Friday, July 19, 2024
Homeराजनीतिछत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस पार्षद मन्नान खान ने वाजपेयी की प्रतिमा लगाने से रोका, पार्टी...

छत्तीसगढ़ में कॉन्ग्रेस पार्षद मन्नान खान ने वाजपेयी की प्रतिमा लगाने से रोका, पार्टी कार्यकर्ताओं ने की मारपीट: उधर ‘सदैव अटल’ पर राहुल गाँधी

इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने दहारा-145 लगाते हुए इस उद्यान को सील कर दिया है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद इस मामले में आगे की कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है।

जहाँ एक तरफ कॉन्ग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गाँधी ‘सदैव अटल’ पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ छत्तीसगढ़ में अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा को लेकर टकराव हो रहा है। दुर्ग जिले में दिवंगत प्रधानमंत्री की प्रतिमा लगाने को लेकर जम कर बवाल हुआ। बता दें कि रविवार (25 दिसंबर, 2022) को अटल बिहारी वाजपेयी की जयंती थी। इसी दौरान दुर्ग के कैम्प-2 स्थित संत रविदास नगर वार्ड में बवाल हुआ।

ये विवाद दिवंगत अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा को लेकर हुआ। इस वार्ड में एक ‘अटल स्मृति उद्यान’ बना हुआ है। यहीं पर दिवंगत पूर्व पीएम की प्रतिमा लगाने के लिए कार्यकर्ता पहुँचे हुए थे। लेकिन, स्थानीय पार्षद ने इसका विरोध किया। कॉन्ग्रेस नेताओं के उकसाने के बाद पार्टी के अन्य कार्यकर्ताओं ने भी मोहल्ले के लोगों के साथ इसका विरोध करना शुरू कर दिया। धीरे-धीरे विवाद ने उग्र रूप भी ले लिया और हंगामा होने लगा।

इसके बाद छत्तीसगढ़ पुलिस ने दहारा-145 लगाते हुए इस उद्यान को सील कर दिया है। जिलाधिकारी के आदेश के बाद इस मामले में आगे की कार्यवाही किए जाने की बात कही जा रही है। वार्ड 37 में प्रतिमा लगाने पहुँचे भाजपा कार्यकर्ताओं का भी विरोध किया गया। कॉन्ग्रेस कार्यकर्ता धक्का-मुक्की पर उतर आए। स्थानीय कॉन्ग्रेस पार्षद मन्नान खान ने आरोप लगाया कि बिना अनुमति ऐसा किया जा रहा है और जिस छोटे से गार्डन में 50 लोग बमुश्किल से आ सकते हैं, वहाँ ऐसा किया जा रहा था।

सांसद विजय बघेल ने कहा कि जब दुर्ग की नगरपालिका को इस बाबत पत्र भेजा गया था तो उनकी तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं आई। अब कहा जा रहा है कि जिलाधिकारी की अध्यक्षता वाली समिति के समक्ष मामले को रखा जाएगा और वही इस संबंध में अंतिम निर्णय लेगी। इस गार्डन का स्वामित्व पहले भिलाई स्टील प्लांट के पास था और उनके पास सेंट्रल PSU से द्वारा प्राप्त एक NOC प्रमाण-पत्र भी है। उधर राहुल गाँधी ‘सदैव अटल’ पर श्रद्धांजलि अर्पित कर के सभी महापुरुषों के आदर का संकेत दे रहे हैं, लेकिन उनके ही नेता इसके विपरीत बयानबाजी कर रहे।

कॉन्ग्रेस नेता गौरव पाँधी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को ‘अंग्रेजों का मुखबिर’ बता दिया। इस बयान को लेकर भाजपा, कॉन्ग्रेस पर हमलावर है। भाजपा नेताओं ने कॉन्ग्रेस से माफी की माँग की है। बीजेपी प्रवक्ता शहजाद पूनावाला ने कहा है कि वीर सावरकर से लेकर वाजपेयी जैसी हस्तियों का अपमान करना कॉन्ग्रेस की आदत बन गई है। खुद राहुल गाँधी कई बार वीर सावरकर का अपमान कर चुके हैं और महाराष्ट्र कॉन्ग्रेस भी इस पर चुप्पी साधे रखती है।

Join OpIndia's official WhatsApp channel

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

अब तक 39 मौतें, स्कूल-कॉलेज-इंटरनेट बंद, सरकारी मीडिया के मुख्यालय पर हमला: ‘आरक्षण’ की आग में जल रहा बांग्लादेश, भारत ने जारी की एडवाइजरी

भारत के पड़ोसी देश बांग्लादेश में आरक्षण को लेकर हो रहे प्रदर्शन हिंसक होता जा रहा है। इस प्रदर्शन में अब तक 39 मौतें हो चुकी हैं।

फ्लाइट में साथ बैठे थे, पूछा मूवी देखती हो, दिखाने लगे पोर्न… जिंदल स्टील के CEO पर महिला यात्री ने लगाया इल्जाम, कहा- मुझे...

अनन्या छौछरिया नाम की महिला ने जिंदल स्टील के सीईओ दिनेश सारोगी के ऊपर यौन उत्पीड़न का इल्जाम लगाया है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -