Wednesday, December 7, 2022
Homeफ़ैक्ट चेकराजनीति फ़ैक्ट चेककॉन्ग्रेस ने यूपी पुलिस व सीएम योगी को बदनाम करने के लिए शेयर किया...

कॉन्ग्रेस ने यूपी पुलिस व सीएम योगी को बदनाम करने के लिए शेयर किया राजस्थान का वीडियो, करा ली अपनी ही सरकार की फजीहत

राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस की ही सरकार है। इस तरह कॉन्ग्रेस ने सीएम योगी और पुलिस पुलिस को बदनाम करने के चक्कर में अपनी ही फजीहत करवा ली।

कॉन्ग्रेस पार्टी ने उत्तर प्रदेश की सरकार व पुलिस को बदनाम करने के लिए एक वीडियो शेयर किया, लेकिन उसकी ही पोल खुल गई। आइए, जानते हैं कि मामला क्या है। इस वीडियो में देखा जा सकता है कि पुलिस के कुछ जवान ऑटो में बैठ कर जा रहे हैं। आगे सड़क पर पानी लबालब भरा होता है और ऑटो पलट जाता है। पुलिस वाले ऑटो को पानी से निकालने की कोशिश करते हैं। इधर बाइक से लोग आते-जाते रहते हैं।

इस दौरान पुलिस वाले आसपास से जा रहे लोगों को मदद के लिए भी बुलाते हैं, ताकि पानी में पलटे हुए ऑटो को उठाया जा सके। ऐसा प्रतीत हो रहा है कि एक पुलिसकर्मी वीडियो बनाने पर भी आपत्ति जताता है। इसी वीडियो को शेयर करते हुए ‘पश्चिमी उत्तर प्रदेश कॉन्ग्रेस सेवादल’ ने लिखा, “आज तो मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के ‘विकास’ में उत्तर प्रदेश पुलिस डूब ही जाती। बाल बाल बचे!”

इसी तरह कॉन्ग्रेस की ‘INC TV’ ने इस वीडियो को शेयर करते हुए लिखा, उत्तर प्रदेश में योगी आदित्यनाथ के ‘विकास’ की सड़क पर स्टंट करती यूपी पुलिस!” हालाँकि, ‘यूपी पुलिस फैक्ट-चेक’ ने कॉन्ग्रेस की पोल खोलते हुए बताया, “वायरल वीडियो उत्तर प्रदेश से न होकर, जनपद दौसा, राजस्थान से संबंधित है। कृपया बिना सत्यापन के भ्रामक पोस्ट कर अफवाह न फैलाएँ।” इसके बाद लोगों ने कॉन्ग्रेस पार्टी की झूठ फैलाने के लिए क्लास लगाई।

अब आपको बताते हैं कि ये वीडियो कब का है। दरअसल, ये वीडियो राजस्थान स्थित दौसा जिले के बांदीकुई कस्बे का है। ये मामला 2-3 दिन पहले का है। सड़क पर पानी भरने के लिए कारण ये पुलिसकर्मी हादसे में बाल-बाल बचे। ‘आगरा फाटक’ के पास एक गड्ढे में ये हादसा हुआ। ‘दैनिक भास्कर’ ने अपनी खबर में बताया है कि गड्ढे में भरे पानी को ड्राइवर देख नहीं पाया, जिससे 5 पुलिसकर्मी गिर गए।

इसी खबर में जानकारी दी गई है कि बांदीकुई में 40 मिनट तक तेज बारिश होने की वजह से शहर की सड़कें लबालब हो गईं। इससे लोगों को आने-जाने में परेशानी हो रही है। बारिश के कारण शहर के सिकंदरा रोड पर पानी भर जाने से जाम लगा था। आधे घंटे तक लोग जाम में फँसे रहे। बता दें कि राजस्थान में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के नेतृत्व में कॉन्ग्रेस की ही सरकार है। इस तरह कॉन्ग्रेस ने सीएम योगी और पुलिस पुलिस को बदनाम करने के चक्कर में अपनी ही फजीहत करवा ली।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

काशी तमिल संगमम: जीवंत परंपराओं को आत्मसात करने की विशेषता ही भारतीय सांस्कृतिक संपूर्णता का आधार

प्रथम तमिल संगम मदुरै में हुआ था जो पाण्ड्य राजाओं की राजधानी थी और उस समय अगस्त्य, शिव, मुरुगवेल आदि विद्वानों ने इसमें हिस्सा लिया था।

AAP को बहुमत, लेकिन भाजपा का ही होगा मेयर? LG नॉमिनेट करेंगे 12 पार्षद और बदल जाएगा खेल?- MCD पर इस दावे में कितना...

MCD चुनाव के बाद AAP की मुश्किलें खत्म नहीं हुईं। मेयर और MCD चुनावों में दल-बदल कानून लागू नहीं होने के कारण क्रॉस वोटिंग की गुंजाइश है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
237,221FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe