Tuesday, August 9, 2022
Homeराजनीतिउप राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती NDA के साथ, BSP सुप्रीमो ने जगदीप धनखड़...

उप राष्ट्रपति चुनाव में भी मायावती NDA के साथ, BSP सुप्रीमो ने जगदीप धनखड़ के समर्थन का किया ऐलान: द्रौपदी मुर्मू पर भी कॉन्ग्रेस को लगाई थी लताड़

उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होना है। इसमें लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य मतदान करते हैं। धनखड़ का भारत का अगला राष्ट्रपति चुना जाना तय लग रहा है।

बसपा प्रमुख मायावती (Mayawati) ने NDA के उपराष्ट्रपति पद (Vice President Election 2022) के उम्मीदवार जगदीप धनखड़ (Jagdeep Dhankhar) को समर्थन देने का ऐलान क‍िया है। मायावती ने कहा क‍ि व्यापक जनहित और अपने मूवमेन्ट को ध्‍यान में रखते हुए बसपा ने यह फैसला ल‍िया है।

बसपा प्रमुख ने बुधवार (3 अगस्त 2022) को ट्वीट कर कहा, “सर्वविदित है कि देश के सर्वाेच्च राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव में सत्ता व विपक्ष के बीच आम सहमति ना बनने की वजह से ही चुनाव हुआ। अब ठीक वही स्थिति बनने के कारण उपराष्ट्रपति पद के लिए भी दिनांक 6 अगस्त को चुनाव होने जा रहा है।”

उन्होंने आगे लिखा, “बीएसपी ने ऐसे में उपराष्ट्रपति पद के लिए हो रहे चुनाव में भी व्यापक जनहित व अपनी मूवमेन्ट को ध्यान में रखकर जगदीप धनखड़ को अपना समर्थन देने का फैसला किया है। इसकी मैं आज औपचारिक रूप से घोषणा कर रही हूँ।” उप राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव 6 अगस्त को होना है। इसमें लोकसभा और राज्यसभा के सदस्य मतदान करते हैं। धनखड़ का भारत का अगला राष्ट्रपति चुना जाना तय लग रहा है।

बता दें क‍ि इससे पहले जब एनडीए ने द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद का उम्मीदवार घोषित किया था, तब भी BSP प्रमुख मायावती ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा की थी। उस समय मायावती ने द्रौपदी मुर्मू (राष्‍ट्रपत‍ि) को समर्थन देते हुए कहा था, “बीएसपी ने दलगत राजनीति से ऊपर उठकर तथा पार्टी व मूवमेन्ट की सोच के मुताबिक ही आदिवासी समाज की महिला द्रौपदी मुर्मू को राष्ट्रपति पद के लिए सबसे पहले अपना समर्थन देने की घोषणा की। कमजोर वर्गों के अन्य लोगों से भी उन्हें आज अपनी अन्तरात्मा के आधार पर वोट देने की अपील।”

इसके बाद मायावती ने ट्वीट कर द्रौपदी मुर्मू को ‘राष्ट्रपत्नी’ कहने पर कॉन्ग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी की निंदा भी की थी। उन्होंने लिखा था, “भारत के सर्वोच्च राष्ट्रपति पद पर आदिवासी समाज की पहली महिला के रूप में द्रौपदी मुर्मू जी का शानदार निर्वाचन बहुत लोगों को पसंद नहीं। इसी क्रम में लोकसभा में कॉन्ग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी द्वारा उनके खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करना अति दुखद, शर्मनाक व अति निन्दनीय है।”

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

मंदिर से लौट रहे हिन्दू परिवार पर हमला, महिलाओं से छेड़छाड़: Pak में जहाँ हुई थी हिन्दू कारोबारी की हत्या, वहाँ अब भी नहीं...

पाकिस्तान के सिंध के संघर में एक हिंदू परिवार पर रविवार शाम को मीरपुर मथेलो पुलिस थाने के भीतर लगभग एक दर्जन लोगों ने हमला बोल दिया।

‘CM योगी को 3 दिन में बम से उड़ा देंगे’: व्हाट्सएप्प पर शाहिद खान के नाम से धमकी, लोकेशन ट्रेस करने में जुटी यूपी...

मामले की गंभीरता को देखते हुए सर्विलांस और साइबर सेल समेत पुलिस की कई टीमें नंबर के बारे में पता लगा रही हैं। शाहिद खान नाम से व्हाट्सएप्प पर सीएम योगी को धमकी।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
212,422FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe