Saturday, May 25, 2024
Homeराजनीतिकांशीराम जयंती पर भीम आर्मी वाले रावण ने बनाई राजनीतिक पार्टी, BSP के कई...

कांशीराम जयंती पर भीम आर्मी वाले रावण ने बनाई राजनीतिक पार्टी, BSP के कई नेताओं ने थामा दामन

रावण के इस कदम से 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में नए समीकरण बन सकते हैं। खासकर, पश्चिम उत्तर प्रदेश में। इस महीने की शुरुआत में उसने ओम प्रकाश राजभर की पार्टी के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी।

कांशीराम की जयंती पर रविवार को भीम आर्मी के मुखिया चंद्रशेखर आजाद उर्फ़ रावण ने अपनी राजनीतिक पार्टी बनाने की घोषणा की। नोएडा में ‘आजाद समाज पार्टी’ घोषणा की गई। खबरों के अनुसार नोएडा के सेक्टर 70 स्थित बसई गॉंव में संविधान की शपथ लेकर आजाद समाज पार्टी (एएसपी) के गठन की घोषणा की। पार्टी का झंडा नीले रंग का होगा। नव गठित पार्टी का अध्यक्ष सर्वसम्मति से चंद्रशेखर आजाद को चुना गया।

रावण के इस कदम से बसपा को तगड़ा झटका लगा है। पार्टी के कई नेताओं ने एएसपी का दामन थामा है। कार्यक्रम में शामिल होने के लिए 28 पूर्व विधायक और 6 पूर्व सांसद पहुँचे थे। राजनीतिक विश्लेषकों के अनुसार रावण के इस कदम से 2022 में होने वाले विधानसभा चुनाव में नए समीकरण बन सकते हैं। खासकर, पश्चिम उत्तर प्रदेश में। इस महीने की शुरुआत में उसने ओम प्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज के साथ मिलकर विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बसपाप्रमुख मायावती के सवाल पर चंद्रशेखर ने कहा, “मायावती जी सब कुछ अकेले दम पर नहीं कर सकतीं। वे लंबे समय से काम कर रहीं हैं। इसलिए हम भी आंदोलन में सहयोग करने उतरे हैं। राजनीति में कोई लंबे समय तक दुश्मन नहीं रहता और उनके आशीर्वाद से हम भी खुद को राजनीति में स्थापित कर लेंगे।” इससे पहले चंद्रशेखर कई बार मायावती पर दलितों के लिए पर्याप्त काम न करने का आरोप लगा चुके हैं। मायावती ने भी चंद्रशेखर को भाजपा का एजेंट करार दे अपने समर्थकों को उससे दूर रहने को कहा था।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

OBC आरक्षण में मुस्लिम घुसपैठ पर कलकत्ता हाई कोर्ट का फैसला देश की आँख खोलने वाला: PM मोदी ने कहा – मेहनती विपक्षी संसद...

पीएम मोदी ने कहा कि मेरे लिए मेरे देश की 140 करोड़ जनता साकार ईश्वर का रूप है। सरकार और राजनीति दलों को जनता प्रति उत्तरदायी होना चाहिए।

SFI के गुंडों के बीच अवैध संबंध, ड्रग्स बिजनेस… जिस महिला प्रिंसिपल ने उठाई आवाज, केरल सरकार ने उनका पैसा-पोस्ट सब छीना, हाई कोर्ट...

कागरगोड कॉलेज की प्रिंसिपल डॉ रेमा एम ने कहा था कि उन्होंने छात्र-छात्राओं को शारीरिक संबंध बनाते देखा है और वो कैंपस में ड्रग्स भी इस्तेमाल करते हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -