Sunday, June 16, 2024
Homeराजनीतिअरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस, कहा- जवाब दो क्यों न की जाए...

अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग का नोटिस, कहा- जवाब दो क्यों न की जाए कार्रवाई: PM मोदी का अपमान कर फँसे दिल्ली के मुख्यमंत्री

आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स हैंडल पर अडाणी और पीएम मोदी से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता के लिए नहीं, बल्कि अडाणी के लिए काम करते हैं।

चुनाव आयोग ने भाजपा की शिकायत पर अरविंद केजरीवाल के खिलाफ नोटिस जारी किया है। चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को 16 नवंबर तक जवाब देने को कहा है, जिसमें उन पर आरोप है कि उन्होंने और उनकी पार्टी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अनर्गल आरोप लगाते हुए कंटेंट पोस्ट किया है। इस बारे में उनकी शिकायत चुनाव आयोग से की गई थी।

चुनाव आयोग ने कहा कि PM नरेंद्र मोदी को निशाना बनाकर किए गए पोस्ट पहली नजर में आदर्श आचार संहिता के साथ-साथ कानून का उल्लंघन करने वाले हैं। ऐसे में उनके खिलाफ क्यों न उचित कार्रवाई की जाए?

एएनआई ने एक्स पर इसकी सूचना दी है। उसमें बताया गया है कि चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस जारी किया है। जिसमें भाजपा ने इलेक्शन कमीशन से शिकायत की थी कि AAP ने पीएम मोदी को अपमानजनक तरीके से नीचा दिखाया है। इस मामले में चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को जवाब देने के लिए 16 नवंबर तक का समय दिया है।

बता दें कि पिछले बुधवार को आम आदमी पार्टी ने अपने एक्स हैंडल पर अडाणी और पीएम मोदी से जुड़ा एक वीडियो पोस्ट किया था, जिसमें बताया गया था कि प्रधानमंत्री मोदी देश की जनता के लिए नहीं, बल्कि अडाणी के लिए काम करते हैं। इस बारे में 10 नवंबर को भाजपा ने चुनाव आयोग से संपर्क किया था और अपनी बात रखी थी। इसके बाद चुनाव आयोग ने ये कदम उठाया है।

इस मामले में केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी, भाजपा के राष्ट्रीय मीडिया प्रभारी और राज्यसभा सदस्य अनिल बलूनी और पार्टी नेता ओम पाठक समेत बीजेपी के एक प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से संपर्क किया था और आम आदमी पार्टी के साथ ही अरविंद केजरीवाल की शिकायत की थी।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

आतंकवाद का बखान, अलगाववाद को खुलेआम बढ़ावा और पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा को बढ़ावा : पढ़ें- अरुँधति रॉय का 2010 वो भाषण, जिसकी वजह से UAPA...

अरुँधति रॉय ने इस सेमिनार में 15 मिनट लंबा भाषण दिया था, जिसमें उन्होंने भारत देश के खिलाफ जमकर जहर उगला था।

कर्नाटक में बढ़ाए गए पेट्रोल-डीजल के दाम: लोकसभा चुनाव खत्म होते ही कॉन्ग्रेस ने शुरू की ‘वसूली’, जनता पर टैक्स का भार बढ़ा कर...

अभी तक बेंगलुरु में पेट्रोल 99.84 रुपये प्रति लीटर और डीजल 85.93 रुपये प्रति लीटर बिक रहा था, लेकिन नए आदेश के बाद बढ़ी हुई कीमतें तत्काल प्रभाव से लागू हो गई हैं।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -