Friday, June 21, 2024
Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अपनी माँ और PM...

छत्तीसगढ़ में विष्णुदेव साय ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, अपनी माँ और PM मोदी का लिया आशीर्वाद: भूपेश बघेल और रमन सिंह भी मंच पर रहे मौजूद

विष्णुदेव साय ने रायपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शपथ ग्रहण किया। विष्णुदेव साय के साथ लोरमी से विधायक अरुण साव और कवर्धा से विधायक विजय शर्मा ने भी उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली।

छत्तीसगढ़ के नए मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने पद की शपथ ले ली। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह समेत बीजेपी की टॉप लीडरशिप भी मौजूद रही। साय के शपथ ग्रहण समारोह में बीजेपी शासित राज्यों के सभी मुख्यमंत्री भी पहुँचे। वहीं कॉन्ग्रेस की तरफ से भूपेश बघेल भी शपथ ग्रहण समारोह में मौजूद रहे। इसी के साथ छत्तीसगढ़ में बीजेपी का नया दौर शुरू हो गया है। इस शपथ ग्रहण समारोह के दौरान ही राज्य के दोनों उप-मुख्यमंत्रियों अरुण साव और विजय शर्मा ने भी अपनी-अपनी जिम्मेदारियों को सँभाल लिया।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अमित शाह रहे मौजूद

विष्णुदेव साय ने रायपुर के साइंस कॉलेज में आयोजित कार्यक्रम में शपथ ग्रहण किया। विष्णुदेव साय के साथ लोरमी से विधायक अरुण साव और कवर्धा से विधायक विजय शर्मा ने भी उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ली। शपथ ग्रहण के बाद मुख्यमंत्री विष्णु देव साय सीधे मंत्रालय पहुँचे और कार्यभार भी ग्रहण कर लिया। सभास्थल में शपथ लेने से पहले सीएम विष्णुदेव साय ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का आशीर्वाद लिया। प्रधानमंत्री ने कुछ दिनों पहले अपनी छत्तीसगढ़ यात्रा में नारा दिया था कि हमने ही बनाया है और हम ही इसे सँवारेंगे।

मंच पर केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा भी मौजूद रहे, तो पूर्व मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और विधानसभा अध्यक्ष के लिए चुने गए रमन सिंह भी मंच पर मौजूद रहे।

योगी आदित्यनाथ, हिमंता बिस्वा सरमा भी रहे मौजूद

विष्णुदेव साय के शपथ ग्रहण में बीजेपी शासित सभी राज्यों के मुख्यमंत्री पहुँचे। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और असम के फायरब्रांड मुख्यमंत्री हिमंता बिस्वा सरमा भी मंच पर साय के साथ ही मौजूद रहे।

मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने से पहले विष्णुदेव साय ने अपनी माँ जसमनी देवी का आशीर्वाद लिया। वो विधायक दल की बैठक में जाने से पहले भी माँ का आशीर्वाद लेकर गये थे। यही नहीं, विष्णुदेव साय ने मुख्यमंत्री का कार्यभार सँभालने से पहले जगन्नाथ मंदिर में भगवान जगन्नाथ के दर्शन किए। पूजा-अर्चना के बाद विष्णु देव साय ने कहा कि मुख्यमंत्री का पद बहुत महत्वपूर्ण और जिम्मेदारी वाला होता है। मेरी कोशिश होगी कि जनता की उम्मीदों पर खरा उतरूँ।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

बिहार का 65% आरक्षण खारिज लेकिन तमिलनाडु में 69% जारी: इस दक्षिणी राज्य में क्यों नहीं लागू होता सुप्रीम कोर्ट का 50% वाला फैसला

जहाँ बिहार के 65% आरक्षण को कोर्ट ने समाप्त कर दिया है, वहीं तमिलनाडु में पिछले तीन दशकों से लगातार 69% आरक्षण दिया जा रहा है।

हज के लिए सऊदी अरब गए 90+ भारतीयों की मौत, अब तक 1000+ लोगों की भीषण गर्मी ले चुकी है जान: मिस्र के सबसे...

मृतकों में ऐसे लोगों की संख्या अधिक है, जिन्होंने रजिस्ट्रेशन नहीं कराया था। इस साल मृतकों की संख्या बढ़कर 1081 तक पहुँच चुकी है, जो अभी बढ़ सकती है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -