव कर होटल तक पहुँचाया

पटना पहुँचे पंडित धीरेंद्र शास्त्री का केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव ने स्वागत किया। भव्य स्वागत से गदगद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भोजपुरी में उपस्थिलोगों का हाल चाल पूछा। मनोज तिवारी उन्हें खुद गाड़ी में बैठाकर होटल तक ले गए।

बागेश्वर धाम के पुजारी और कथावाचक पंडित धीरेंद्र शास्त्री बिहार के पटना पहुँच चुके हैं। पटना पहुँचने पर उनका भव्य स्वागत किया गया। धीरेंद्र शास्त्री 13 मई 2023 से 17 मई 2023 तक 5 दिवसीय हनुमंत चरित्र सुनाएँगे। रिपोर्टों के अनुसार कार्यक्रम में लाखों की संख्या में श्रद्धालुओं के पहुँचने की उम्मीद है। बिहार पुलिस ने इस कार्यक्रम को लेकर अलर्ट भी जारी किया हुआ है और सुरक्षा के कड़े इंतजाम किए गए हैं।

पटना एयरपोर्ट पर भारी संख्या में पंडित धीरेंद्र शास्त्री के समर्थक मौजूद रहे। पटना में केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह और बीजेपी सांसद राम कृपाल यादव ने उनका स्वागत किया। भव्य स्वागत से गदगद पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने भोजपुरी में उपस्थिति लोगों का हाल चाल पूछा। बीजेपी सांसद मनोज तिवारी खुद गाड़ी चलाकर धीरेंद्र शास्त्री को होटल तक ले गए। पटना आने से पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने वीडियो जारी कर बिहार के लोगों से कार्यक्रम में शामिल होने की अपील की। बागेश्वर बाबा पटना के नौबतपुर स्थित तरेत पाली मठ पर हनुमान कथा कहेंगे।

5 दिवसीय कार्यक्रम में हर दिन शाम को 4 बजे से लेकर 7 बजे तक कथा का आयोजन होगा। 15 मई को धीरेंद्र शास्त्री दिव्य दरबार लगाएँगे। इसमें बिना टोकन और नंबर के भक्तों की अर्जी सुनी जाएगी। बिहार में बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम को लेकर राजनीति भी खूब हुई। सत्ताधारी दल के लोग और अन्य नेता बागेश्वर सरकार के कार्यक्रम का विरोध कर रहे थे। विरोध की शुरुआत राजद सुप्रीमो लालू यादव के बड़े बेटे तेज प्रताप यादव और बिहार सरकार में मंत्री सुरेंद्र यादव ने की थी। अपने ही मंत्रियों और नेताओं के विरोध के बावजूद बिहार सरकार ने बागेश्वर बाबा के कार्यक्रम को मंजूरी दे दी।

आयोजकों ने पटना के गाँधी मैदान में कार्यक्रम की अनुमति माँगी थी लेकिन भीड़ और सुरक्षा व्यवस्था के मद्देनजर वहाँ प्रशासन ने कार्यक्रम की अनुमति नहीं दी। इसके बाद आयोजन समिति ने नौबतपुर के तरेत पाली मठ में कथा और कार्यक्रम की अनुमति माँगी। इस स्थल पर पटना जिला प्रशासन ने कथा और दिव्य दरबार की अनुमति दे दी। हालाँकि जिला प्रशासन ने कार्यक्रम के दौरान आतंकी हमले का भी अलर्ट जारी किया है। रिपोर्टों के मुताबिक कार्यक्रम के दौरान आतंकी आईईडी धमाका करने की प्लानिंग कर रहे हैं। जिला प्रशासन ने कार्यक्रम को लेकर सुरक्षा व्यवस्था कड़ी की हुई है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘कश्मीर समस्या का इजरायल जैसा समाधान’ वाले आनंद रंगनाथन का JNU में पुतला दहन प्लान: कश्मीरी हिंदू संगठन ने JNUSU को भेजा कानूनी नोटिस

जेएनयू के प्रोफेसर और राजनीतिक विश्लेषक आनंद रंगनाथन ने कश्मीर समस्या को सुलझाने के लिए 'इजरायल जैसे समाधान' की बात कही थी, जिसके बाद से वो लगातार इस्लामिक कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं।

शादीशुदा महिला ने ‘यादव’ बता गैर-मर्द से 5 साल तक बनाए शारीरिक संबंध, फिर SC/ST एक्ट और रेप का किया केस: हाई कोर्ट ने...

इलाहाबाद हाई कोर्ट में जस्टिस राहुल चतुर्वेदी और जस्टिस नंद प्रभा शुक्ला की बेंच ने इस मामले की सुनवाई करते हुए कहा कि सबूत पेश करने की जिम्मेदारी सिर्फ आरोपित का ही नहीं है, बल्कि शिकायतकर्ता का भी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -