Monday, June 17, 2024
Homeराजनीति3 राज्य जीत PM मोदी ने '4 जाति' को सशक्त करने का दोहराया संकल्प,...

3 राज्य जीत PM मोदी ने ‘4 जाति’ को सशक्त करने का दोहराया संकल्प, चुनावी वादों को शत-प्रतिशत पूरा करने की दी गारंटी: कहा – ‘भारत माता की जय’ हमारा मंत्र

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीति के इतने वर्षों में वो हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहे, लेकिन इस बार उन्होंने इसे तोड़ा और ये कहा था कि राजस्थान में कॉन्ग्रेस सरकार लौट कर नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता पर उनका भरोसा था।

मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की बड़ी जीत को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ईमानदारी, पारदर्शिता और सुशासन की जीत करार दिया। उन्होंने कहा कि तेलंगाना में भी भाजपा के प्रति समर्थन लगातार बन रहा है। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में देश को जातियों में बाँटने की बहुत कोशिशें हुईं, लेकिन वो लगातार कह रहे थे कि उनके लिए देश में 4 जातियाँ हैं – नारी शक्ति, युवा शक्ति, किसान और गरीब परिवार। उन्होंने कहा कि इन 4 जातियों को सशक्त करने से ही देश सशक्त होगा।

उन्होंने कहा कि आज बड़ी संख्या में हमारे OBC, जनजातीय समाज के साथी इसी वर्ग में आते हैं। उन्होंने कहा कि इन चारों जातियों ने भाजपा की योजनाओं और रोडमैप को लेकर बहुत उत्साह दिखाया है। उन्होंने कहा कि आज हर गरीब, वंचित, किसान, फर्स्ट टाइम वोटर और जनजातीय समाज के लोग, महिलाएँ, युवा ये सोच कर खुश हैं कि ये उनकी अपनी विजय है। उन्होंने कहा कि हर वो नागरिक इसे अपनी सफलता समझ रहा है जो 2047 में भारत को एक विकसित राष्ट्र के रूप में देखना चाहता है।

उन्होंने विशेष रूप से देश की नारी-शक्ति का अभिनन्दन करते हुए याद दिलाया कि वो रैलियों में कहते थे कि नारी-शक्ति भाजपा का परचम लहराने के लिए शान से निकली है। उन्होंने कहा कि जब नारी शक्ति किसी का कवच बन जाए तो उसे कोई नहीं रोक सकता। उन्होंने ‘नारी शक्ति वंदन अधिनियम’ का जिक्र करते हुए कहा कि आज हर बहन-बेटी को साफा-साफ़ लगता है कि भाजपा नारी सम्मान एवं सुरक्षा की सबसे बड़ी गारंटी है, भाजपा सरकार में ही उसे प्रतिनिधित्व मिल रहा है।

उन्होंने बताया कि महिलाओं ने देखा है कि 10 वर्षों में भाजपा ने उन तक पानी, बिजली, गैस और शौचालय सहित अन्य बुनियादी सुविधाएँ पहुँचाईं, उन्हें रोजगार-स्वरोजगार देने के लिए निरंतर भाजपा काम कर रही है। उन्होंने कहा कि महिलाओं ने इस पूरे चुनाव में भाजपा की जीत की जिम्मेदारी उठा ली थी। उन्होंने महिलाओं से को आश्वासन दिया कि ये मोदी की गारंटी है कि उनसे किए गए वादे शत-प्रतिशत पूरे होंगे – ये मोदी की गारंटी है और इसका अर्थ है गारंटी पूरा होने की गारंटी।

पीएम मोदी ने कहा, “कॉन्ग्रेस सरकारें भर्ती लीक और पेपर घोटालों में घिरी थी। अब इन तीनों राज्यों के सत्ताधारी दल सरकार से बाहर हैं। युवाओं में भरोसा बढ़ रहा है कि भाजपा उनकी आकांक्षाएँ समझती हैं, उनके लिए काम करती है। देश का युवा जनता है कि भाजपा सरकार उनके लिए नए अवसर बनाती है। जनजातीय समाज भी अब खुल कर अपनी बात रख रहा है। वो कॉन्ग्रेस की नीतियों की वजह से 7 दशक तक पीछे रहा। आज इनकी जनसंख्या 10 करोड़ है। गुजरात में हमने देखा कि कॉन्ग्रेस ने इस समाज को पूछा तक नहीं।”

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राजनीति के इतने वर्षों में वो हमेशा भविष्यवाणियों से दूर रहे, लेकिन इस बार उन्होंने इसे तोड़ा और ये कहा था कि राजस्थान में कॉन्ग्रेस सरकार लौट कर नहीं आएगी। उन्होंने कहा कि राजस्थान की जनता पर उनका भरोसा था। उन्होंने कहा कि मध्य प्रदेश ने भी दिखाया है कि भाजपा के सेवा भाव का कोई विकल्प नहीं है। छत्तीसगढ़ पर उन्होंने याद किया कि वहाँ की पहली सभा में ही उन्होंने कहा था कि वो कुछ माँगने नहीं आए हैं, बल्कि शपथग्रहण समारोह में निमंत्रण देने आए हैं।

उन्होंने कहा कि हर चुनाव में तेलंगाना में भाजपा का ग्राफ लगातार बढ़ रहा है। उन्होंने विश्वास दिलाया कि तेलंगाना की जनता की सेवा में उनकी पार्टी कोई कोर-कसर नहीं छोड़ेगी। उन्होंने कहा कि ये चुनाव परिणाम दुनिया भर के निवेशकों को एक नया भरोसा देगा। उन्होंने कहा कि आज दुनिया भारतीय लोकतंत्र और जनता की परिपक्वता देख रही है, जो पूर्व बहुमत वाली स्थिर सरकार के लिए वोट कर रही है। उन्होंने कहा कि भाजपा ने सेवा-सुशासन का नया मॉडल पेश किया है, जिसके केंद्र में देश और देशवासी है, ‘भारत माता की जय’ इसका मन्त्र है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

पावागढ़ की पहाड़ी पर ध्वस्त हुईं तीर्थंकरों की जो प्रतिमाएँ, उन्हें फिर से करेंगे स्थापित: गुजरात के गृह मंत्री का आश्वासन, महाकाली मंदिर ने...

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष संघवी ने कहा कि किसी भी ट्रस्ट, संस्था या व्यक्ति को अधिकार नहीं है कि इस पवित्र स्थल पर जैन तीर्थंकरों की ऐतिहासिक प्रतिमाओं को ध्वस्त करे।

रेड सिग्नल पार करने वाली ट्रेनों को भी रोक देता है कवच, फिर क्यों कंचनजंगा एक्सप्रेस से भिड़ गई मालगाड़ी: जानिए सब कुछ

न्यू जलपाई गुड़ी में हुए रेल हादसे के बाद कवच पर चर्चा चालू हो गई है। जिस रूट पर हादसा हुआ है, वहाँ अभी कवच सिस्टम नहीं लगा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -