Wednesday, April 17, 2024

विषय

Election Commission

अब ‘Z’ कवच में रहेंगे भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त, IB की रिपोर्ट पर मोदी सरकार ने दिया आदेश: खुफिया एजेंसी ने राजीव कुमार...

IB की थ्रेट परसेप्शन रिपोर्ट के आधार पर केंद्रीय गृह मंत्रालय ने भारत के मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार को Z श्रेणी की सुरक्षा दी है।

हेमा मालिनी पर अभद्र टिप्पणी कर फँसे कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला, महिला आयोग ने चुनाव आयोग से कार्रवाई को कहा: तीन दिन में माँगी...

भाजपा सांसद हेमा मालिनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले कॉन्ग्रेस नेता रणदीप सूरजेवाला के बयान के खिलाफ NCW ने संज्ञान लिया है।

‘मंडी में भाव…’ पूछने वाली सुप्रिया श्रीनेत पर चुनाव आयोग एक्शन में, कहा – 29 मार्च तक जवाब दो: दिलीप घोष को BJP के...

दिलीप घोष को भाजपा पहले ही उनके बयान को लेकर नोटिस जारी कर चुकी है, वहीं सुप्रिया श्रीनेत ने अपने कारनामे को लेकर अजीबोगरीब सफाई पेश की थी।

चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर रोक लगाने से सुप्रीम कोर्ट का इनकार: सरकार का तर्क- 73 सालों से केंद्र ही देता आया है पद

दो चुनाव आयुक्तों की नियुक्ति पर सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगाने से इनकार कर दिया। कोर्ट ने कहा कि चुनाव नजदीक है और इससे अराजकता फैल जाएगी।

21 मार्च शाम 5 बजे तक इलेक्टोरल बॉन्ड पर सब कुछ बताएँ: सुप्रीम कोर्ट ने SBI को दी डेडलाइन, कहा- चुनिंदा जानकारी मत दीजिए

सुप्रीम कोर्ट ने SBI को आदेश दिया कि वह इलेक्टोरल बॉन्ड्स से जुड़ी सारी जानकारी सार्वजनिक करे। इसके लिए 21 मार्च तक का समय दिया गया है।

लोकसभा चुनाव 2024: मणिपुर की एक लोकसभा सीट पर दो चरणों में चुनाव, यहाँ मतदाताओं के लिए इलेक्शन कमीशन ने किया खास प्रावधान

मणिपुर की आउटर लोकसभा सीट के तहत आने वाली चुराचांदपुर और चंदेल जिले में पहले चरण में मतदान कराया जाएगा। ये दोनों ही जिले हिंसा प्रभावित रहे हैं और यहाँ कुकी-मेईती समूहों के बीच हिंसा हुई थी।

‘अधूरी हसरतों का इलजाम, हम पर लगाना ठीक नहीं’: EVM पर सवाल उठाने वालों पर CEC ने कसा तंज, कहा- आजकल मार्केट में बहुत...

मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने कहा कि ईवीएम को लेकर बहुत से एक्सपर्ट आजकल सोशल मीडिया पर ऐक्टिव हैं, लेकिन उनकी बातों में दम नहीं हैं।

सात चरण में होंगे लोकसभा चुनाव, चार जून को नतीजे: जानें -आपके राज्य में कब होगा मतदान, तीन राज्यों में क्यों कराई जा रही...

चुनाव आयोग ने लोकसभा चुनाव 2024 की तारीखों की घोषणा कर दी है। 22 राज्यों में एक ही चरण में मतदान की प्रक्रिया संपन्न होगी।

लोकसभा चुनाव 2024: 19, 26 अप्रैल को पहले-दूसरे चरण का मतदान, मई में 7, 13, 20, 25 को, 1 जून को सातवें फेज का...

भारत में लोकसभा चुनाव 2024 की घोषणा कर दी गई है। मुख्य चुनाव आयुक्त राजीव कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में चुनावों की घोषणा की। इस बार 96.8 करोड़ मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग करेंगे।

चुनावी बॉन्ड के नंबर भी बताओ: सुप्रीम कोर्ट ने SBI से माँगे सारे डिटेल, ECI ने 14 मार्च को सार्वजानिक किए थे दस्तावेज

सुप्रीम कोर्ट ने स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से जवाब माँगा है कि चुनावी बॉन्ड को सारे विवरण सामने क्यों नहीं रखे गए थे।

ताज़ा ख़बरें

प्रचलित ख़बरें

हमसे जुड़ें

295,307FansLike
282,677FollowersFollow
417,000SubscribersSubscribe