Tuesday, May 21, 2024
Homeराजनीति'वो राज्य को विकास के पथ पर और आगे ले जाएँगे': दिल्ली दौरे पर...

‘वो राज्य को विकास के पथ पर और आगे ले जाएँगे’: दिल्ली दौरे पर PM मोदी से मिले CM योगी, शपथग्रहण में आने का न्योता भी दिया

प्रधानमंत्री ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए उनके बीते पाँच साल के कार्यकाल की सराहना की और कहा कि पाँच साल तक उन्होंने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया।

उत्तर प्रदेश में भाजपा की ऐतिहासिक जीत के बाद प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रविवार (13 मार्च 2022 ) दिल्ली के दौरे पर आए। यहाँ उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की। इसके बाद पीएम मोदी ने ट्वीट कर उन्हें जीत की बधाई दी और अगले पाँच साल तक प्रदेश की जनता के लिए काम करने की सलाह भी दी।

प्रधानमंत्री ने सीएम योगी की तारीफ करते हुए उनके बीते पाँच साल के कार्यकाल की सराहना की और कहा कि पाँच साल तक उन्होंने लोगों की आकांक्षाओं को पूरा करने के लिए काम किया और मुझे पूरा विश्वास है कि वे राज्य को विकास के पथ पर आगे ले जाएँगे। सीएम योगी ने पीएम मोदी को लखनऊ में शपथग्रहण समारोह में आने का न्योता भी दिया।

वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी प्रधानमंत्री के साथ मुलाकात की तस्वीरों को ट्विटर पर साझा किया। सीएम योगी ने ट्वीट किया, “विश्व के सर्वाधिक लोकप्रिय राजनेता, ‘आत्मनिर्भर भारत’ के शिल्पकार, ‘एक भारत-श्रेष्ठ भारत’ के स्वप्नदृष्टा आदरणीय प्रधानमंत्री जी से आज नई दिल्ली में स्नेहिल भेंट हुई। अपनी व्यस्ततम दिनचर्या से समय प्रदान करने व आत्मीय मार्गदर्शन करने हेतु प्रधानमंत्री जी का हृदयतल से आभार!”

इससे पहले सीएम योगी ने उपराष्ट्रपति एम वेकैंया नायडू से, भाजपा के संगठन महासचिव बीएल संतोष और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव जेपी नड्डा से भी मुलाकात की। माना जा रहा है कि इस दौरान सीएम योगी ने केंद्रीय नेताओं के साथ अपने 2.0 कार्यकाल को लेकर चर्चाएँ की। कहा जा रहा है कि सीएम योगी आदित्यनाथ दो दिनों तक दिल्ली में रुकेंगे।

गौरतलब है कि यूपी के विधानसभा चुनावों में प्रदेश की 403 सीटो पर हुए चुनाव में भाजपा ने अकेले ही 255 सीटों पर जीत हासिल की है, जबकि सहयोगी दलों ने भी 18 सीटों पर जीत दर्ज की है। इस तरह से एनडीएन ने कुल 273 सीटों पर जीत हासिल की है। ऐसा 37 साल बाद हुआ है कि प्रदेश की सत्ता में कोई मुख्यमंत्री रिपीट हुआ है। इतना ही नहीं, उन्होंने नोएडा से जुड़े हार के मिथक को भी धराशाई कर दिया। पहले कहा जाता था कि जो सीएम नोएडा जाएगा, वो दोबारा सत्ता में वापसी नहीं करेगा।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

J&K के बारामुला में टूट गया पिछले 40 साल का रिकॉर्ड, पश्चिम बंगाल में सर्वाधिक 73% मतदान: 5वें चरण में भी महाराष्ट्र में फीका-फीका...

पश्चिम बंगाल 73% पोलिंग के साथ सबसे आगे है, वहीं इसके बाद 67.15% के साथ लद्दाख का स्थान रहा। झारखंड में 63%, ओडिशा में 60.72%, उत्तर प्रदेश में 57.79% और जम्मू कश्मीर में 54.67% मतदाताओं ने वोट डाले।

भारत पर हमले के लिए 44 ड्रोन, मुंबई के बगल में ISIS का अड्डा: गाँव को अल-शाम घोषित चला रहे थे शरिया, जिहाद की...

साकिब नाचन जिन भी युवाओं को अपनी टीम में भर्ती करता था उनको जिहाद की कसम दिलाई जाती थी। इस पूरी आतंकी टीम को विदेशी आकाओं से निर्देश मिला करते थे।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -