Tuesday, April 16, 2024
Homeराजनीतिकॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में हुईं भर्ती, साँस की...

कॉन्ग्रेस अध्यक्ष सोनिया गाँधी दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में हुईं भर्ती, साँस की नली में फंगल इन्फेक्शन की शिकायत, 23 जून को ED के सामने होना है पेश

“मौजूदा वक्त में उनका इलाज पोस्ट-कोविड लक्षणों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। लगातार उनकी हालत पर नजर रखी जा रही है।”

हाल ही में कोरोना संक्रमित पाई गईं कॉन्ग्रेस (Congress) अध्यक्ष सोनिया गाँधी (Sonia Gandhi) का नई दिल्ली के गंगा राम अस्पताल में इलाज किया जा रहा है। कथित तौर पर पता चला है कि उन्हें लोवर रेस्परेटरी ट्रैक्ट इन्फेक्शन (साँस की नली में संक्रमण) हुआ है। कॉन्ग्रेस पार्टी के मुताबिक, अस्पताल में उनकी जाँच और इलाज किया जा रहा है।

अखिल भारतीय कॉन्ग्रेस कमेटी (AICC) के महासचिव जयराम रमेश (Jayram Ramesh) के अनुसार, हाल ही में कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद सोनिया गाँधी के नाक से खून बहने लगा था। इसके 12 जून को उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जयराम रमेश ने कहा, “उन्हें तुरंत इलाज के लिए ले जाया गया और कल सुबह (गुरुवार) को इलाज से जुड़ी एक प्रक्रिया से गुजरना पड़ा।” पार्टी के नए महासचिव, संचार प्रभारी जयराम रमेश ने कहा कि अस्पताल में भर्ती होने के दौरान उनके लोवर रेस्पिरेटरी रूट में फंगल इन्फेक्शन का पता चला था। उन्होंने आगे कहा, “मौजूदा वक्त में उनका इलाज पोस्ट-कोविड लक्षणों को ध्यान में रखकर किया जा रहा है। लगातार उनकी हालत पर नजर रखी जा रही है।”

गौरतलब है कि नेशनल हेराल्ड से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में पूछताछ के लिए प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने सोनिया गाँधी को 23 जून को तलब किया है। उन्हें समन जारी किया गया है। वहीं जाँच एजेंसी उनके बेटे और पूर्व कॉन्ग्रेस अध्यक्ष राहुल गाँधी से पहले से ही पूछताछ कर रही है। सोमवार को उनकी अगली सुनवाई की उम्मीद है। हालाँकि, जब से एजेंसी ने सोनिया-राहुल को समन जारी किया है, तभी से कॉन्ग्रेसी नेता लगातार केंद्र सरकार पर ईडी के दुरुपयोग का आरोप लगा रहे हैं।

राहुल गाँधी (Rahul Gandhi) से चल रही ईडी की पूछताछ के विरोध में कॉन्ग्रेसी लगातार हिंसक प्रदर्शन कर रहे हैं। कई राज्यों में कॉन्ग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के विभिन्न कार्यालयों के सामने विरोध प्रदर्शन किया। इसी क्रम में तेलंगाना के हैदराबाद में कॉन्ग्रेस नेता और पूर्व मंत्री रेणुका चौधरी ने गुंडागर्दी दिखाते हुए एक पुलिस उप-निरीक्षक का कालर भी पकड़ लिया था। मामले में हैदराबाद पुलिस ने तेलंगाना प्रदेश कॉन्ग्रेस कमेटी के कई नेताओं को कस्टडी में भी लिया था।

बता दें कि ईडी ने नेशनल हेराल्ड से जुड़े मामले में पूछताछ के लिए सोनिया गाँधी को 8 जून को पेश होने के लिए नोटिस भेजा था। लेकिन कोरोना संक्रमित होने के कारण अब उन्हें 23 जून को ईडी के सामने पेश होना है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कोई आतंकी साजिश में शामिल, कोई चाइल्ड पोर्नोग्राफी में… भारत के 2.13 लाख अकाउंट X ने हटाए: एलन मस्क अब नए यूजर्स से लाइक-ट्वीट...

X (पूर्व में ट्विटर) पर अगर आपका अकाउंट है, तो कोई समस्या नहीं है, लेकिन अगर आप नया अकाउंट बनाना चाहते हैं, तो फिर आपको पैसे देने पड़ सकते हैं।

धनंजय सिंह की 3 पत्नी… पहली ने की ‘सुसाइड’, दूसरी ने पहुँचाया जेल, तीसरी जौनपुर से BSP कैंडिडेट: कौन हैं श्रीकला रेड्डी जिनके पास...

बाहुबली नेता धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला रेड्डी को बीएसपी ने चुनावी मैदान में उतारा है। बसपा द्वारा जारी की गई पाँचवी लिस्ट में उनका नाम है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe