Friday, July 1, 2022
HomeराजनीतिAAP विधायक विशेष रवि और उनके छोटे भाई कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों...

AAP विधायक विशेष रवि और उनके छोटे भाई कोरोना पॉजिटिव, संपर्क में आए लोगों की तलाश में जुटा प्रशासन

दिल्ली में किसी विधायक को कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है। इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की एक पार्षद को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

दिल्ली में सत्ताधारी आम आदमी पार्टी के विधायक विशेष रवि और उनके छोटे भाई कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इसके बाद दिल्ली सरकार के साथ स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। रिपोर्ट आने के तत्काल बाद विधायक और उनके भाई को आइसोलेट कर दिया गया।

जानकारी के मुताबिक करोलबाग से विधायक विशेष रवि और उनके छोटे भाई की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई है। इस बात की पुष्टि विधायक विशेष रवि ने खुद की है। साथ ही उन्होंने खुद को परिवार के साथ होम क्वारंटाइन कर लिया है। बुधवार को उनका सैंपल लिया गया था, जिसकी शुक्रवार को रिपोर्ट आई।

इसकी जानकारी मिलते ही स्वास्थ्य विभाग की टीम उन लोगों की तलाश में जुट गई है, जो पिछले दिनों में विधायक या उनके भाई के संपर्क में आए थे। विधायक के कार्यालय में काम करने वाले कुछ कार्यकर्ताओं और कर्मचारियों को होम क्वारंटाइन की सलाह दी गई है। वहीं स्वास्थ्य विभाग की टीम विधायक कार्यालय के साथ इलाके को सैनेटाइज करने में जुट गई है।

बताया जा रहा है कि विधायक कार्यालय की ओर से लॉकडाउन के दौरान क्षेत्र में राशन वितरण किया गया था। आशंका जताई जा रही है कि राशन वितरण के कार्यों के निरीक्षण या कार्यकर्ताओं के संपर्क में आने से विधायक और उनके भाई को कोरोना का संक्रमण हुआ है। आपतो बता दें कि करोलबाग से विशेष रवि लगातार तीसरी बार चुनाव जीते हैं।

दिल्ली में किसी विधायक को कोरोना संक्रमित होने का यह पहला मामला है। इससे पहले दक्षिणी दिल्ली नगर निगम की एक पार्षद को कोरोना पॉजिटिव पाया गया था।

आपको बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को कोरोना के 76 नए मामले सामने आए थे। स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक दिल्ली में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या 59, जबकि इससे संक्रमित लोगों की संख्या 3500 के पार पहुँच गई है। राहत की बात यह कि अब तक 1094 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक होकर घर जा चुके हैं।

गौरतलब है कि देश में लगातार बढ़ते कोरोना मरीजों की संख्या से चिंतित केन्द्र सरकार ने लॉकडाउन की अवधि का दो सप्ताह के लिए बढ़ा दिया है। अब देश में 17 मई तक लॉकडाउन जारी रहेगा।

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

कन्हैया, उमेश, किशन… हत्या का एक जैसा पैटर्न, लिंक की पड़ताल कर रही NIA: रिपोर्ट में बताया- PFI कनेक्शन की भी हो रही जाँच

उदयपुर में कन्हैया लाल को काटा गया। अमरावती में उमेश कोल्हे तो अहमदाबाद में किशन भरवाड की हत्या की गई। बताया जा रहा है कि एनआईए इनके बीच लिंक की पड़ताल कर रही है।

नूपुर शर्मा हीरो, कन्हैया लाल की हत्या के लिए ‘जिहादी मुस्लिम’ जिम्मेदार: डच MP ने कहा- मुझे लगता था भारत में शरिया कोर्ट नहीं...

वाइल्डर्स का ट्वीट SC के कुछ जजों की टिप्पणी के जवाब में है, जिसमें उन्होंने शर्मा को कहा था कि उनके बयान की वजह से पूरे देश में आग लग गई है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
201,558FollowersFollow
416,000SubscribersSubscribe