Saturday, May 18, 2024
Homeराजनीतिदिल्ली की मंत्री आतिशी से चुनाव आयोग ने माँगा जवाब, AAP नेता ने कहा...

दिल्ली की मंत्री आतिशी से चुनाव आयोग ने माँगा जवाब, AAP नेता ने कहा था- बीजेपी में शामिल नहीं होने पर गिरफ्तारी की दी गई है धमकी

चुनाव आयोग ने 8 अप्रैल, 2024 दोपहर 12 बजे तक इस मामले में भेजे गए नोटिस का जवाब आतिशी से माँगा है। आतिशी के इस बयान को लेकर दिल्ली भाजपा ने भी उन्हें कानूनी नोटिस भेजा था।

चुनाव आयोग ने दिल्ली सरकार में मंत्री और AAP नेता आतिशी को नोटिस भेजा है। यह नोटिस उनके भाजपा में शामिल होने को लेकर मिले ऑफर के दावे पर भेजा गया है। इस मामले में भाजपा ने उनके खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी। आयोग ने आतिशी को 8 अप्रैल, 2024 तक का समय जवाब देने के लिए दिया है।

चुनाव आयोग ने आतिशी को भेजे गए नोटिस में कहा कि भारतीय जनता पार्टी की तरफ से 4 अप्रैल, 2024 को उसे एक शिकायत मिली है। यह शिकायत आतिशी के 2 अप्रैल, 2024 को दिए गए बयान पर की गई है जिसमें उन्होंने दावा किया था कि उनके एक करीबी के जरिए उन्हें भाजपा में शामिल होने का ऑफर दिया गया। भाजपा में शामिल नहीं होने पर गिरफ्तारी की बात कही गई।

आयोग ने कहा, ”आप दिल्ली सरकार में मंत्री और एक राष्ट्रीय पार्टी की नेता हैं। देश के मतदाता उनके नेताओं द्वारा सार्वजनिक मंच से कही गई बातों पर विश्वास करते हैं और उनके बयान चुनाव प्रचार अभियान को प्रभावित करते हैं।”

आयोग ने कहा वह इस बात की आशा करता है कि उनके पास भाजपा में शामिल होने को लेकर दिए गए बयान का कोई तथ्यात्मक आधार होगा और विवाद की स्थिति में वह इसे पेश कर सकती हैं। आयोग ने कहा कि वह इस मामले की आचार संहिता नियमों के तहत जाँच कर रहा है।

आतिशी को चुनाव आयोग ने भेजा नोटिस
चुनाव आयोग द्वारा आतिशी को भेजा गया नोटिस

चुनाव आयोग ने 8 अप्रैल, 2024 दोपहर 12 बजे तक इस मामले में भेजे गए नोटिस का जवाब आतिशी से माँगा है। आतिशी के इस बयान को लेकर दिल्ली भाजपा ने भी उन्हें कानूनी नोटिस भेजा था। दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने इस मामले में कहा था, ”हमने दिल्ली की मंत्री और आम आदमी पार्टी की नेता आतिशी मार्लेना को कानूनी नोटिस भेजा है कि वो अपनी कही बात के सबूत दें। हम उन्हें छोड़ेंगे नहीं। इस बार उन्हें जवाब देना ही होगा।”

उन्होंने कहा था कि आतिशी ने अपने बयान के साथ कोई ठोस या सही जानकारी नहीं दी है। उन्होंने आतिशी और आम आदमी पार्टी के लगातार आरोपों पर जवाब देते हुए कहा कि आतिशी या उनकी पार्टी जब भी राजनीतिक हालत में गिरकर जवाबदेह होते हैं तो हमेशा विधायक तोड़ने या नेताओं की गिरफ्तारी की कहानी सुनाते हैं।

2 अप्रैल, 2024 को आतिशी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि भाजपा के एक नेता ने उनके करीबी से संपर्क साधा है। उनको बोला है की आतिशी को अपना करियर बचा के रखना है तो वह जल्द भाजपा में शामिल हो जाए, अन्यथा उसे भी गिरफ्तार किया जाएगा। उन्हें मालूम हुआ कि भाजपा आम आदमी पार्टी को कुचलना चाहती है।

उन्होंने दावा किया था कि इस कड़ी में उनके साथ-साथ सौरव भारद्वाज, राघव चड्ढा और दुर्गेश पाठक को जल्दी ही गिरफ्तार किया जाएगा। उनके घरों पर भी रेड की जाएगी और फिर समन भेज कर तलब किया जाएगा। उस दौरान उन्हें गिरफ्तार करने की योजना है।

आतिशी ने यह बयान ED द्वारा कोर्ट में शराब घोटाले में उनका नाम लिए जाने के बाद दिया था। गौरतलब है कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल के 21 मार्च, 2024 को शराब घोटाले में गिरफ्तार होने के बाद लगातार AAP नेता प्रेस कॉन्फ्रेंस कर रहे हैं। अरविन्द केजरीवाल को कोर्ट ने 15 अप्रैल तक न्यायिक हिरासत में भेज दिया है।

Special coverage by OpIndia on Ram Mandir in Ayodhya

  सहयोग करें  

एनडीटीवी हो या 'द वायर', इन्हें कभी पैसों की कमी नहीं होती। देश-विदेश से क्रांति के नाम पर ख़ूब फ़ंडिग मिलती है इन्हें। इनसे लड़ने के लिए हमारे हाथ मज़बूत करें। जितना बन सके, सहयोग करें

ऑपइंडिया स्टाफ़
ऑपइंडिया स्टाफ़http://www.opindia.in
कार्यालय संवाददाता, ऑपइंडिया

संबंधित ख़बरें

ख़ास ख़बरें

‘अनुच्छेद 370 को हमने कब्रिस्तान में गाड़ दिया, इसे वापस नहीं लाया जा सकता’: PM मोदी बोले- अलगाववाद को खाद-पानी देने वाली कॉन्ग्रेस ने...

पीएम मोदी ने कहा, "आजादी के बाद गाँधी जी की सलाह पर अगर कॉन्ग्रेस को भंग कर दिया गया होता, तो आज भारत कम से कम पाँच दशक आगे होता।

स्वाति मालीवाल पर AAP का यूटर्न: पहले पार्टी ने कहा कि केजरीवाल के पीए विभव ने की बदतमीजी, अब महिला सांसद के आरोप को...

कल तक स्वाति मालीवाल के साथ खड़ा रहने का दावा करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब यू टर्न ले लिया है और विभव कुमार के बचाव में खड़ी है।

प्रचलित ख़बरें

- विज्ञापन -