Tuesday, May 28, 2024
Homeराजनीतिहरियाणा में BJP ने घोषित किए 78 उम्मीदवार: योगेश्वर दत्त, बबीता फोगाट, संदीप सिंह...

हरियाणा में BJP ने घोषित किए 78 उम्मीदवार: योगेश्वर दत्त, बबीता फोगाट, संदीप सिंह को टिकट

हरियाणा में 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएँगे और मतों की गणना 24 अक्टूबर को होगी। 90 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को समाप्त हो रहा है। पिछले चुनाव में बीजेपी ने बहुमत के साथ सरकार बनाई थी।

हरियाणा विधानसभा चुनाव के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी कर दी है। पहली सूची में 78 उम्मीदवारों के नाम शामिल हैं। इनमें पहलवान योगेश्वर दत्त, बबीता फोगाट और भारतीय हॉकी टीम के कप्तान रहे संदीप सिंह के नाम भी शामिल हैं। तीनों हाल ही में भाजपा में शामिल हुए हैं।

योगेश्वर दत्त को बरौदा, संदीप सिंह को पिहुआ और बबीता फोगाट को दादरी से टिकट मिला है। मुख्यमंत्री मनोह​र लाल खट्टर करनाल से चुनाव लड़ेंगे। सोमवार को जिन नामों का ऐलान किया गया उनमें 38 मौजूदा विधायक हैं। 7 मौजूदा विधायकों का नाम सूची में नहीं है।

हरियाणा विधानसभा चुनाव से ठीक पहले 26 सितंबर को ओलंपिक खेलों में देश का नाम रोशन करने वाले पहलवान योगेश्वर दत्त भारतीय जनता पार्टी में शामिल हुए थे। उनके साथ संदीप सिंह ने भी पार्टी की सदस्यता ली थी।

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

BJP ने जारी की उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनाव 21 अक्टूबर को होंगे, जबकि मतों की गणना 24 अक्टूबर को होगी। हरियाणा की 90 सदस्यों वाली विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को समाप्त हो रहा है। पिछले चुनाव में बीजेपी ने बहुमत के साथ सरकार बनाई थी। इस बार भी भाजपा की स्थिति मजबूत बताई जा रही है। कॉन्ग्रेस, इनेलो, जेजेपी, बसपा जैसे दल भी चुनावी मैदान में हैं।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘परिवार और कार्यकर्ताओं से माफ़ी माँगता हूँ’: सेक्स स्कैंडल में फँसे JDS सांसद प्रज्वल ने बताया कब SIT के सामने होंगे पेश, बोले –...

उन्होंने कहा कि सबसे पहले वो अपने दादा पूर्व प्रधानमंत्री HD देवगौड़ा और अपने चाचा पूर्व मुख्यमंत्री HD कुमारस्वामी से माफ़ी माँगना चाहते हैं।

विभव कुमार की जमानत याचिका ख़ारिज, सुनवाई में YouTuber ध्रुव राठी का भी जिक्र, NCW का आदेश – निकाले जाएँ CM केजरीवाल के कॉल...

पुलिस ने कोर्ट को बताया - विभव कुमार को अरविंद केजरीवाल के PA के पद से हटाए जाने के बावजूद CM आवास में सब उससे आदेश ले रहे थे, ये दिखाता है कि वो प्रभावशाली है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -