Sunday, May 29, 2022
Homeराजनीतिवाइन कंपनी में डायरेक्टर हैं संजय राउत की पत्नी और बेटियाँ, हर साल ₹100...

वाइन कंपनी में डायरेक्टर हैं संजय राउत की पत्नी और बेटियाँ, हर साल ₹100 करोड़ का मुनाफा: BJP नेता ने किया खुलासा

किरीट सोमैया ने कहा, "16 अप्रैल 2021 को संजय राउत के परिवार ने इस कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। संजय राउत की दोनों बेटियाँ- विधिता और पूर्वशी इस कंपनी में डायरेक्टर हैं।"

भारतीय जनता पार्टी के नेता किरीट सोमैया ने संजय राउत (Sanjay Raut) को उनकी ‘वाइन शराब नहीं’ टिप्पणी के लिए फटकार लगाई है। सोमैया ने शिवसेना नेता पर आरोप लगाया कि संजय राउत ऐसा इसलिए कह रहे हैं क्योंकि उनकी दो बेटियाँ एक वाइन कंपनी की पार्टनर हैं और उनका कारोबार में बड़ा निवेश है जिससे राउत के परिवार को सालाना 100 करोड़ रुपए का मुनाफा होगा।

किरीट सोमैया (Kirit Somaiya) ने रविवार, 30 जनवरी, 2022 को प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर संजय राउत पर कई गंभीर आरोप लगाए। पत्रकारों से बात करते हुए किरीट सोमैया ने कहा, “महाराष्ट्र सरकार ने यह फैसला संजय राउत के परिवार को फायदा पहुँचाने के लिए लिया है, जो एक वाइन कंपनी के साथ पार्टनरशिप में है। महाराष्ट्र के बड़े उद्योगपति अशोक गर्ग की मैगपाई ग्लोबल लिमिटेड नाम की वाइन कंपनी में संजय राउत की पार्टनरशिप है। उनका इस वाइन व्यवसाय में बड़ा इन्वेस्टमेंट है। संजय राउत की दोनों बेटियाँ और पत्नी कंपनी में डायरेक्टर के पद पर हैं। इस कंपनी का पब, क्लब्स, होटल और वाइन डिस्ट्रिब्यूशन का व्यवसाय है। वाइन व्यवसाय में बड़ा इन्वेस्टमेंट होने की वजह से ही संजय राउत मॉल्स और किराने की दुकानों में वाइन बिक्री के फैसले का समर्थन कर रहे हैं और महाराष्ट्र को ‘मद्यराष्ट्र’ बनाने में लगे हुए हैं।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सोमैया ने आगे आरोप लगाया कि कंपनी शराब वितरण में शामिल है और कंपनी में संजय राउत का निवेश है। यही कारण है कि वह सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर में शराब की बिक्री की अनुमति देने के राज्य सरकार के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। उन्होंने कहा, “इस कंपनी का शराब वितरण का कारोबार है। शराब कारोबार में भारी निवेश को देखते हुए संजय राउत सुपरमार्केट में शराब बेचने के फैसले का समर्थन कर रहे हैं। इसलिए संजय राउत ‘वाइन मतलब शराब नहीं’ कह रहे हैं और कह रहे हैं कि इस फैसले से किसान को फायदा होगा।”

किरीट सोमैया ने कहा, “16 अप्रैल 2021 को संजय राउत के परिवार ने इस कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट साइन किया है। संजय राउत की दोनों बेटियाँ- विधिता और पूर्वशी इस कंपनी में डायरेक्टर हैं।” सोमैया ने कहा कि अगर उनके आरोप गलत हैं तो संजय राउत इसे गलत साबित करके दिखाएँ।

वहीं संजय राउत ने किरीट सोमैया के आरोपों का जवाब देते हुए अपने बयान में वाइन व्यवसाय से जुड़े उद्योपति से अपने संबंध जाहिर करते हुए कहा, “हाँ, उद्योगपति अशोक गर्ग हमारे मित्र हैं। तो? अगर कोई शख्स, कोई परिवार किसी तरह का बिजनेस करता है, कोई काम करता है तो गुनाह करता है क्या? मैंने उनसे दोस्ती करके गुनाह किया है? बीजेपी के कितने नेताओं की वाइनरी और शुगर मिलें हैं, यह भी पता करिए। आप हमारे घरों के अंदर तक घुस रहे हैं। बच्चों तक बात आ रही है। महाराष्ट्र की राजनीति का यह संस्कार नहीं है। महाराष्ट्र की राजनीति में यह सब चलेगा नहीं।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र की महाविकास आघाडी सरकार ने राज्य के मॉल्स, सुपर मार्केट और किराने की दुकानों में वाइन बिक्री की इजाजत दे दी है। इसका बीजेपी विरोध कर रही है। संजय राउत ने अपनी सरकार के इस फैसले का समर्थन करते हुए इसके बचाव में अजीबोगरीब तर्क दिया है। और कहा था कि वाइन मतलब शराब नहीं है। इसकी बिक्री बढ़ने से किसानों को फायदा होगा। हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

नूपुर शर्मा का सिर कलम करने वाले को ₹20 लाख इनाम का ऐलान, बताया ‘गुस्ताख़-ए-रसूल’: मुस्लिमों को उकसा रहा AltNews वाला जुबैर

तहरीक-ए-लब्बैक (TLP) वही समूह है जिसने कुछ दिनों सियालकोट में पहले श्रीलंकाई नागरिक की हत्या कर दी थी। अब नूपुर शर्मा का सिर कलम करने पर रखा इनाम।

‘शरिया लॉ में बदलाव कबूल नहीं’: UCC के विरोध में देवबंद के मौलवियों की बैठक, कहा – ‘सब सह कर हम 10 साल से...

देवबंद में आयोजित 'जमीयत उलेमा ए हिन्द' की बैठक में UCC का विरोध किया गया। मौलवियों ने सरकार पर डराने का आरोप लगाया। कहा - ये देश हमारा है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
189,861FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe