Thursday, September 29, 2022
Homeराजनीतिप्रियंका गॉंधी की करीबी विधायक अदिति सिंह पर कॉन्ग्रेस सख्त, सदस्यता समाप्त करने के...

प्रियंका गॉंधी की करीबी विधायक अदिति सिंह पर कॉन्ग्रेस सख्त, सदस्यता समाप्त करने के लिए भेजा नोटिस

हाल ही में पंजाब के कॉन्ग्रेस विधायक से शादी करने वाली अदिति ने विशेष सत्र के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सुरक्षा बढ़ाने की मॉंग भी की थी। योगी आदित्यनाथ से 16 अक्टूबर को मुलाकात के बाद उनके भाजपा में जाने की चर्चा भी चली थी।

उत्तर प्रदेश में कॉन्ग्रेस ने हाल ही में 10 वरिष्ठ नेताओं को बाहर किया है। अब रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह की सदस्यता खत्म करने को लेकर यूपी विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित को नोटिस दिया। अदिति कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गॉंधी के संसदीय क्षेत्र की सीट से विधानसभा के लिए चुनी गई हैं। वे कॉन्ग्रेस महासचिव प्रियंका गॉंधी की करीबी मानी जाती हैं।

लेकिन, 2 अक्टूबर को गॉंधी जयंती के मौके पर विधानसभा के विशेष सत्र में उनके हिस्सा लेने के बाद से पार्टी उनसे नाराज चल रही है। उनकी सदस्यता खत्म करने के लिए नोटिस भेजे जाने की पुष्टि खुद कॉन्ग्रेस विधानमंडल दल की नेता आराधना मिश्रा ने की है। उन्होंने कहा कि अदिति सिंह ने विशेष सत्र में हिस्सा लेकर पार्टी के व्हिप का उल्लंघन किया था। ऐसे में उन पर कार्रवाई की जानी चाहिए।

आराधना मिश्रा ने कहा, “पार्टी ने यूपी विधानसभा अध्यक्ष के सामने याचिका दाखिल कर रायबरेली सदर से विधायक अदिति सिंह की सदस्यता खत्म करने को लेकर याचिका भेजी है। उन्होंने सरकार द्वारा यूपी विधानसभा में 2 अक्टूबर को आयोजित विशेष सत्र का बहिष्कार करने के लिए पार्टी व्हिप का अनादर किया था।”

अदिति सिंह के ख़िलाफ़ नोटिस

हाल ही में पंजाब के कॉन्ग्रेस विधायक से शादी करने वाली अदिति ने विशेष सत्र के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर सुरक्षा बढ़ाने की मॉंग भी की थी। योगी आदित्यनाथ से 16 अक्टूबर को मुलाकात के बाद उनके भाजपा में जाने की चर्चा भी चली थी। इतना ही नहीं 24 अक्टूबर को रायबरेली में हुए कॉन्ग्रेस के विशेष प्रशिक्षण सत्र में भी उन्होंने हिस्सा नहीं लिया था।

गौरतलब है कि विधानसभा के विशेष सत्र का कॉन्ग्रेस के अलावा एसपी और बीएसपी ने भी विरोध किया था। लेकिन अदिति सिंह ने न सिर्फ़ सत्र में शामिल हुईं बल्कि स्वच्छता व पानी जैसे कई मुद्दों पर अपनी बात भी रखी। बता दें कि अदिति सिंह रायबरेली के बाहुबली नेता अखिलेश सिंह की बेटी हैं। उनके पिता भी इस सीट से विधायक रह चुके हैं।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘सरकारी अधिकारी से लेकर PHD होल्डर, लाइब्रेरियन से लेकर तकनीशियन तक’: PFI में शामिल थे कई नामी लोग; ट्विटर ने अकॉउंट बंद किया, वेबसाइट...

प्रतिबंधित PFI के शीर्ष पदों को पूर्व सरकारी कर्मचारी, लाइब्रेरियन और पीएचडी होल्डर संभाल रहे थे। अब इसके सोशल मीडिया अकॉउंट बंद हो गए हैं।

दीपक त्यागी की सिर कटी लाश, हत्या पशुओं की गर्दन काटने वाले छूरे से: ‘दूसरे समुदाय की लड़की से प्रेम’ एंगल को जाँच रही...

मेरठ में दीपक त्यागी की गला काट कर हत्या। मृतक का दूसरे समुदाय की एक लड़की (हेयर ड्रेसर की बेटी) से प्रेम प्रसंग चल रहा था।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
225,030FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe